रोहन शाह का जीवन परिचय

Rohan Shah Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, आज हम आप सभी लोगों को बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक माने जाने चेहरे के बारे में बताने वाले हैं। आज हम आप सभी लोगों को भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही मस्त मशहूर अभिनेता रोहन शाह के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान करने वाले हैं। रोहन शाह ने अब तक बॉलीवुड इंडस्ट्री की बहुत सी फिल्मों में काम किया है।

रोहन शाह अपने एक्टिंग और अच्छे लोग के कारण सोशल मीडिया पर भी काफी छाए हुए हैं। आया सभी लोगों को इस लेख के माध्यम से रोहन शाह के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी जानने को मिलेगी।

Rohan Shah Biography in Hindi
Image: Rohan Shah Biography in Hindi

यदि आप रोहन शाह के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया हमारे द्वारा लिखे गए इस महत्वपूर्ण लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। क्योंकि आपको इस लेख में रोहन शाह कौन है? रोहन शाह की उम्र? रोहन शाह का जन्म कब और कहां हुआ था? और रोहन शाह का फिल्मी करियर? इत्यादि के विषय में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त कराएंगे। तो चलिए बिना किसी देर किए शुरू करते हैं अपना यह महत्वपूर्ण लेख।

रोहन शाह का जीवन परिचय | Rohan Shah Biography in Hindi

रोहन शाह के विषय में संक्षिप्त जानकारी?

नामरोहन शाह
जन्म29 दिसंबर 1994
जन्म स्थानमुंबई महाराष्ट्र
मातास्मिता शाह
पितामिलन शाह
बहनजूही शाह
वैवाहिक स्थितिअविवाहित
शिक्षाबीकॉम
पेशाअभिनेता
नेट वर्थज्ञात नहीं

रोहन शाह कौन है?

रोहन शाह बॉलीवुड इंडस्ट्री के काफी माने जाने सुपरस्टार है। रोहन शाह ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए अब तक बहुत सी फिल्मों में काम किया। रोहन शाह अपनी एक्टिंग और मासूमियत के कारण पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में छाए हुए हैं। वर्तमान समय में रोहण शाह सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा में आए हैं।

रोहन शाह की सोशल मीडिया पर फैन फॉलोइंग दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। रोहन शाह को फोटोग्राफी का काफी ज्यादा शौक है, जिसके कारण यह सोशल मीडिया पर काफी चर्चित हैं। रोहन शाह की फोटोस को सोशल मीडिया पर लोगों के द्वारा काफी लाइक शेयर और कमेंट मिलते हैं।

रोहन शाह का जन्म कब और कहां हुआ था?

आइए जानकारी प्राप्त करते हैं, रोहन शाह के जन्म और जन्म स्थान के विषय में। बॉलीवुड के बहुत ही महान अभिनेता रोहन शाह का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। रोहन शाह ने मुंबई से काफी कुछ सीखा और अपने बचपन से ही एक्टिंग में काफी शौक होने के कारण इस मुकाम को हासिल किया। रोहन शाह वर्ष 1994 ईस्वी में 29 जुलाई को जन्मे थे, इन्होंने अपनी 6 वर्ष की अवस्था से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था।

रोहन शाह के माता-पिता कौन है?

रोहन शाह के परिवार में उनके साथ-साथ उनके माता-पिता भी रहते हैं। रोहन शाह की माता का नाम स्मिता शाह और उनके पिता का नाम मिलन शाह है। रोहन शाह की एक बहन भी हैं, जिनका नाम जूही शाह है।

रोहन शाह को प्राप्त शिक्षा

रोहन शाह ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने ही जन्मस्थली मुंबई महाराष्ट्र से पूरी की। परंतु उन्होंने अपनी शिक्षक किस विद्यालय से प्राप्त की इस विषय में अब तक कोई जानकारी स्पष्ट नहीं है। रामसा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा को पूरा करने के बाद मीठीबाई कॉलेज से (जो कि महाराष्ट्र में स्थित है) बीकॉम की डिग्री हासिल की।

रोहन शाह की शारीरिक बनावट

रोहन शाह की physical statement काफी अच्छी है। रोहन शाह की लंबाई 5 फीट 5 इंच और इनका वजन लगभग 55 किलोग्राम के आसपास है। यदि हम बात करें इनके आंखों और बालों के कलर के बारे में तो इनकी आंखों का और बालों का कलर काला ही है। इसके अलावा इनका शारीरिक माप 37-30 है। रोहन शाह के बायसेप्स लगभग 12 इंच है।

