उर्वी सिंह का जीवन परिचय

Urvi Singh Biography in Hindi: उर्वी सिंह भारत की एक टिकटोक स्टार, मॉडल, अभिनेत्री तथा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। उर्वी सिंह के सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स है। उन्होंने वेब सीरीज और टीवी शो में भी काम किया है। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें अत्यधिक जानते हैं तो आइए उर्वी सिंह का जीवन परिचय विस्तार से जानते हैं।

Urvi Singh Biography in Hindi
Image: Urvi Singh Biography in Hindi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उर्वी सिंह अनेक सारे फैशन डिजाइनर शो में रैंप वॉक भी कर चुकी है तथा वे कई बड़े-बड़े ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर भी है। उर्वी सिंह को फैशन इन्फ्लुएंसर कहा जाता है। सोशल मीडिया पर वह हमेशा एक्टिव रहती है।

उर्वी सिंह का जीवन परिचय | Urvi Singh Biography in Hindi

उर्वी सिंह परिचय बिंदु

नामउर्वी सिंह
उपनाममीनल
जन्म और जन्मस्थान2 सितंबर 2002, मुंबई (महाराष्ट्र)
उम्र20 वर्ष
डेब्यूकोटा फैक्ट्री वेब सीरीज
पेशाटिकटोक स्टार, मॉडल, अभिनेत्री तथा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
धर्महिन्दू
नागरिकताभारतीय

उर्वी सिंह का जन्म और शिक्षा

उर्वी सिंह का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में सन 2 सितंबर 2002 को हुआ था। अभी वह 20 वर्ष की है तथा मुंबई में अभिनेत्री व मॉडल का काम करती है। इसके साथ ही वे सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है तथा वेब सीरीज व सोशल मीडिया एक्ट्रेस भी है। बता दें कि वह मूल रूप से झारखंड के निवासी हैं। वह हिंदू धर्म से संबंध रखती हैं। उ‌न्होने अभी तक शादी नहीं की हैं।

उर्वी सिंह ने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई में ही की और आगे की पढ़ाई भी मुंबई विश्वविद्यालय कॉलेज में कर रही है। उर्वी सिंह शुरुआत से ही अपनी पढ़ाई के साथ-साथ काम कर रही है तथा सोशल मीडिया पर भी वे काफी ज्यादा समय दे रही है। उर्वी सिंह ने बहुत ही कम उम्र में अपनी पढ़ाई के साथ-साथ मुंबई में अपना एक नाम कर लिया है तथा सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें जानते हैं।

वर्तमान समय में वह मुंबई विश्वविद्यालय में कॉलेज की पढ़ाई कर रही है। वह एक साथ दोनों काम कर रही है। जहां एक तरफ भी अपने एजुकेशन को जारी रख रही है, वहीं दूसरी तरफ से वेब सीरीज, टीवी धारावाहिकष ब्रांड प्रमोशन तथा सोशल मीडिया पर कंटेंट अपलोड करना इत्यादि सभी काम कर रही है।

उर्वी सिंह की लोकप्रियता

वैसे तो उर्वी सिंह हमेशा सोशल मीडिया पर चर्चा में ही रहती है। लेकिन वे सबसे ज्यादा चर्चा में तब आई जब उनकी वेब सीरीज “कोटा फैक्ट्री” रिलीज हुई थी। बता दें कि उस समय यह काफी ज्यादा विवादों में भी आई थी। कोटा फैक्ट्री वेब सीरीज को तो आपने जरूर देखा होगा।

यदि आपने नहीं देखा है तो उस वेब सीरीज में आप उर्वी सिंह को देख सकते हैं, जिसमें उन्होंने ‘मीनल पारेख’ की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा और भी टेलीविजन धारावाहिक ‘हमारी बहू सिल्क’ में भी काम किया है।

उर्वी सिंह की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उनकी कई बार तस्वीरें “मैगजीन कवर” पर भी देखने को मिलती है। वैसे तो उर्वी सिंह ने टेलीविजन धारावाहिक और वेब सीरीज में काम किया है तथा उन्होंने अनेक सारे फैशन शो में “रैप वोक” किया है। वह कई सारे ब्रांड की ब्रांड एम्बेसडर भी है। फिर भी उन्हें सोशल मीडिया पर एक नई पहचान टिक-टॉक ने दी थी।

