समीक्षा सूद का जीवन परिचय

Sameeksha Sud Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तो, स्वागत है आपका एक नए मनोरंजक और दिलचस्प आर्टिकल में, तो दोस्तो इस लेख में हम आपको एक ऐसे शख्य के बारे में बता रहे हैं जो एक एक्टर, युटूबर और एक टिक टॉक स्टार हैं।

जैसा कि आपको ऊपर दिये गए टाइटल से पता चल गया होगा कि इस लेख में हम समीक्षा सूद के जीवन परिचय के बारे में विस्तार से बता रहे हैं।

Sameeksha Sud Biography in Hindi

इस लेख में हमने आपको समीक्षा सूद के बारे में सभी जानकारी देनी की कोशिश की है। इसलिए हमारे साथ इस लेख में अंत तक बने रहें और इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ साझा करना ना भूलें।

समीक्षा सूद का जीवन परिचय – Sameeksha Sud Biography in Hindi

समीक्षा सूद का परिचय एक नज़र में

नामसमीक्षा सूद (Sameeksha Sud)
उपनामरानो (Raano)
जन्म और स्थान25 अप्रैल 1993 (नई दिल्ली)
पिता का नामनरेश कुमार सूद (Naresh Kumar Sud)
माता का नामराधा सूद (Radha Sud)
निवास स्थानमुंबई
व्यवसायमॉडल, एक्टर, युटूबर, टिक टॉक स्टार, फैशन ब्लॉगर
उम्र27 वर्ष
शिक्षाडिप्लोमा (कप्यूटर साइंस)
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
स्टेटसअविवाहित
शौकडांस, सिंगिंग

समीक्षा सूद का परिवार और उनके जन्म के बारे में (Sameeksha Sud Family)

समीक्षा सूद का जन्म दिल्ली में 25 अप्रैल सन 1993  को हुआ था। उनको घर वाले प्यार से उन्हे रानो बुलाते हैं। समीक्षा कहती हैं कि वो अपनी माँ-बाँप की एक लौती संतान है। इसलिए उन्हे बचपन से ही माता-पिता का भरपूर प्यार मिला है।

समीक्षा के पिता का नाम नरेश कुमार सूद (Sameeksha Sud Father) है जो एक सरकारी नौकर हैं। जबकि माँ राधा सूद (Sameeksha Sud Mother) एक हाउसवाइफ हैं जो कि बंगाल से है। वहीं समीक्षा ने कप्यूटर साइंस में डिप्लोमा कर रखा है।

समीक्षा सूद की करियर लाइफ (Sameeksha Sud Career)

समीक्षा को बचपन से ही एक्टिंग और फैशन का शैक था। इसलिए उन्होने छोटी उम्र में ही तय कर लिया था कि वो एक दिन मॉडल या एक्टर बनेगी।

समीक्षा अपने माता-पिता की अकेली संतान है। इसलिए उनके घरवाले की तरफ से उन पर कोई दबाव नही रहा। बल्कि उन्होने समीक्षा के हर सपनो का समर्थन किया। शुरूआत में समीक्षा को काफी संषर्ष करना पड़ा लेकिन अपने टैलेंट के दम पर वो कामयाब रहीं।

इन्होने अनेक फैमस धारावाहिकों में काम किया। टीवी सीरियल में उनके करियर की शुरूआत 2012 में हुई थी। जब उन्होने सब टीवी के एक प्रसिध्द शो “बालवीर” में एक परी की भूमिका अदा की थी। जिसको काफी पसंद किया था।

बालवीर के अलावा समीक्षा ने डोली आरमानो की, फियर फाइल्स – डर की सच्ची तस्वीर, गुमराह सीजन 3, और Big Switch सीजन-2 जैसे फैमस टीवी शो तथा टीवी सीरियलों में भी काम किया।

समीक्षा सूद केवल एक एक्टर ही नही हैं बल्कि वो मॉडल, टिक-टोक स्टार, युटूबर और फैशन ब्लॉगर भी हैं। टिक-टॉक पर उनके 23 मिलियन से भी ज्यादा फॉलॉअर्स थे।

युटूब पर उनका चैनल Teentigada भी काफी फैमस है। वही इंस्टाग्राम पर भी समीक्षा के 4 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

समीक्षा का बॉयफ्रेंड और अफेयर्स (Sameeksha Sud Boyfriend)

समीक्षा की फिलहाल किसी से शादी नही हुई है। मगर इसका मतलब ये नही है कि समीक्षा सिंगल है। कुछ अफवाहों और खबरो के अनुसार वो विशाल पांडे या फिर भाविन भानुशाली में से किसी एक की गर्लफ्रेंड हैं।

समीक्षा सूद की शारीरिक बनावट 

समीक्षा सूद की कुल हाइट 5 फुट और 3 इंच हैं। उनकी आँखों का रंग डार्क ब्राउन है और उनके बाला का रंग काला है।

