भावीन भानुशाली का जीवन परिचय

Bhavin Bhanushali Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, आज हम इस पोस्ट में भावीन भानुशाली के बारे में विस्तार से जानकारी शेयर करने जा रहे हैं। उनके जन्म और परिवार, करियर, गर्लफ्रेंड और शारीरिक भौतिक अवस्था आदि के बारे में हमने इस लेख बताने की पूरी कोशिश की है।

Bhavin Bhanushali Biography in Hindi

भावीन भानुशाली एक सफल यूट्यूबर, अभिनेता, मॉडल, एक्टर और फैशन ब्लॉगर है। इनको अपनी अधिक प्रशिद्धता विडियो शेयरिंग प्लेटफार्म टिकटोक से मिली है। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से।

भावीन भानुशाली का जीवन परिचय – Bhavin Bhanushali Biography in Hindi

भावीन भानुशाली का परिचय एक नज़र में – Bhavin Bhanushali Short Biography

नामभावीन भानुशाली
उपनामभावीन (Bhavin)
जन्म और स्थान24 अगस्त 1997, मुंबई
माता का नामअस्मिता भानुशाली
बहन का नामअक्षिता भानुशाली
निवास स्थानमुंबई
व्यवसायमॉडल, एक्टर, युटूबर, टिक टॉक स्टार, इनफ्लुएंसर
उम्र23 वर्ष (2020 तक)
शिक्षाग्रेजुएट (Graduate)
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
स्टेटसअविवाहित
शौकसिंगिंग और अभिनय करना
डेब्यूआयशा: अ वर्चुअल गर्लफ्रेंड (2016)
आयज्ञात नहीं

जन्म और परिवार (Bhavin Bhanushali Family)

भावीन भानुशाली का जन्म मुंबई में 24 अगस्त 1997 को एक गुजरती परिवार में हुआ। भावीन भानुशाली के परिवार की बात करें तो इनकी माता का नाम अस्मिता भानुशाली (Bhavin Bhanushali Mother) और बहन का नाम अक्षिता भानुशाली (Bhavin Bhanushali Sister) है। इनके परिवार के बारे अभी तक इतनी ही जानकारी उपलब्ध है।

Bhavin Bhanushali Family
Bhavin Bhanushali Family

इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सेंट ज़ेवियर्स हाई स्कूल, मुंबई से पूरी की है और इनके बाद इन्होने अपनी ग्रेजुएशन मीठीबाई कॉलेज से पूरी की।

भावीन भानुशाली करियर (Bhavin Bhanushali Career)

भावीन बचपन से ही फ़िल्म इंडस्ट्री में अपना नाम करना चाहते थे। उनको अभिनय करना बहुत अच्छा लगता है। भावीन ने अभी तक कई शो में अपनी अभिनय की कला को उजागर किया है। जिनमें उनका अच्छा अभिनय देखने को मिला है।

भावीन ने 2016 में “आयशा: अ वर्चुअल गर्लफ्रेंड” नाम की एक वेब सीरिज से अपना डेब्यू किया। जिसमें इनका बहुत ही अच्छा प्रदर्शन रहा और इनके बाद भावीन “दे दे प्यार दे” में ईशान मेहरा के रोल में दिखे जो कि अभिनेता अजय देवगन के बेटे का किरदार था।

इनके अलावा भावीन बब्बर का टब्बर (वेब शो), क्विकी जैसी फ़िल्मों में काम किया। आपको बता दें कि इन सभी में भावीन का सबसे अच्छा प्रदर्शन “दे दे प्यार दे” में ईशान मेहरा का रोल रहा। इनसे इनको काफ़ी प्रसिद्धता मिली।

इनके अलावा भावीन सब टीवी पर प्रसारित होने वाले पोपुलर शो “चिड़ियाघर” में गिलेंद्र घोटक नारायण (गिल्लू) जो कि घोटक और कोयल के बेटे का किरदार था वो अच्छे से किया। चिड़ियाघर के अलावा स्प्लिट्सविला में भी भावीन भानुशाली नज़र आये थे।

Bhavin Bhanushali Career

स्प्लिट्सविला 12 एम टीवी पर प्रसारित होने वाला एक पॉपुलर शो है जिसे सनी लियॉन और रणजीत सिन्हा द्वारा होस्ट किया गया था। उनमें भावीन का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला।

इन सब में भावीन को अच्छी प्रसिद्धता तो मिल ही गई थी। लेकिन विडियो शेयरिंग प्लेटफार्म टिकटोक से उनको और भी ज्यादा पॉपुलरटी मिली। टिकटोक से उनकी फेन फोल्लोविंग बहुत अधिक बढ़ गई। आपको बता दें इनके टिकटोक पर 13 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स हो चुके थे और टिकटोक में उनको सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में काम करने को भी मिला है।

