अमित भड़ाना का जीवन परिचय

Amit Bhadana Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, आज के समय में यूट्यूब बहुत ही ज्यादा देखा जाने लगा है। India में इसकी संख्या लगातार बढती जा रही है। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपनी पहचान यूट्यूब पर बनाई है और वह आज एक सफल व्यक्ति है।

हम बात कर रहे हैं अमित भड़ाना की। इन्होंने अपने देशी अंदाज के साथ हंसी मजाक के विडियो बनाकर करोड़ो लोगों का दिल जीता है। आज के समय हर वर्ग का व्यक्ति इनके विडियो देखना पसंद करता है चाहे वह बच्चा हो या बूढा।

Amit Bhadana Biography in Hindi
Amit Bhadana Biography in Hindi

आज के समय में यूट्यूब पर इनके 22 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर है जो यह दर्शाती है कि लोगों को इनके विडियो कितना पसंद आते हैं। लोगों द्वारा इनके विडियो पसंद किये जाने एक ये भी कारण है कि इनके विडियो में गाली और अश्लील शब्दों का बिलकुल भी प्रयोग नहीं होता है।

अमित भड़ाना का जीवन परिचय – Amit Bhadana Biography in Hindi

भारत में आज के दिनों में अपनी पहचान बनाना कितना मुश्किल काम है। इन्हीं मुश्किलों का सामना करके उतरप्रदेश के नोएड़ा का रहने वाला साधारण से परिवार का एक लड़का आज पूरे भारत में अपना नाम कमा चुका है।

हम बात कर रहे है Amit Bhadana की। अमित भड़ाना अपनी 25 साल की उम्र में ही यूट्यूब के बड़े क्रिएटर बन गये, जिन्होंने अपना नाम सिर्फ 2 साल में ही पूरे इंडिया में कमा लिया है।

अमित भड़ाना अपने विडियो यूट्यूब पर अपलोड करते है और इनकी हर विडियो ट्रेन्ड में रहती है। अमित भड़ाना का हर विडियो अपने पुराने विडियो से अलग और कुछ नये अंदाज में होता है। इनके हर विडियो में इनके नए डायलॉग देखने को मिलते है। इसी कारण उनका हर विडियो बच्चों के साथ साथ बड़ों द्वारा भी बहुत पसंद किया जाता है।

नामअमित भड़ाना
जन्म और स्थान7 सितम्बर 1994, दिल्ली
शिक्षाLAW Graduation
पिता का नामनरेंद्र भड़ाना
माता का नामज्ञात नहीं
भाईसुमित भड़ाना
स्टेटसअविवाहित
नागरिकता और धर्मभारतीय, हिन्दू

जन्म और परिवार (Amit Bhadana Family)

अमित भड़ाना का जन्म एक गुर्जर परिवार में 7 सितम्बर 1994 को दिल्ली में हुआ। इनके पिता का नाम नरेंद्र भड़ाना है जो कि एक गुर्जर परिवार से है। 1999 में इनके पिताजी ने इनका साथ छोड़ दिया था। जिसके बाद से ये अपनी माता जी, दादी जी और चाचा जी के साथ रहते है। ये अपने दादी जी और अपने चाचा को ही अपना भगवान मानते है।

बचपन से अमित भड़ाना ने अपना जीवन एक देशी और साधारण व्यक्ति की तरह जिया है। शुरुआत से ही ये सब लोगों को अपने चुटकुलों से हंसाते आये है और सभी का मनोरंजन किया करते रहे है।

स्कूल और शिक्षा (Amit Bhadana School Life)

अमित भड़ाना ने अपनी शुरुआत की पढाई यमुना विहार स्कूल से पूरी की है। स्कूल के मजाकिया बच्चों में अमित भड़ाना का नाम सबसे ऊपर आता था। इनका बचपन से ही सबको हंसाने में रूची रही है। स्कूल की पढाई पूरी होने के बाद उन्होंने वकालत की पढाई करना पसंद किया। इन्होने वकालत की डिग्री भी पूरी कर ली है।

अमित भड़ाना का यूट्यूब सफर (Amit Bhadana Career)

अमित भड़ाना ने अपना पहला विडियो Facebook पर अपलोड किया। लेकिन उनको क्या पता था कि यह विडियो उनकी जिन्दगी में एक नया मोड़ लाने वाला है। यह विडियो कम समय में ही लाखों लोगों ने देख लिया था और काफी पसंद भी किया गया।

