विष्णुप्रिया नायर का जीवन परिचय

विष्णु प्रिया को तो आज सभी लोग जानते ही हैं, वह एक टिक-टॉक स्टार और इंस्टाग्राम मॉडल है, जिनकी कई सारी वीडियो सोशल मीडिया पर पॉपुलर है। सोशल मीडिया पर उनके लाखों फैंस है। तो आइए हम विष्णु प्रिया का जीवन परिचय विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हैं।

VishnuPriya Nair Biography in Hindi‌

विष्णुप्रिया नायर का जीवन परिचय, परिवार, उम्र, बॉयफ्रेंड, नेट वर्थ

विष्णु प्रिया का जन्म

सोशल मीडिया स्टार विष्णु प्रिया का जन्म महाराष्ट्र के औरंगाबाद में तारीख 14 अक्टूबर सन 2000 को हुआ था।‌ वर्तमान समय में वे अपने माता-पिता के साथ औरंगाबाद में ही रह रही है तथा घर से ही सोशल मीडिया पर अपना टैलेंट दिखाकर पूरे भारत भर में प्रसिद्ध हुई है।

विष्णु प्रिया की शिक्षा

मशहूर सोशल मीडिया स्टार विष्णु प्रिया ने अपने स्कूल की शुरुआती पढ़ाई औरंगाबाद से ही की है तथा वे कॉलेज भी औरंगाबाद में ही कर रही है। अगर हम बात करें उनके एजुकेशन की तो उन्होंने स्नातक की डिग्री हासिल कर ली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें विष्णु प्रिया ने चाइनीस सोशल मीडिया एप टिक-टॉक पर वीडियो बनाती थी। 1 दिन उनका एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया, जिससे वे पूरा भारत में चर्चित हो गई।‌ विष्णु प्रिया ने उसके बाद फिर कभी वापस मुड़कर नहीं देखा और उसने इंस्टाग्राम पर भी Reels बनाना शुरू कर दिया।‌

अब उनके सोशल मीडिया पर लाखों की संख्या में फॉलोअर हैं तथा उनके वीडियोस काफी ज्यादा वायरल भी होते हैं।

विष्णु प्रिया सोशल मीडिया स्टार कैसे बनी?

विष्णु प्रिया ने सबसे पहले टिक-टॉक पर अपना अकाउंट बनाया था तब प्रतिदिन मात्रा 10-20 व्यूज ही आते थे। परंतु उन्होंने अनेक सारे ऐसे लोगों को देखा, जिन्होंने जीरो से शुरू किया था और आज उनके पास करोड़ों फोल्लोवर्स हैं। इसीलिए विष्णु प्रिया ने लगातार अपना कंटेंट अपलोड किया और एक से बढ़कर एक वीडियोस बनाएं।

शुरुआती दिनों में विष्णु प्रिया के पास वीडियोस बनाने हेतु कोई अच्छा कैमरा और बैकग्राउंड नहीं था। फिर भी उन्होंने अपने मोबाइल फोन से अपने घर पर ही वीडियोस बनाएं। विष्णु प्रिया ने शुरुआती समय में अपने घर के आगे मोहल्ले कथा गलियारों में ही वीडियो शूट किए थे, जिस पर कुछ खास व्यूज नहीं आ रहे थे, फिर भी वह लगातार काम करती रही। एक दिन उनका एक वीडियो वायरल हुआ, जिससे वे रातों-रात टिक-टॉक स्टार बन गई।

आज विष्णु प्रिया के पास एक से बढ़कर कैमरे हैं। विष्णु प्रिया आज देश के जिस जगह चाहे वहां पर जा सकती है और अपने मन मुताबिक वीडियो बना सकती है, फोटोशूट करवा सकती है।‌ वे ऐसा ही कर रही है। इंस्टाग्राम अकाउंट पर वे आए दिन कैमरे से कहीं अच्छे-अच्छे फोटोस अपलोड करती है।