भावीन भानुशाली की भौतिक अवस्था (Physical Stats)

शारीरिक माप40-30-13
वजन68 किलोग्राम
लम्बाई5 फुट और 8 इंच
आंखों का रंगकाला रंग
बालों का रंगहल्का भूरा और काला

भावीन भानुशाली की गर्लफ्रेंड (Bhavin Bhanushali Girlfriend)

हमेशा से उनके फैन्स ने यह जानने की पूरी कोशिश की है कि उनकी गर्लफ्रेंड कौन है? लेकिन कई ख़बरों और अफवाहों के मुताबिक भावीन अपने ग्रुप की मेम्बर और पॉपुलर टिकटोक स्टार समीक्षा सूद को डेट कर रहे हैं।

Bhavin Bhanushali Girlfriend
Bhavin Bhanushali Girlfriend

लेकिन यह बात हमेशा से ही सबके लिए उलझन रही है कि समीक्षा असल में किसकी गर्लफ्रेंड है, भावीन भानुशाली की या फिर विशाल पाण्डेय की? इसका सही जवाब तो सिर्फ़ भावीन और समीक्षा ही दे सकते है।

Read Also: Sameeksha Sud Biography in Hindi

सोशल मीडिया पर भावीन भानुशाली

सोशल मीडिया पर भावीन की बात करें तो यहां पर भी इनकी फैन्स फोल्लोविंग बहुत अच्छी है। ये यहां पर अपने फैन्स के साथ हमेशा से जुड़े रहे हैं और यहां पर भावीन अपनी फोटो और वीडियोस शेयर करते रहते हैं। भावीन सोशल मिडिया जैसे फेसबुक, इन्स्टाग्राम आदि पर नियमित रूप से सक्रिय है।

भावीन पहले पॉपुलर विडियो शेयरिंग प्लेटफार्म टिकटोक पर वह अपनी नियमित लिप्सिंग, रोमांटिक और कॉमेडी विडियो अपलोड किया करते थे। यहां पर वो अपने अधिकतर वीडियोस समीक्षा सूद और विशाल पांडे के साथ बनाते है। उनके साथ इनकी दोस्ती बहुत अच्छी है और इन तीनों के ग्रुप को टिकटोक के साथ अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, इन्स्टाग्राम और यूट्यूब पर भी बहुत चाहने वाले है।

भावीन के फैन फोल्लोविंग की बात करें तो टिकटोक पर इनके 13 मिलियन से भी अधिक फॉलोअर्स थे। इन्स्टाग्राम पर इनके 1.7+ फॉलोअर्स है और इनके यूट्यूब पर 1.3+ सब्सक्राइबर है। आपको बता दें YouTube पर इनके चेन्नल का नाम “Teentigada” है और इस चेन्नल में इनके साथ इनके ग्रुप के मेम्बर समीक्षा सूद और विशाल पांडे भी काम करते हैं।

Teentigada
InstagramClick Here
YouTube Channel (Teentigada)Click Here

Read Also: विशाल पांडे का जीवन परिचय

भावीन भानुशाली से जुड़ी अन्य बातें

  • भावीन को सिंगिंग करना बहुत पसंद हैं इनके एडी शेरन, जस्टिन बीबर और आतिफ असलम पसंदीदा सिंगर है।
  • इनके इनके पसंदीदा फ़िल्म अभिनेता अक्षय कुमार और ऋतिक रोशन और फ़िल्म अभिनेत्री करीना कपूर और कैटरीना कैफ है।
  • भवीन किसी भी प्रकार के धूम्रपान और शराब का सेवन नहीं करते है।
  • इनको सबसे अधिक पहचान टिकटोक से मिली।
  • क्रिकेट इनका पसंदीदा खेल है और विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर इनके पसंदीदा खिलाड़ी है।

भावीन भानुशाली से जुड़े कुछ सवाल

Bhavin Bhanushali Age क्या है?

23 वर्ष (2020 तक)

Bhavin Bhanushali Brthdate

24 अगस्त 1997

Bhavin Bhanushali Serials Name

1. चिड़ियाघर सब टीवी (2017)
2. स्प्लिट्सविला (एम टीवी)

Bhavin Bhanushali Shows Name

1. आयशा: अ वर्चुअल गर्लफ्रेंड (2016)
2. बब्बर का टब्बर (वेब शो) (2018)
3. क्विकी (2018)
4. दे दे प्यार दे (2019)

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा शेयर की गई यह “भावीन भानुशाली बायोग्राफी (Bhavin Bhanushali Biography in Hindi)” आपको पसंद आई होगी। आप इसे आगे शेयर जरूर करें। यदि आपके पास इससे जुड़ा कोई सवाल है तो हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Follow Us On:

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here