प्राजकता कोली का जीवन परिचय

Prajakta Koli Biography in Hindi: यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां पर इंटरटेनमेंट वीडियो के साथ-साथ क्रिएटीव वीडियो शेयर किए जाते हैं। यूट्यूब पर लोग वीडियो बनाकर पैसे कमाने के साथ-साथ फेमस भी हो रहे हैं। वर्तमान समय में बहुत से यूट्यूबर सामने आए है जोकि बहुत ही ज्यादा प्रसिद्ध हो चुके हैं।

आज हम अपने इस लेख के माध्यम से एक ऐसी प्रसिद्ध यूट्यूबर के बारे में चर्चा करने वाले हैं जो कि बहुत ही कम समय में काफी प्रसिद्धि को प्राप्त हो चुकी हैं। हम अपने इस लेख में बात करने वाले हैं बहुत ही कम समय में प्रसिद्ध हुई यूट्यूबर प्राजकता कोली के बारे में।

Prajakta Koli Biography in Hindi
Image: Prajakta Koli Biography in Hindi

आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं, प्राजकता कोली कौन है? प्राजकता कोली का जीवन परिचय? प्राजकता कोली को प्राप्त शिक्षा? प्राजकता कोली की लव स्टोरी और प्राजकता कोली की नेटवर्थ इत्यादि। यदि आप प्राजकता कोली के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारा यह लेख आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

प्राजकता कोली का जीवन परिचय | Prajakta Koli Biography in Hindi

प्राजकता कोली के बारे में संक्षिप्त जानकारी

नाम प्राजकता कोली
जन्म 23 जून 1993
उम्र 28 वर्ष
जन्म स्थान मुंबई महाराष्ट्र
माता अर्चना कोली
पिता मनोज कोली
भाई निशांत कोली
लवर वृषांक खनाल
शिक्षा ग्रेजुएशन
कार्यक्षेत्र यूट्यूबर, एक्टर और ब्लॉगर

प्राजकता कोली कौन है?

प्राजकता कोली भारत की एक जानी मानी यूट्यूबर है। प्राजकता कोली यूट्यूब पर वीडियो बनाने के साथ-साथ एक अच्छी एक्टर और ब्लॉगर भी हैं। प्राजकता कोली भारत के वेब सीरीज में भी रोल निभा चुकी हैं। इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर बहुत ही कम दिनों में ही काफी सारे व्यूज और सब्सक्राइब इकट्ठा कर लिया है। प्राजकता कोली यूट्यूब पर अपने टैलेंट के दम पर एक लोकप्रिय हस्ती बन चुकी है। प्राजकता कोली अपने नटखट अंदाज और अच्छी एक्टिंग के कारण बहुत ही कम समय में यूट्यूब पर काफी प्रसिद्ध हो चुकी हैं और इन्होंने काफी इनका भी करनी है।

प्राजकता कोली का जन्म

प्राजकता कोली का जन्म 27 जून 1993 में हुआ था। प्राजकता कोली वर्तमान समय में लगभग 28 वर्ष की हैं। प्राजकता कोली का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। प्राजकता कोली वर्तमान समय में भी मुंबई में ही रह रही हैं। प्राजकता कोली की ऊंचाई लगभग 5 फीट 5 इंच और उनका वजन लगभग 50 से 55 किलोग्राम है। प्राजकता कोली अपने शरीर को फिट करने के लिए योगा और व्यायाम भी करती हैं।

प्राजकता कोली का परिवार

प्राजकता कोली के परिवार में उनके साथ उनके माता-पिता और एक भाई रहते हैं। प्राजकता कोली के माता का नाम अर्चना कोली है जोकि हाउस वाइफ के साथ-साथ एक अध्यापिका है। प्राजकता कोली के पिता का नाम मनोज कोली है, मनोज कोली पेशे से एक अध्यापक हैं। प्राजकता कोली कि माता-पिता अध्यापक है, जिसके कारण अपने बचपन में किसी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा था।

प्राजकता कोली को प्राप्त शिक्षा

प्राजकता कोली ने अपनी शुरुआती पढ़ाई अपने जन्म मुंबई से ही पूरा किया था। प्राजकता कोली ने अपनी हाई स्कूल तक की पढ़ाई मुंबई के थाने में स्थित वसंत विहार हाई स्कूल से पूरा किया था। हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्राजकता कोली ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरा करने के लिए महाराष्ट्र के एक यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले लिया।

प्राजकता कोली अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करनी के लिए वासा कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स मुंबई में दाखिला ले लिया। महाराष्ट्र के इस यूनिवर्सिटी से प्राजकता कोली ने bachelor in mass media course से degree प्राप्त किया।