रोहन शाह का व्यक्तिगत जीवन

रोहन शाह ने अब तक विवाह नहीं किया है और ना ही वर्तमान समय में इनका किसी भी लड़की के साथ अफेयर है। हालांकि अभी हाल ही में रोहन शाह के लव अफेयर को लेकर कुछ अफवाहें उड़ी थी। परंतु रोहन शाह ने उन्हें साफ-साफ नकार दिया। रोहन शाह की उम्र वर्तमान समय में 26 वर्ष है, परंतु खुदा ने अब तक विवाह नहीं किया है।

रोहन शाह का फिल्मी करियर

हम आप सभी लोगों को जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं कि रोहन शाह ने मात्र 6 वर्ष की उम्र से ही एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। रोहन शाह 6 वर्ष की उम्र से ही लगातार किसी ना किसी फिल्म या धारावाहिक में अवश्य दिखाई देते थे। रोहन शाह इन सभी के अलावा लगभग 300 से भी ज्यादा विज्ञापन भी कर चुके हैं।

रोहन शाह ने वर्ष 2000 में कोलगेट कंपनी के विज्ञापन में देखे गए थे। इन सभी के अलावा रोहन शाह को बहुत से टीवी शोज में देखा गया है, इन्होंने बहुत ही कम उम्र में अपनी पहचान बना ली थी।

रोहन शाह ने अपनी सबसे पहली फिल्म बूगी-बूगी की थी। यह फिल्म उस समय में काफी प्रसिद्ध हुई थी और लोकप्रिय फिल्मों में से एक मानी गई थी। यह एक प्रकार का टीवी शो था, जो कि सोनी टीवी पर चलाया जा रहा था। इस TV SHOW को जावेद जाफरी के दौरान निर्देशित किया गया था।

इसके बाद रोहन शाह ने एक नए शो में काम किया, जिसका नाम ईशान था। इस टीवी शो में इन्होंने मेडी का किरदार निभाया था, इस शो को डिज्नी चैनल पर प्रसारित किया जा रहा था।

इसके बाद रोहन शाह को टीवी धारावाहिक “हम है लाइफ” में भी देखा गया था। इस टीवी सीरियल में रोहन शाह ने गौतम का किरदार निभाया था, इस TV serial को वी चैनल पर प्रसारित किया गया था।

Read Also

रोहन शाह के द्वारा किए गए टीवी शो और फिल्म

  • क्यों हो गया ना (2004)
  • मैंने गांधी को नहीं मारा (2005)
  • आओ विश करें (2009)
  • तेरे मेरे फेरे (2011)
  • हैक्ड (2020l

रोहन शाह के बारे में कुछ रोचक तथ्य

  • रोहन शाह को बॉलीवुड के स्टार अभिनेता अक्षय कुमार और शाहरुख खान की फिल्में बहुत ही ज्यादा पसंद है।
  • रोहन शाह के सबसे पसंदीदा गायक ए आर रहमान हैं, रोहन शाह सबसे ज्यादा गाने की नहीं सुनते हैं।
  • रोहन शाह को सबसे ज्यादा काला रंग पसंद है, यह काले रंग के कपड़े पहनना अधिक पसंद करते हैं।
  • रोहन शाह को क्रिकेट के क्षेत्र में सचिन तेंदुलकर सबसे पसंदीदा क्रिकेटर है।
  • रोहन शाह को क्रिकेट मैच देखने के साथ साथ खेलना, फिल्में देखना, ट्रैवलिंग करना और फुटबॉल खेलना बहुत ही ज्यादा पसंद है।

रोहन शाह सोशल मीडिया

Rohan Shah InstagramClick Here
Rohan Shah FacebookClick Here
Rohan Shah TwitterClick Here
रोहन शाह कौन है?

अभिनेता।

रोहन शाह कब से बॉलीवुड इंडस्ट्री में कार्य कर रहे हैं?

मात्र 6 वर्ष के थे तभी से।

रोहन शाह के माता और पिता का क्या नाम है?

स्मिता शाह और मिलन शाह।

रोहन शाह की सबसे प्रसिद्ध फिल्म कौन सी है?

हाल ही में रिलीज हुई hacked movie.

रोहन शाह की गर्लफ्रेंड का क्या नाम है?

ज्ञात नहीं।

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि आप सभी लोगों को हमारे द्वारा लिखा गया यह महत्वपूर्ण लेख “रोहन शाह का जीवन परिचय (Rohan Shah Biography in Hindi)” अवश्य ही पसंद आया होगा। यदि हां तो कृपया इस लेख को अवश्य शेयर करें। यदि आपके मन में इस लेख को लेकर किसी भी प्रकार का सवाल या फिर सुझाव हो तो कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here