ब्यूटी खान का जीवन परिचय

Beauty Khan Biography in Hindi: सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है, जहां पर हर व्यक्ति अपने टैलेंट को दिखाकर प्रख्यात हो सकता है। यह प्लेटफार्म हर एक व्यक्ति को अपना टैलेंट दिखाने का मौका देता है। आज सोशल मीडिया पर लाखों लोग सेलिब्रिटी बन चुके हैं। कुछ समय पहले टिक टॉक पर वीडियो बनाकर पोस्ट करने का काफी क्रेज था, जो फिलहाल तो भारत में बेन हो चुका है।

लेकिन यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म था, जहां पर लाखों लोग वीडियो अपलोड करते थे। उसी में एक भारत की लड़की ब्यूटी खान भी थी, जिसने कुछ सालों में ही बहुत ज्यादा फेन फॉलोवर पा लिया। कुछ समय पहले वह काफी वायरल भी हुई थी। लेकिन जब से टिक टॉक बंद हुआ, उसके बाद ब्यूटी खान ने अपना खुद का यूट्यूब चैनल भी खोला, जहां पर वह अपने डांस वीडियो हर दिन अपलोड करते रहती हैं।

Beauty Khan Biography in Hindi
Image: Beauty Khan Biography in Hindi

टिक टॉक बंद होने के बावजूद भी इनके फॉलोवर घटे नहीं बल्कि आज इनके यूट्यूब चैनल पर लाखों में सब्सक्राइब हैं, इंस्टाग्राम पर भी लाखों में फॉलोवर्स है। आज के पोस्ट में हम ब्यूटी खान के जीवन परिचय (beauty khan tik tok star), उनका वास्तविक नाम (beauty khan real name), उनके करियर के बारे में जानेंगे। जानेंगे कि कैसे वह अपने मेहनत से कुछ ही सालों में प्रख्यात बन गई।

ब्यूटी खान का जीवन परिचय | Beauty Khan Biography in Hindi

ब्यूटी खान के बारे में संक्षिप्त जानकारी

नामब्यूटी खान
उपनामडोली
पेशासोशल मीडिया सेलिब्रेटी, यूट्यूबर
जन्मदिन18 मार्च 2001
जन्मस्थानकोलकाता, पश्चिम बंगाल
पताकोलकाता, पश्चिम बंगाल
पिता का नामजानकारी नहीं
माता का नामजानकारी नहीं
शिक्षास्नातक कर रही है
कोलेजफिरोजियो मोमेरियल कॉलेज
ऊंचाई5 फुट 2 इंच, 157 सेंटीमीटर,
वजन49 किलोग्राम, 108 एलबीएस पाउंड
आंखों का रंगकाला
बालों का रंगकाला
धर्मइस्लाम

ब्यूटी खान का प्रारंभिक जीवन

ब्यूटी खान का जन्म भारत के कोलकाता राज्य में 18 मार्च 2001 को हुआ था। यह मुस्लिम परिवार से आती हैं। ब्यूटी खान का रियल नाम Mamuda Khatun है। परिवार में केवल इनकी माँ है। जब यह छोटी थी तभी इनके पिता का निधन हो गया था। इनकी एक ममेरी बहन भी हैं, जिसका नाम जिया खान है। वह भी ब्यूटी खान के साथ कई बार वीडियो बनाते हुए नजर आई हैं। ब्यूटी खान बचपन से ही काफी नटखट थी। लेकिन इन्हें बचपन से ही एक्टिंग का भी काफी शौक था।

ड्यूटी खान की शिक्षा

बात करें ब्यूटी खान के शिक्षा की तो ब्यूटी खान की प्रारंभिक शिक्षा कोलकाता के ही प्राइवेट स्कूल से हुई। अभी वह कोलकाता के फिरोजियो मेमोरियल कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रही है।

ब्यूटी खान के करियर की शुरुआत

ब्यूटी खान अपने करियर की शुरुआत साल 2019 में 3 मई को सबसे पहले अपना पहला वीडियो टिक टॉक पर डाल कर किया। हालांकि शुरुआत में कुछ अच्छे रिस्पॉन्स नहीं आए लेकिन इन्होंने हार नहीं मानी और आगे भी मेहनत करती रही। लगातार टिक टॉक वीडियो बनाते रही और 2 महीने में ही 200k फोलोवर हो गए।

फिर साल 2020 इनके लिए अच्छा साबित हुआ। जनवरी 2020 तक इनके 500k तक फॉलोवर बढ़ चुके थे और उसी बीच इनकी एक वीडियो भी वायरल हुई, जिसके बाद ये और भी ज्यादा प्रख्यात हो गई और फॉलोवर की संख्या भी लगातार बढ़ते गई।