सोशल मिडिया पर समीक्षा सूद 

समीक्षा सूद सोशल मिडिया Sites पर काफी एक्टिव रहती हैॆ। वो ना केवल जल्दी-जल्दी अपने युटूब चैनल पर विडियोस डालती रहती हैं बल्कि इंस्टाग्राम और फैसबुक पर भी फोटो अपलोड करती रहती हैं।

उनके युटूब चैनल Teentigada पर 1.39 मिलियन सब्सक्राइबर हैं। इंस्टाग्राम पर भी उनका फैन वेस कम नही हैं। इंस्टाग्राम पर समीक्षा के 4 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स है।

वहीं अगर फेसबुक की बात करें तो उनके फेसबुक पेज पर 5 लाख से भी ज्यादा लाइक हैं।

Sameeksha Sud InstagramClick Here
Sameeksha Sud FacebookClick Here
Sameeksha Sud Youtube ChannelClick Here

समीक्षा सूद से जुड़ी कुछ जरूरी बातें 

समीक्षा की वर्तमान आयु 29 वर्ष है और वो एक भारतीय हैं। समीक्षा का होमटाउन दिल्ली है। उन्होने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से अपनी शिक्षा पूरी की है। समीक्षा को डांस करने, सगीत गाने और म्यूजिक सुनने का बहुत शौक हैं और ये उनकी हॉवीस भी हैं।

समीक्षा को खाने में पनीर टिक्का और पानी पूरी पसंद हैं। उनका फैवरेट सिंगर अरजित सिंह हैं। उनकी पसंदीदा एक्टर प्रिंस राव और विक्की कौशल हैं।

समीक्षा सूद एक पोपुलर टिक-टॉक स्टार ग्रुप teentigada का हिस्सा हैं। ये ग्रुप युटूब पर भी एक्टिव है। इस ग्रुप के दूसरे सदस्य विशाल पांडे और भाविन भानुशाली हैं।

समीक्षा सूद विशाल पांडे और भाविन भानुशाली के साथ कई हिंदी और पंजाबी विडियो सोंग्स में नजर आई हैं। उन्होने विशाल पांडे और भाविन भानुशाली के साथ “राझना वे”, “तुम्हारी याद आई है”, “रूला के गया ईश्क” और “तू भी रोयगा” जैसे सोंग्स एल्बम में काम किया है।

विशाल पांडे और भाविन भानुशाली के साथ ही समीक्षा ने 2019 में एक युटूब चैनल शुरू किया था जिसको 2020 में सिल्वर बटन भी मिला।

समीक्षा कई ऐसे एनजीओ का हिस्सा है जो गरीब बच्चो की मदद करते हैं। उनका खुद का समिक्षा फाउंडेशन नाम का एनजीओ भी है। समिक्षा फाउंडेशन उन गरीब बच्चों की मदद करता है जो कैंसर जैसी भयानक बिमारी से जूझ रहे हैॆ। 

समीक्षा सूद की कमाई और कुल समपत्ति कितनी है? 

समीक्षा सूद एक ऊभरती हुई स्टार है जो मुबई शहर में शानों शौकत की जिंदगी जीती हैं। समीक्षा की कमाई के कई जरिये है पर उनकी कुल सम्पत्ति के बारे में ढ़ीक-ढ़ीक किसी को नही पता। जबकि कुछ रिपोर्ट बताती हैं कि समीक्षा की कुल सम्पत्ति 70 लाख से 1 करोड के बीच है। खैर समीक्षा ने खुद कभी अपनी कुल सम्पत्ति के बारे में नही बताया।

जहाँ तक उनकी कुछ कमाई की बात तो उसके बारे में भी पूरी तरह कोई नही जानता। मगर उनकी प्रसिध्दता को देख कर कोई भी अंदाजा लगा सकता है कि वो अच्छा-खासा कमाती होगी।

समीक्षा के मेनेजर के अनुसार सोडा और कपड़ो के ब्रांड वाली कम्पनियां उन्हे हर शोर्ट एड विडियो पर 150,000 रूपय के लगभग देती हैं।

समीसा सूध को मानसी अजवानी, क्यूकी डिजिटल मीडिया Manage करती है। यही एजेंसी इंडिया में लगभग 300 दूसरे टिक-टॉक स्टारों का भी प्रबंधन करती है।

अंतिम शब्द

हमने इस लेख में हमने समीक्षा सूद सूद के बारे में (Sameeksha Sud Biography in Hindi) विस्तार से बताया है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। यदि आपका इससे जुड़ा कोई सवाल है तो हमें कमेंट में जरूर पूछे और इस जानकारी को आगे शेयर जरूर करें।

Read Also

यह पोस्ट आपके लिए कितनी उपयोगी रही?

कृपया स्टार पर क्लिक करके रेटिंग दें

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

अब तक कोई वोट नहीं! इस पोस्ट को रेट करने वाले आप पहले व्यक्ति बनें!

हमें खेद है कि यह पोस्ट आपके लिए उपयोगी नहीं थी!

हमें इस पोस्ट में सुधार करने दें!

कृपया हमें बताएं कि हम इस पोस्ट को कैसे सुधार सकते हैं?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here