लेकिन इतना सब होने के बाद लोगों ने अमित भड़ाना को कहा कि वह अपने पढाई में ध्यान दें। वीडियोज में उनका भविष्य नहीं है। फिर भी अमित ने यह का चालु रखा।

Amit Bhadana Biography in Hindi

शुरुआत से ही अमित का स्वाभाव शर्मीला रहा था। इस कारण वह खुद विडियो में अपना चेहरा नहीं लाना चाहते थे। पहले अमित डबिंग विडियो बनाते थे, पर कुछ समय बाद उनके चेन्नल पर कॉपीराइट आ गया और वह चेन्नल बंद हो गया।

फिर भी अमित ने हार नहीं मानी और एक नया चेन्नल खोला और उस चेन्नल के वीडियो में खुद को लिया। उनका यह काम लोगों को बहुत पसंद आया और अमित आज एक बड़े यूट्यूबर के रूप में सबके सामने है।

अमित को मूवीज के लिए भी ऑफर आ चुके है। लेकिन अभी उन्होंने कोई मूवी नहीं की है। अभी तक Amit Bhadana Youtube Video ही बनाते है।

अमित भड़ाना का यूट्यूब चेन्नल

अमित अपने यूट्यूब चेन्नल पर फनी विडियो अपलोड करते है। इन विडियो को वह खुद ही लिखते है और खुद ही पूरा एडिट करते है। अमित भड़ाना का हर नया विडियो अपने पहले के विडियो से ज्यादा अलग होता है।

अब अमित बॉलीवुड स्टार के साथ भी उनकी मूवी का प्रमोशन करने के लिए विडियो बनाते हैं। हाल ही में अमित ने गुड न्यूज़ के लिए अक्षय कुमार और तान्हाजी के लिए अजय देवगन के साथ विडियो बनाई है। इनके अलावा परमीश वर्मा भी इनके विडियो में देखे गये है जो विडियो काफी पसंद भी की गई है।

अमित भड़ाना की विडियो में एक विडियो है जो भाई बहन की स्कूल लाइफ पर बनाया गया है। अमित भड़ाना कहते है कि इसी विडियो ने उनको ज्यादा सफ़लता दी है। इनके चैनल पर अभी 50 से ऊपर विडियो हो गये है।

Read Also: कैरीमिनाटी का जीवन परिचय

अमित भड़ाना गर्लफ्रेंड और अफेयर्स (Amit Bhadana Girlfriend)

अमित भड़ाना अभी तक अविवाहित है। लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ अफवाहें है कि उनकी अच्छी मित्र रिया मावी उनकी गर्लफ्रेंड है। लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ नहीं है। पिछले कुछ दिनों में उनके विडियो में भी रिया नजर नहीं आई है। अमित रिया को अपनी एक अच्छी दोस्त मानते हैं।

Amit Bhadana Girlfriend
Amit Bhadana Girlfriend

अमित भड़ाना सोशल मिडिया (Amit Bhadana Social Media)

अमित अपने नये विडियो का Notification अपने इन्स्टाग्राम, फेसबुक और यूट्यूब पर स्टोरी के माध्यम से देते हैं। इसके साथ ये अपने फैन्स से सोशल मीडिया पर रूबरू भी होते हैं, जब ये Instagram Live होते हैं तब अपने फैन्स को लाइव का हिस्सा भी बनाते है और उनसे बात करते हैं।

अमित ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक सोंग भी अपलोड किया है। इस गाने में आप उनका पूरा परिचय देख सकते है। इस गाने का टाइटल भी “Parichay” ही है।

Amit Bhadana Parichay Song ने Youtube पर कई रिकॉर्ड्स भी बनाये है। इस परिचय सोंग ने अब तक 77M Views से भी अधिक Views हासिल कर लिए है।

इनके चेंनेल ने कई विश्व रिकॉर्ड भी बनाये है जो इंडिया का अभी तक कोई चैनल नहीं बना पाया है। आज इंडिया में अमित का चेन्नल सबसे ज्यादा देखा जाने वाला चेन्नल बन गया है। इसके साथ ही अमित भारत में Number One Youtuber का ख़िताब भी हासिल कर चुके है।

Amit Bhadana InstagramClick Here
Amit Bhadana FacebookClick Here
Amit Bhadana TwitterClick Here
Amit Bhadana YouTubeClick Here