प्राजकता कोली की लव स्टोरी

प्राजकता कोली का उनके स्कूल में वृशांक खनाल से फ्रेंडशिप हो गई। धीरे-धीरे ये दोनों बेस्ट फ्रेंड्स बन गए। प्राजकता कोली ने अपने बेस्ट फ्रेंड को अपने लाइफ पार्टनर के रूप में चुना। प्राजकता कोली और वृशांक खनाल दोनों ही कई महीनो से रिलेशन में है। प्राजकता कोली ने किसी के भी सामने अपनी लव लाइफ को नहीं छुपाया। प्राजकता कोली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी और वृसांक खनाल की फोटो अपलोड करती हैं।

Prajakta Koli Biography in Hindi
Image: Prajakta Koli Biography in Hindi

Read Also

प्राजकता कोली का यूट्यूब करियर

प्राजकता कोली ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद 9 सालों तक fever 104 Mumbai में इंटर्नशिप का जॉब किया। प्राजकता कोली इस जॉब में product assistant के रूप में कार्यरत थी। प्राजकता कोली अपनी जॉब के दौरान बहुत ही मशहूर एक्टर के संपर्क में आ गई। इन मशहूर एक्टर्स में रितिक रोशन भी थे। रितिक रोशन ने प्राजकता कोली को अपनी एक फिल्म bang bang को प्रमोट करने का ऑफर दिया। प्राजकता कोली ने अपने करियर की शुरुआत किया था।

प्राजकता कोली ने लगभग 1 साल तक रितिक रोशन के बहुत से फेस में काम भी किया और उन्हें प्रमोट करने का भी काम किया करती थीं। बॉलीवुड में 1 साल तक काम करने के बाद भी प्राजकता कोली को ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं हुई थी, जिसके कारण इन्होंने बॉलीवुड में काम करने से मना कर दिया।

Prajakta Koli Biography in Hindi
Image: Prajakta Koli Biography in Hindi

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रोशन के साथ लगभग 1 साल तक काम करने के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्राजकता कोली को उन्हें पहचान चूके थे। प्राजकता कोली को इन लोगों ने उनका खुद का यूट्यूब चैनल खोलने के लिए कहा, क्योंकि यह लोग इनके नटखट स्वभाव से भलीभांति परिचित हो सकें।

इन लोगों की सलाह देने के बाद प्राजकता कोली ने 12 फरवरी 2015 को अपनी एक खुद के यूट्यूब चैनल को शुरू किया। प्राजकता कोली ने अपने इस युटुब चैनल का नाम mostlysane रखा। प्राजकता कोली अपने यूट्यूब चैनल पर फनी वीडियो और अपने आसपास में होने वाली घटनाओं को अपलोड करती थी।

Prajakta Koli Biography in Hindi
Image: Prajakta Koli Biography in Hindi

प्राजकता कोली का यूट्यूब चैनल नया होने के कारण उस पर कोई खास व्यूज नहीं आते थे, फिर भी प्राजकता कोली ने हार नहीं माना और वह लगातार वीडियो बनाती रही। परंतु कुछ ही महीनों बाद उनको यूट्यूब चैनल पर लगभग 30000 सब्सक्राइबर हो गए। ठीक 1 साल बाद देखते ही देखते उनको यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्स 1 मिलीयन से भी अधिक हो गए।

प्राजकता कोली सोशल मीडिया

Prajakta Koli InstagramClick Here
Prajakta Koli FacebookClick Here
Prajakta Koli TwitterClick Here
Prajakta Koli YoutubeClick Here

प्राजकता कोली की नेटवर्थ

यदि हम बात करें प्राजकता कोली के नेटवर्थ के बारे में तो प्रजा कोहली की फुल नेटवर्क लगभग 2 million dollar है। यह इनकम प्राजकता कोली के यूट्यूब चैनल और वीडियो प्रमोशन से आती है।

प्राजकता कोली के यूट्यूब चैनल का नाम क्या है?

Mostlysane

क्या प्राजकता कोली का कोई भाई भी है?

जी हां! प्राजकता कोली के भाई का नाम निशांत कोली है।

प्राजकता कोली के बॉयफ्रेंड का क्या नाम है?

वृसांक खनाल।

प्राजकता कोली की नेटवर्थ कितनी है?

2 million dollar

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आपको “प्राजकता कोली बायोग्राफी (Prajakta Koli Biography in Hindi)” के बारे में विस्तारपूर्वक से जानकारी प्रदान कराई है। हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा लिखी गई यह बायोग्राफी काफी पसंद आई होगी। यदि आपके मन में इस बायोग्राफी को लेकर किसी भी प्रकार का सवाल या फिर सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य शेयर करें।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here