यूट्यूबर अमित भड़ाना की बायोग्राफी

Amit Bhadana Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, आज के समय में यूट्यूब (YouTube) बहुत ही ज्यादा देखा जाने लगा है। India में इसकी संख्या लगातार बढती जा रही है। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति (Person) के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी पहचान यूट्यूब (YouTube) पर बनाई है और वह आज एक सफल व्यक्ति है। आइये जानते है इनके बारे विस्तार से “Amit Bhadana Biography in Hindi”

Amit Bhadana Biography in Hindi

Read Also: यूट्यूब पर मोबाइल से विडियो कैसे अपलोड करें

अमित भड़ाना सक्सेस स्टोरी (Amit Bhadana Biography in Hindi):

भारत में आज के दिनों में अपनी पहचान बनाना कितना मुश्किल काम है। इन्हीं मुश्किलों का सामना करके उतरप्रदेश के नोएड़ा का रहने वाला साधारण से परिवार का एक लड़का आज पूरे भारत में अपना नाम कमा चूका है हम बात कर रहे है Amit Bhadana की। Amit Bhadana अपनी 25 साल की उम्र (Amit Bhadana Age) में ही यूट्यूब के बड़े क्रिएटर (Creator) बन गये जिन्होंने अपना नाम सिर्फ 2 साल में ही भूरे इंडिया में कमा लिया है।

अमित भड़ाना अपने विडियो (Amit Bhadana Comedy Videos) यूट्यूब पर अपलोड करते है और इनकी हर विडियो (Amit Bhadana Video) ट्रेन्ड में रहती है। अमित भड़ाना का हर विडियो (Amit Bhadana New Video) अपने पुराने विडियो से अलग और कुछ नये अंदाज में होता है इनके हर विडियो में इनके नए डायलॉग (Amit Bhadana Dialogue) देखने को मिलते है। इसी कारण उनका हर विडियो (Amit Bhadana Video) बच्चों के साथ साथ बड़ों द्वारा भी बहुत पसंद किया जाता है।

अमित भड़ाना का जन्म (Amit Bhadana Earlier Life):

Amit Bhadan का जन्म एक गुर्जर परिवार में 7 सितम्बर 1994 को दिल्ली में हुआ। इनके पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है जो कि एक गुर्जर परिवार (Amit Bhadana Cast) से है। 1999 में इनके पिताजी ने इनका साथ छोड़ दिया था। जिसके बाद (Amit Bhadana Family) से ये अपनी माता जी, दादी जी और चाचा जी के साथ रहते है। ये अपने दादी जी और अपने चाचा को ही अपना भगवान (God) मानते है।

बचपन से अमित भड़ाना (Amit Bhadana Lifestyle) ने अपना जीवन एक देशी और साधारण व्यक्ति की तरह जिया है। शुरुआत से ही ये सब लोगों को अपने चुटकुलों (Amit Bhadana Chutkule) से हंसाते आये है और सभी का मनोरंजन किया करते रहे है।

स्कूल और शिक्षा (Amit Bhadana School Life):

अमित भड़ाना ने अपनी शुरुआत की पढाई यमुना विहार स्कूल (Amit Bhadana School) से पूरी की है। स्कूल के मजाकिया बच्चों में अमित भड़ाना का नाम सबसे ऊपर आता था। इनका बचपन से ही सबको हंसाने में रूची रही है। स्कूल की पढाई (Amit Bhadana Education) पूरी होने के बाद उन्होंने वकालत की पढाई करना पसंद किया। इन्होने वकालत की डिग्री भी पूरी कर ली है।

Read Also: विश्व की वह जानकारी जिससे आप अभी तक अनजान है

अमित भड़ाना का यूट्यूब सफर (Journey Of A Famous YouTuber Amit Bhadana):

Amit Bhadana ने अपना पहला विडियो (Amit Bhadana First Video) Facebook पर अपलोड किया। लेकिन उनको क्या पता था कि यह विडियो उनकी जिन्दगी में एक नया मोड़ लाने वाला है। यह विडियो (Amit Bhadana Video) कम समय में ही लाखों लोगों ने देख लिया था और काफी पसंद भी किया गया। लेकिन इतना सब होने के बाद लोगों ने अमित भड़ाना (Amit Bhadana) को कहा कि वह अपने पढाई में ध्यान दें। वीडियोज (Videos) में उनका भविष्य नहीं है। फिर भी अमित ने यह का चालू रखा।