अमित भड़ाना का कहना है कि जब उनके चैनल पर 20M Subscribers पूरे होंगे तब एक और Songs अपलोड करेंगे। अब इनके चैनल का यह आंकड़ा भी पार हो चुका है। अमित भड़ाना ने सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स को सूचना दी है उनका 20 मिलियन आने वाला सोंग फेमस सिंगर बादशाह द्वारा गया जायेगा और उस सोंग का टाइटल “आत्मविश्वास” होगा। इसलिए इस सोंग का उनके फैन्स को बहुत ही ज्यादा इंतजार है।

Amit Bhadana Biography in Hindi

अमित भड़ाना की कमाई और कुल सम्पति (Amit Bhadana Income)

रिपोर्ट्स के अनुसार अमित भड़ाना की कुल संपत्ति लगभग 43.70 करोड़ रुपये (5.7 मिलियन डॉलर) है। अमित भड़ाना के लगभग सभी विडियो कॉपीराइट के शिकार होते हैं, इस कारण इनकी ज्यादातर कमाई कॉपीराइट वालों के पास जाती है। फिर अपनी कड़ी मेहनत से सभी को हंसाने का काम जारी रखते हैं।

अमित के कुछ खास फेमस डायलॉग (Amit Bhadana Dialogues)

मास्टर भी नु कहते है इसे ना पढ़ना,
नाम है इसका अमित भड़ाना।

ज्वाला जगा अन्दर किस बात से है तंग,
दुनिया से नहीं खुद से है तेरी जंग।

सब्जियों में आलू और सलाद में गाजर,
दोस्ती पर तेरे भाई की जान है न्योछावर।

मैं हूं गूजर,
बाकि सब लूसर।

सेठों में सेठ भड़ाना सेठ,
बाकि सब फोटो स्टेट।

हसीना गोरी है
घरन पे रखी पैसा की बोरी है।

दिल में गये हो छा, दो बच्चे करेंगे सुरेश महेश,
क्या तुम बनना चाहोगी उसकी मां।

भाई क्या बिगाड़ लेगा जमाना,
जब हर जगह छा रहा है अमित भड़ाना।

सफेद है कुर्ता जूता है संतरी
आजा बनाऊ तुजे आज मंत्री।

ना कोई गुरूर, ना कोई कसूर,
इसीलिए तो है आजकल अमित भड़ाना मशहूर।

तेरे भाई ने कर दी जिम शुरू,
जिसको चाहे उसको लपेट दूँ।

ताले में लगे है चाबी
और देख वो रही तेरी भाभी।

छोड़ दिए वो सारे धंधे, जिसके अंजाम थे गंदे,
अब कुछ दिन नेक काम में बिताएंगे,
सर्दी आने पर ही नयी लड़की पटायेंगे।

माना सकल से है हरामी
दो चार है हममे खराबी।

अगर तू बोलो ना लौंडिया के सामने is, am, good,
साले तो बना दूंगा रॉबिनहुड।

ईतनी सी बात है आने वाली रात है
तेरा मेरा साथ है करनी कुछ बात है।

ना फूफा हमारा सांसद,
ना चाचा हमारा विधायक,
नायक नहीं मैं हूं खलनायक।

अरे भाई! ये तो जिंदगी की सबसे बड़ी जंग है,
अंग्रेजी में अपना हाथ तंग है।

ये छोटा सा लाला
यही तो है तेरे भाई का साला।

किसी का कोई जिकर नही है
तेरे भाई को कोई फिकर नही है।

Read Also: नीतीश राजपूत का जीवन परिचय

Amit Bhadana Famous Videos

Types Of People in a Bus

School Ke Wo Din

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह “अमित भड़ाना सक्सेस स्टोरी (Amit Bhadana Biography in Hindi)” पसंद आई होगी, इसे आगे शेयर जरूर करें। आपको यह कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

6 COMMENTS

  1. Rahul isme mujhe ek baat acchi lagi ki noida se hai, aksar bahut sare blogger jo ki noida se hai success hue hai unme gopal mishra ka bhi naam aata hai jiske liye success hi pahchan hai
    aur hmare blogging ki shuruaat bhi noida se hi hui hai, kuch to hai ish dharti me jo likhne aur aage badhne ko prerit kar rahi hai.

  2. sabse best dialogue hai
    भाई क्या बिगाड़ लेगा जमाना, जब हर जगह छा रहा है अमित भड़ाना।

  3. अमित भड़ाना बेहतरीन Content Creater है और भारत के लाखों चेहरों पर अपने अभिनय से हँसी लाते है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here