इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?

हमारे में से शायद ही ऐसा कोई होगा, जो इंस्टाग्राम का प्रयोग ना करता हो। वहां पर हम हमेशा अपनी फोटोज, स्टोरीज, रील्स आदि शेयर करते हैं। इसके साथ ही हम इंस्टाग्राम पर अपने पसंदीदा क्रिकेटर, फिल्म स्टार आदि को फोलो भी करते हैं और उनके फोटोज और विडियो भी देखते हैं। मतबल हम इंस्टाग्राम पर अपने अपने पसंदीदा से सीधा जुड़ सकते हैं।

इंस्टाग्राम को साल 2010 में लॉन्च किया गया था। यह एक अमेरिकन कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया था और लॉन्च करने के शुरुआती समय से ही इसकी पापुलैरिटी बहुत ही ज्यादा बढ़ने लगी, जिसे देखते हुए फेसबुक ने साल 2012 में इंस्टाग्राम को एक बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीद लिया था।

फेसबुक के खरीदने के बाद इंस्टाग्राम दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक बन चुका है, जहां अब तक इसके 1 बिलियन से भी ज्यादा यूजर है।

लेकिन इंस्टाग्राम का प्रयोग करते समय आपके मन में ये सवाल तो जरूर आया होगा कि दुनिया में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स किसके हैं? यदि आपको इसके बारे में नहीं पता तो हम यहां पर विश्व में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है? शेयर कर रहे हैं और साथ में भारत में सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम फोल्लोवेर्स किसके है वो भी बतायेंगे। तो आप इस पोस्ट को अंत तक पूरा जरूर पढ़े।

एक समय था जब सब लोग फेसबुक का अधिक प्रयोग करते थे। लेकिन जैसे-जैसे समय बदला और तकनीक आगे बढ़ी तो व्हाट्सएप आया और उसके बाद इंस्टाग्राम आया। लेकिन इंस्टाग्राम के आने के बाद लोगों में इसके प्रति क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया।

क्रेज तो बढ़ेगा ही क्योंकि इंस्टाग्राम हमेशा अपने यूजर्स के लिए नये-नये और रोमांचक फीचर्स लाता रहता है। हाल ही में इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए रील्स को लॉन्च किया है, जिससे इंस्टाग्राम पर बहुत यूजर्स बढ़े है।

instagram par sabse jyada followers kiske hai

आज के समय में हर कोई यही चाहता है कि उसे इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फोल्लोवेर्स हो। सब इस होड़ में लगे है कि इंस्टाग्राम पर फोल्लोवेर्स कैसे बढ़ाये? यदि आपके इंस्टाग्राम पर अधिक फोल्लोवेर्स है तो आप बड़ी-बड़ी कम्पनियों के विज्ञापन करके पैसा भी कमा सकते हैं।

आपको इन कम्पनियों के प्रोडक्ट्स को अपने फीड, स्टोरी या फिर रील्स में अपलोड करना होता है फिर आपको यह कंपनी इसके बदले में पैसा देती है।

विश्व में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं?

इंस्टाग्राम सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स इंस्टाग्राम के ऑफिसियल पेज पर है। इसके बाद इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स क्रिस्टियानो रोनाल्डो के है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो के फोल्लोवेर्स बहुत तेजी बढ़ भी रहे है।

आपको बता दें कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉल खिलाडी है, जो कि हर फुटबॉल खिलाड़ी की पहली पसंद है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो को इंस्टाग्राम पर 466M मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के अलावा हम यहां पर अन्य सबसे अधिक फॉलो किये जाने वाले अकाउंट की लिस्ट शेयर कर रहे है।

नामफॉलोवर्स की संख्यापेशा
इंस्टाग्राम529Mकंपनी
क्रिस्टियानो रोनाल्डो466Mफुटबॉल प्लेयर
किली जेनर357Mमॉडल- व्यवसाय
लियोनेल मेसी348Mफुटबॉलर
सेलेना गोमेज335Mअभिनेत्री, संगीतकार
डेविय्न जॉनसन326Mअभिनेता /पहलवान
किम करडासियेन324Mटेलीविजन व्यतित्व, मॉडल और व्यवसाय
एरियाना ग्रांडे321Mकलाकार/गायिका
बेयोंश266Mसंगीतकार
जस्टिन बीबर248Mसंगीतकार

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है?