उर्वी सिंह सोशल मीडिया स्टार

उर्वी सिंह ने टिक-टॉक पर नियमित रूप से अपने फोटोस और वीडियोस पोस्ट करने शुरू कर दिए, जिससे वे काफी ज्यादा वायरल हो गई और देखते ही देखते उनके लाखों की संख्या में फोल्लोवर्स बढ़ने लग गए। आज उर्वी सिंह यूट्यूब तथा इंस्टाग्राम पर सोशल मीडिया स्टार है। यहां पर इनके लाखों की संख्या में फोल्लोवर्स है।

उर्वी सिंह अनेक सारे ब्रांड की ब्रांड एम्बेसडर है तथा वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी ब्रांड का प्रमोशन करके अच्छी खासी रकम वसूलती है। उर्वी सिंह यूट्यूब पर अपलोड होने वाले Pranks वीडियोस में अभी शामिल हो चुकी है। इस तरह से उर्वी सिंह ने हर तरफ से फैन फॉलोइंग बढ़ा ली है। वे प्रत्येक वह काम करती है, जो उन्हें पसंद है।

सोशल मीडिया पर उर्वी सिंह ने अपनी फिटनेस व बोल्डनेस का राज बताया है। उर्वी सिंह ने कहा है कि वह स्कूल के समय से ही एक्टिंग करती है, उन्हें एक्टिंग का काफी शौक है। इसलिए उन्होंने पढ़ाई के साथ-साथ एक्टिंग को भी समय दिया और वह आज एक खूबसूरत अभिनेत्री है, जिसे सोशल मीडिया तथा मीडिया दोनों ही बखूबी जानता है। सोशल मीडिया पर अभिनेत्री आए दिन अपने फोटोस और बोल्डनेस का जलवा बिखेरती है।

उर्वी सिंह सोशल मीडिया

बता दें कि पिछले कुछ समय से वे टिक-टॉक पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती थी। टिक टॉक पर उसके Millions of Followers थे। लेकिन भारत सरकार ने टिक-टोंक को बैन कर दिया था, उसके बाद वह इंस्टाग्राम पर आ गई और यहां पर भी इन्होंने अपने वीडियो अपलोड करके मिलियंस में Followers बड़ा लिए है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उर्वी सिंह सोशल मीडिया पर ही निर्भर नहीं है, उन्होंने वेब सीरीज, हॉट टीवी शोज में भी काम किया है। इसके अलावा वे अनेक सारे यूट्यूब के ऐसे कंसेप्ट में भाग ले चुकी है, जिस पर मिलियंस में व्यूज खाते हैं।

लॉकडाउन के बाद यूट्यूब पर Pranks वीडियोस काफी ज्यादा अपलोड किए जाते हैं। क्योंकि उन्हें लोग ज्यादा देखते हैं। इसीलिए अब उर्वी सिंह ने भी लोगों के साथ मिलकर यूट्यूब पर Pranks वीडियोस बनाना शुरू किया है, जिस पर मिलियंस में व्यू जाते हैं।

उर्वी सिंह ने सोशल मीडिया, यूट्यूब और टीवी शोज व वेब सीरीज में काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने अनेक सारे ब्रांड का प्रमोशन भी किया है और उर्वी सिंह कई सारे पॉपुलर ब्रांड के ब्रांड एम्बेसडर है, जहां से उन्हें करोड़ों रुपए मिलते हैं।

Urvi Singh InstagramClick Here

निष्कर्ष

उम्मीद करते हैं कि आपको हमारे द्वारा लिखा हुआ यह आर्टिकल “उर्वी सिंह का जीवन परिचय (Urvi Singh Biography in Hindi)” जरूर पसंद आया होगा। आपको यह जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पढ़

प्रियंका खेरा का जीवन परिचय

सलोनी सिंह का जीवन परिचय

ब्यूटी खान का जीवन परिचय

प्राची कदम का जीवन परिचय

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here