Amit Bhadana Biography in Hindi

शुरुआत से ही अमित का स्वाभाव शर्मीला (Shy) रहा था। इस कारण वह खुद विडियो में अपना चेहरा नहीं लाना चाहते थे। पहले अमित डबिंग विडियो बनाते थे, पर कुछ समय बाद उनके चेन्नल (Chennal) पर कॉपीराइट (Copyright) आ गया और वह चेन्नल बंद हो गया। फिर भी अमित ने हार नहीं मानी और एक नया चेन्नल खोला और उस चेन्नल के वीडियो में खुद को लिया। उनका यह काम लोगों को बहुत पसंद आया और अमित (Amit) आज एक बड़े यूट्यूबर के रूप में सबके सामने है।

अमित को मूवीज के लिए भी ऑफर आ चुके है। लेकिन अभी उन्होंने कोई मूवी (Amit Bhadana Movie) नहीं की है। अभी तक Amit Bhadana Youtube Video ही बनाते है

अमित भड़ाना का यूट्यूब चेन्नल (Amit Bhadana YouTube Channel):

Amit अपने यूट्यूब चेन्नल पर फनी विडियो (Amit Bhadana Comedy Videos) अपलोड करते है। इन विडियो को वह खुद ही लिखते है और खुद ही पूरा एडिट करते है। अमित भड़ाना का हर नया विडियो (Amit Bhadana New Video) अपने पहले के विडियो से ज्यादा अलग होता है।

Amit Bhadana ki Video में एक विडियो है जो भाई बहन (Amit Bhadana Bhai Behan) की स्कूल लाइफ पर बनाया गया है। अमित भड़ाना कहते है कि इसी विडियो ने उनको ज्यादा सफ़लता दी है। इनके चैनल पर अभी 50 से ऊपर विडियो हो गये है (Amit Bhadana All Video)। इनकी इनकम (Amit Bhadana Income) के बारे में बात करे तो अमित एक महीने में 5 से 6 लाख रूपये कमा लेते है (Amit Bhadana Monthly Income)।

Amit Bhadana Biography in Hindi

अमित ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक सोंग (Amit Bhadana Song) भी अपलोड किया है। इस गाने में आप उनका पूरा परिचय (Amit Bhadana Parichay) देख सकते है। इस गाने का टाइटल भी “Parichay” ही है।

इनका चेन्नल अब 15 मिलियन सब्सक्राइबर (Subscriber) पूरे करने वाला है। इनके चेंनेल ने कई विश्व रिकॉर्ड भी बनाये है जो इंडिया का अभी तक कोई चेनल नहीं बना पाया है। आज इंडिया में अमित का चेन्नल (Amit Bhadana Youtube) सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चेन्नल बन गया है।

Amit Bhadana YouTube Channel Click Here

Read Also: विवेक बिंद्रा के प्रेरक और प्रेरणादायी विचार

अमित के कुछ खास फेमस डायलॉग (Amit Bhadana Dialogues List):

  • ज्वाला जगा अन्दर किस बात से है तंग, दुनिया से नहीं खुद से है तेरी जंग।
  • सब्जियों में आलू और सलाद में गाजर, दोस्ती पर तेरे भाई की जान है न्योछावर।
  • मैं हूं गूजर, बाकि सब लूसर।
  • मास्टर भी नु कहते है इसे ना पढ़ना, नाम है इसका अमित भड़ाना।
  • सेठों में सेठ भड़ाना सेठ, बाकि सब फोटो स्टेट।
  • दिल में गये हो छा, दो बच्चे करेंगे सुरेश महेश, क्या तुम बनना चाहोगी उसकी मां।
  • भाई क्या बिगाड़ लेगा जमाना, जब हर जगह छा रहा है अमित भड़ाना।
  • ना कोई गुरूर, ना कोई कसूर, इसीलिए तो है आजकल अमित भड़ाना मशहूर।
  • छोड़ दिए वो सारे धंधे, जिसके अंजाम थे गंदे, अब कुछ दिन नेक काम में बिताएंगे, सर्दी आने पर ही नयी लड़की पटायेंगे।
  • ना फूफा हमारा सांसद, ना चाचा हमारा विधायक, नायक नहीं मैं हूं खलनायक।

Read This Biography:

“अमित भड़ाना सक्सेस स्टोरी (Amit Bhadana Biography in Hindi)” पसंद आये तो शेयर (Share) जरूर करें और इससे जुड़ा कोई सवाल हो तो कमेंट बॉक्स (Comment Box) में जरूर बताएं। ऐसी ही और जानकारी के लिए हमारे Facebook Page को लाइक जरूर कर दें।

4 COMMENTS

  1. Rahul isme mujhe ek baat acchi lagi ki noida se hai, aksar bahut sare blogger jo ki noida se hai success hue hai unme gopal mishra ka bhi naam aata hai jiske liye success hi pahchan hai
    aur hmare blogging ki shuruaat bhi noida se hi hui hai, kuch to hai ish dharti me jo likhne aur aage badhne ko prerit kar rahi hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here