आपको बता दे कि भारत में इंस्टाग्राम के बहुत सारे यूजर्स है। भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स क्रिकेटर विराट कोहली के है, जो कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाडी है। विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर 207 मिलियन से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं।

विराट कोहली के बाद अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का सबसे ज्यादा फॉलो वर्ष है, जो 80.3 मिलियन में इनके फॉलोअर्स की संख्या है। वैसे भी प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक प्रख्यात है, जिस कारण भारतीय अभिनेत्रियों में से इनका सबसे ज्यादा फॉलोअर्स है।

विराट कोहली के अलावा हम यहां पर सबसे अधिक फोल्लोवेर्स की लिस्ट शेयर कर रहे हैं।

नामफॉलोवर्सपेशा
विराट कोहली207Mक्रिकेटर
प्रियंका चोपड़ा80.3Mबॉलीवुड अभिनेत्री
श्रद्धा कपूर73.4Mबॉलीवुड अभिनेत्री
नेहा कक्कड़70.3Mगायिका
नरेंद्र मोदी68.4Mभारत के प्रधानमंत्री
दीपिका पादुकोण67.8Mबॉलीवुड अभिनेत्री
आलिया भट्ट67.6Mबॉलीवुड अभिनेत्री
कैटरीना कैफ65.6Nबॉलीवुड अभिनेत्री
अक्षय कुमार62.6Mबॉलीवुड अभिनेत्री
जैकलिन फंडानिस62.1Mबॉलीवुड अभिनेत्री

FAQ

कितने फोल्लोवेर्स होने पर इंस्टाग्राम पर पैसे मिलते हैं?

इंस्टाग्राम पर आपको फॉलोवर्स के अनुसार पैसे नहीं मिलते हैं। यहां चाहे आपके एक फॉलोवर्स हो या एक लाख फॉलोवर्स इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। इंस्टाग्राम पर स्पॉन्सरशिप से पैसे कमाए जाते हैं यानी कि जब आपके अकाउंट पर बहुत ज्यादा फॉलोवर्स बढ जाते हैं तो आपको बड़े-बड़े कंपनियों का एडवर्टाइजमेंट करने का मौका मिलता है, जो आपको उनके प्रोडक्ट को प्रमोट करने का पैसा देती है।

इंस्टाग्राम ग्राम पर पोस्ट कब करना चाहिए?

यदि इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या बढ़ाना चाहते हैं तो पोस्ट करने का समय भी मायने रखता है। यदि आप सुबह में 7:00 से 9:00 के दौरान वहीँ दोपहर में 11:00 से 2:00 के दौरान और शाम में 5:00 से 7:00 के दौरान इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं तो इसमें फॉलोअर्स बढ़ने की ज्यादा संभावना रहती है। यह क्योंकि समय के दौरान लोग इंस्टाग्राम पर ज्यादा एक्टिव रहते हैं।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के कई तरीके हैं पहला तो आपको प्रतिदिन इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहना होगा। दूसरा इंस्टाग्राम पर आप ट्रेंडिंग टॉपिक पर पोस्ट डालें। तीसरा अपने पोस्ट के साथ हेजस्टैग के साथ कैप्शन जरूर शामिल करें।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए क्या कोई एप्लीकेशन है?

वैसे यदि आप सर्च मारे तो आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कई सारे एप्लीकेशन मिल जाते हैं, लेकिन उन एप्लीकेशन के जरिए फॉलोवर्स बढ़ाने से फॉलोवर्स लंबे समय तक नहीं बने रहते हैं। कुछ समय के बाद फिर वह अनफॉलोवर्स में बदल जाते हैं। इसीलिए इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने का तरीका बस अच्छे कंटेंट डालना है, अच्छे कंटेंट पोस्ट करते रहेंगे तो अपने आप फॉलोवर्स बढ़ेगें।

इंस्टाग्राम 1 दिन में कितना कमा लेता है?

आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जा रहा है और इंस्टाग्राम सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में से एक है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम हर दिन लगभग 5 करोड से भी ज्यादा अमेरिकी डॉलर की कमाई करता है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के कमाई करने के रैंक में इंस्टाग्राम 6वाँ पर नंबर आता है।

इंस्टाग्राम का मालिक कौन है?

इंस्टाग्राम का मालिक वही है, जो फेसबुक का मालिक है। क्योंकि साल 2012 में फेसबुक ने एक बिलियन डॉलर में इंस्टाग्राम को खरीद लिया था। अब यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म दुनिया की सबसे लोकप्रिय प्लेटफार्म में से एक बन चुका है।

इंस्टाग्राम क्या है?

इंस्टाग्राम एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जहां पर वीडियो, फोटो और रिल्स अपलोड कर सकते हैं।

निष्कर्ष

मैं उम्मीद करता हूँ कि मेरे द्वारा शेयर की गई यह जानकरी इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं? आपको पसंद आई होगी, इसे आगे शेयर जरूर करें। आपको यह जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पढ़े

Tik Tok जैसा Indian App कौन सा है?

पब्जी गेम का मालिक कौन है?

सैमसंग किस देश की कंपनी है?

इंस्टाग्राम किस देश की कम्पनी है?

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 6 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here