ब्यूटी खान ने अपना पहला टिक टॉक अकाउंट cuteatma नाम से बनाया था। लेकिन बाद में नाम बदलकर ब्यूटी खान रख दिया। अपने सिंपल लुक और क्यूट एक्सप्रेशन और पेसेंस के खासियत से काफी सफल हुई।

यह भी पढ़े

ब्यूटी खान बॉयफ्रेंड (Beauty Khan Boyfriend)

ब्यूटी खान सिंगल हैं। वह अपने अधिकतर विडियो में अरबाज मलिक के साथ नजर आती है। ब्यूटी खान भी टीम ए1 कोलकाता नाम के ग्रुप का हिस्सा हैं। समूह के सदस्यों में जिया खान, स्नेहा और अरबाज मलिक शामिल हैं।

ब्यूटी खान की पसंद

  • जून 2020 तक ब्यूटी खान ने टिक टॉक पर 20.4 मिलीयन फॉलोअर्स और 586 मिलियन लाइक्स तक का सफर तय कर लिया। यह इनके लिए बहुत बड़ी सफलता थी।
  • ब्यूटी खान को टिक टॉक पर लिप्सिंग वीडियो और डांस वीडियो बनाने की वजह से एक तगड़ी फैनबेस मिली है।
  • ब्यूटी खान के परिवार में केवल उनकी मां और यह खुद रहती हैं। उनके पिता की मृत्यु जब यह छोटी थी तभी हो गई थी।
  • बता दे कि इनके इल्लीगल कंटेंट के वजह से एक बार इनका टिकटोक अकाउंट भी बैन हो गया था।
  • ब्यूटी खान के साथ इनके वीडियो में कई बार एक लड़की भी नजर आती है, जो इनकी मामा की बेटी है। जिसका नाम जिया खाना है।
  • ब्यूटी खान टिक टॉक पर लाखो में फॉलोवर्स बनाए थे। लेकिन टिक टॉक बेन होने के बाद ब्यूटी खान ने यूट्यूब पर अपना चैनल खोला, जहां पर वह अब वीडियो अपलोड करती है।
  • ब्यूटी खान इस्लाम धर्म से है।
  • कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एमएमएस वीडियो वायरल हुआ था और उस वीडियो की लड़की का शक्ल बिल्कुल ब्यूटी खान से मिलता-जुलता था। लेकिन बाद में ब्यूटी खान ने इस बात की पुष्टि की कि वह वीडियो नकली है और यह पहली बार नहीं था। कई बार ब्यूटी खान के ऊपर फर्जी खबर वायरल हो आ चुके हैं। एक समय यह भी अफवाह फैला कि ब्यूटी खान किसी गंभीर दुर्घटना में भी शामिल थी लेकिन बाद में उन्होंने इस बात की पुष्टि की ये खबर गलत है।
  • ब्यूटी खान अपने यूट्यूब चैनल पर व्लोग वीडियो भी डालती रहती हैं, जिसमें वह अपने प्रतिदिन की दिनचर्या अपलोड करती हैं। ब्यूटी खान एक मॉडल लड़की है, इसलिए हमेशा ही ये अच्छे ड्रेस सेंस और मेकअप को फॉलो करती है।
  • ब्यूटी खान ने अपनी सफलता से यह साबित कर दिया कि जरूरी नहीं अच्छे वीडियो तभी बने जब आपके पास महंगे फोन हो और हर प्रकार की सुविधा हो। ब्यूटी खान ने अपना शुरुआती करियर सिंपल फोन से ही किया था और आज वह लाखों के फॉलोअर्स तक का सफर तय कर चुकी है।

ब्यूटी खान की कमाई

जानकारी के अनुसार ब्यूटी खान की अब तक की कमाई 40 लाख है और कमाई का इनका मुख्य संसाधन इंस्टाग्राम प्रायोजन और यूट्यूब है।

Note: यह नेट वर्थ इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न स्त्रोतों के अनुसार बताई गई है। इसकी वास्तविकता की पुष्टी हम नहीं करते।

ब्यूटी खान सोशल मीडिया

Beauty Khan InstagramClick Here
Beauty Khan FacebookClick Here
Beauty Khan YouTubeClick Here

FAQ

ब्यूटी खान क्या धूम्रपान करती है?

नहीं ब्यूटी खान धूम्रपान नहीं करती है।

ब्यूटी खान की उम्र कितनी है?

ब्यूटी खान की उम्र 21 वर्ष है।

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह लेख ब्यूटी खान का जीवन परिचय (Beauty Khan Biography in Hindi) पसंद आया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें। आपको यह लेख कैसा लगा, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पढ़े

अर्शिफा खान का जीवन परिचय

आशिका भाटिया का जीवन परिचय

अवनीत कौर का जीवन परिचय

समीक्षा सूद का जीवन परिचय

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here