विष्णु प्रिया अपने दर्शकों को हमेशा अपडेट देने के लिए जहां पर भी जाती है, अपने टीम को साथ लेकर जाती है, जो उनके वीडियो को बनाती है और अच्छी क्वालिटी व फिल्टर के साथ शानदार वीडियो बनाकर अपलोड करते हैं।

विष्णु प्रिया का करियर

विष्णुप्रिया अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपने शौक को पूरा करने के लिए टिक-टॉक पर वीडियो बनाकर अपलोड करती थी, जिसमें से उनका एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया था। उसके बाद भले ही भारत में टिक-टोंक को बैन कर दिया हो, लेकिन विष्णु प्रिया ने दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया है और वहां पर वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इंस्टाग्राम पर भी विष्णु शर्मा को दर्शकों का खूब सारा प्यार मिला और यहां पर भी काफी पॉपुलर हो गई।

बता दें कि विष्णु प्रिया को एक्टिंग और मॉडलिंग का काफी ज्यादा शौक है। इसलिए वे अपने मोबाइल से वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करती है। परंतु शुरुआती में उन्हें कोई अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। फिर भी वे रुकी नहीं और लगातार वीडियो बनाती रही, इससे एक दिन सफल हुई।

एक समय उनका एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया, जिससे वे रातों-रात स्टार बन गई। उन्हें ढेर सारा पैसा मिला और लाखों लोगों जानने लग गए, जिससे वे रातों-रात स्टार बन गई। अब इंस्टाग्राम पर स्टार है। इंस्टाग्राम पर उनके मिलियंस में फोल्लोवर्स हैं, जो उनकी प्रसिद्धि बयां करती है।

इस समय विष्णु प्रिया अपने पैतृक गांव महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रहती है और यहां से ही वे अपने सोशल मीडिया के लिए कंटेंट तैयार करती है। इस तरह से वे अपनी एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक पूरा कर रही है। बता दें कि वह अविवाहिता है।‌लेकिन उनका एक अच्छा दोस्त है, जिनका नाम Sainath Pathade है।‌ फिलहाल वे यूट्यूब तथा और भी पॉपुलर सोशल मीडिया पर काम कर रही है और वे हर दिन एक्टिव रहती है।‌

विष्णु प्रिया ने टिक-टोंक पर अपना नाम “शिजुका” रखा था, जिस नाम से वह सोशल मीडिया पर पॉपुलर हो गई। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान समय में टिक-टॉक भारत में बैन है। लेकिन विष्णु प्रिया के टिक-टॉक पर 4 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर थे तथा उनके वीडियोस पर लाखों की संख्या में लाइक और शेयर आते थे।‌

वर्तमान समय में विष्णु प्रिया ने अपना एक यूट्यूब चैनल पर शुरू किया है, जिस पर वे लगातार अपना काम कर रही है तथा इंस्टाग्राम पर भी वे अपना पूरा ध्यान दे रही है।‌ इस समय विष्णु प्रिया के पास एक टीम है, जो उनके वीडियोस एडिट करना तथा अपलोड करने का काम करती है।

विष्णु प्रिया इस समय 23 साल की हो चुकी है, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है।‌ उन्होंने अपने गांव में ही पढ़ाई की है। आज के समय में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले सभी लोग विष्णु प्रिया को बखूबी जानते हैं।‌

विष्णु प्रिया सोशल मीडिया

विष्णु प्रिया इंस्टाग्रामयहाँ क्लिक करें
विष्णु प्रिया फेसबुकयहाँ क्लिक करें
विष्णु प्रिया यूट्यूबयहाँ क्लिक करें

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे यह लेख विष्णु प्रिया का जीवन परिचय आपको पसंद आया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें।‌ यदि आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।‌

यह भी पढ़े

सलोनी सिंह का जीवन परिचय

प्राची कदम का जीवन परिचय

ब्यूटी खान का जीवन परिचय

उर्वी सिंह का जीवन परिचय

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here