Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है?

Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai: हमारे में से शायद ही ऐसा कोई होगा जो इंस्टाग्राम का प्रयोग ना करता हो। वहां पर हम हमेशा अपनी फोटोज, स्टोरीज, रील्स आदि शेयर करते हैं। इसके साथ ही हम इंस्टाग्राम पर अपने पसंदीदा क्रिकेटर, फिल्म स्टार आदि को फोलो भी करते हैं और उनके फोटोज और विडियो भी देखते हैं। मतबल हम इंस्टाग्राम पर अपने अपने पसंदीदा से सीधा जुड़ सकते हैं।

लेकिन इंस्टाग्राम का प्रयोग करते समय आपके मन में ये सवाल तो जरूर आया होगा कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है? यदि आपको इसके बारे में नहीं पता तो हम यहां पर विश्व में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है शेयर कर रहे हैं और साथ हम भारत में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स किसके है वो भी बतायेंगे। तो आप इस पोस्ट को अंत तक पूरा जरूर पढ़े।

एक समय था जब सब लोग फेसबुक का अधिक प्रयोग करते थे। लेकिन जैसे-जैसे समय बदला और तकनीक आगे बढ़ी तो WhatsApp आया और उसके बाद इंस्टाग्राम आया। लेकिन इंस्टाग्राम के आने के बाद लोगों में इसके प्रति क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया। क्रेज तो बढ़ेगा ही क्योंकि इंस्टाग्राम हमेशा अपने यूजर्स के लिए नये-नये और रोमांचक फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए रील्स को लौंच किया है जिससे इंस्टाग्राम पर बहुत यूजर्स बढ़े है।

instagram par sabse jyada followers kiske hai

आज के समय में हर कोई यही चाहता है कि उसे इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फोल्लोवेर्स हो। सब इस होड़ में लगे है कि इंस्टाग्राम पर फोल्लोवेर्स कैसे बढ़ाये? यदि आपके इंस्टाग्राम पर अधिक फोल्लोवेर्स है तो आप बड़ी-बड़ी कम्पनियों के विज्ञापन करके पैसा भी कमा सकते हैं। आपको इन कम्पनियों के प्रोडक्ट्स को अपने फीड, स्टोरी या फिर रील्स में अपलोड करना होता है फिर आपको यह कंपनी इसके बदले में पैसा देती है।

Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है?

इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स इंस्टाग्राम के ऑफिसियल पेज पर है। इसके बाद इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो के है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फोल्लोवेर्स बहुत तेजी बढ़ भी रहे है। आपको बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉल खिलाडी है जो कि हर फुटबॉल खिलाड़ी की पहली पसंद है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर 267 मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अलावा हम यहां पर अन्य 15 सबसे अधिक फॉलो किये जाने वाले अकाउंट की लिस्ट शेयर कर रहे है।

क्र. सं.नामफोल्लोवेर्स संख्या (मिलियन में)पेशादेश
01इंस्टाग्राम387सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मसंयुक्त राज्य
02क्रिस्टियानो रोनाल्डो267फुटबॉलरपुर्तगाल
03एरियाना ग्रांडे224संगीतकार और अभिनेत्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका
04ड्वेन जॉनसन221अभिनेता और पेशेवर पहलवानसंयुक्त राज्य अमेरिका
05काइली जेनर219टेलीविजन व्यक्तित्व, मॉडल, और बिजनेसवुमनयूनाइटेड स्टेट्स
06सेलेना गोमेज़214संगीतकार, अभिनेत्री और व्यवसायीसंयुक्त राज्य अमेरिका
07किम कार्दशियन208टेलीविजन व्यक्तित्व, मॉडल, और व्यवसायीसंयुक्त राज्य अमेरिका
08लियोनेल मेस्सी188फुटबॉलरअर्जेंटीना
09बेयोंसे167संगीतकारयूनाइटेड स्टेट्स
10जस्टिन बीबर165संगीतकारकनाडा
11नेशनल ज्योग्राफिक154Magazineसंयुक्त राज्य अमेरिका
12केंडल जेनर154मॉडल और टेलीविजन व्यक्तित्वसंयुक्त राज्य अमेरिका
13टेलर स्विफ्ट149संगीतकारयूनाइटेड स्टेट्स
14नेमार147फुटबॉलरब्राजील
15जेनिफर लोपेज144संगीतकार और अभिनेत्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका
instagram par sabse jyada followers kiske hai list

भारत में Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है?

आपको बता दे कि भारत में इंस्टाग्राम के बहुत सारे यूजर्स है। भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स क्रिकेटर विराट कोहली के है जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान है। विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर 101 मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं।

विराट कोहली के अलावा हम यहां पर सबसे अधिक फोल्लोवेर्स की लिस्ट शेयर कर रहे हैं।

क्र. सं.नामफोल्लोवेर्स संख्या (मिलियन में)पेशा
01विराट कोहली101क्रिकेटर
02प्रियंका चोपड़ा61अभिनेत्री
03श्रद्धा कपूर58.5अभिनेत्री
04दीपिका पादुकोण53.5अभिनेत्री
05नेहा कक्कड़53सिंगर
06नरेंद्र मोदी52.3माननीय प्रधानमंत्री
07आलिया भट्ट51.2अभिनेत्री
08अक्षय कुमार48.4अभिनेता
09जैकलीन फर्नांडीज48.3अभिनेत्री/डांसर
10कैटरीना कैफ46.9अभिनेत्री

मैं उम्मीद करता हूँ कि मेरे द्वारा शेयर की गई यह जानकरी “Instagram Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai” आपको पसंद आई होगी, इसे आगे शेयर जरूर करें। आपको यह जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here