सनी चोपड़ा का जीवन परिचय

Sunny Chopra Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, आज आप सभी लोगों को एक ऐसे एक्टर के बारे में बताने वाले हैं, जो कि काफी कम समय में टिक टॉक की दुनिया के स्टार बन गए थे। टिक टॉक के बारे में तो आप जानते ही होंगे क्योंकि यह पूरे दुनिया का सबसे पसंदीदा शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म था।

ये ना केवल टिक टॉक बल्कि इसके साथ-साथ इंस्टाग्राम के भी influencer रह चुके हैं। हमारे इतना कहने के बाद आप तो समझ गए होंगे, हम किसकी बात कर रहे हैं? जी हां, हम बात कर रहे हैं सनी चोपड़ा की। सनी चोपड़ा न केवल टिक टॉक स्टार है, बल्कि यह एक बिजनेसमैन भी है।

Sunny Chopra Biography in Hindi
Image: Sunny Chopra Biography in Hindi

आज आप सभी लोगों को इस लेख के माध्यम से टिक टॉक के स्टार सनी चोपड़ा के विषय में विस्तार पूर्वक से जानने को मिलेगा। यदि आप सनी चोपड़ा के विषय में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो कृपया आप हमारे द्वारा लिखे गए इस महत्वपूर्ण लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

क्योंकि आप लोगों को इस लेख के माध्यम से सनी चोपड़ा कौन है? सनी चोपड़ा का जन्म, सनी चोपड़ा को प्राप्त शिक्षा और सनी चोपड़ा की करियर इत्यादि विषय में विस्तार से जानकारी बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं, अपना यह महत्वपूर्ण लेख।

सनी चोपड़ा का जीवन परिचय | Sunny Chopra Biography in Hindi

सनी चोपड़ा के विषय में संक्षिप्त जानकारी

नामसनी चोपड़ा
जन्म1998
जन्म स्थानयमुनानगर हरियाणा
राशिकुंभ
माता पिताज्ञात नहीं
भाई बहनज्ञात नहीं
वर्तमान निवास स्थानमुंबई महाराष्ट्र
धर्महिंदू
शिक्षास्नातक
पेशामॉडल, फैशन ब्लॉगर, यूट्यूबर और टिक टॉक स्टार

सनी चोपड़ा कौन है?

सनी चोपड़ा एक मॉडल है। सनी चोपड़ा वर्तमान समय में एक फैशन ब्लॉगर, यूट्यूब स्टार है। सनी चोपड़ा इन सभी के अलावा एक व्यवसायिक है।

सनी चोपड़ा का जन्म कब और कहां हुआ था?

सनी चोपड़ा एक माने जाने टिक टॉक स्टार है, सनी चोपड़ा का जन्म वर्ष 1995 में 8 नवंबर को हुआ था। सनी चोपड़ा के जन्म स्थान की तो सनी चौक यमुनानगर हरियाणा में हुआ था।

सनी चोपड़ा का पारिवारिक संबंध

सनी चोपड़ा हरियाणा में स्थित एक खत्री परिवार से संबंध रखते हैं। सनी चोपड़ा के माता और पिता दोनों के विषय में अब तक इंटरनेट पर किसी भी प्रकार की जानकारी उपलब्ध नहीं है और ना ही सनी चोपड़ा के भाई-बहन के विषय में इंटरनेट पर कोई जानकारी मौजूद है।

सनी चोपड़ा ने खुद कई बार अपने तरक्की का श्रेय अपने माता-पिता और परिवार को दिया है, जिसके कारण अनुमान लगाया जा सकता है, इनके माता-पिता के द्वारा इन्हें कितना प्रेम प्राप्त हुआ होगा।

सनी चोपड़ा को प्राप्त शिक्षा

सनी चोपड़ा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने जन्म स्थान हरियाणा से प्राप्त किया था। अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद सनी चोपड़ा ने ग्रेजुएशन भी कंप्लीट किया, परंतु सनी चोपड़ा ने किस विद्यालय से और कब अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया, इसके विषय में इनके नजदीकी और माता पिता को छोड़कर किसी को भी कोई जानकारी प्राप्त नहीं है।

सनी चोपड़ा की पर्सनल लाइफ

आइए अब जानकारी प्राप्त करते हैं, इनके पर्सनल लाइफ के बारे में। सनी चोपड़ा वर्तमान समय में सिंगल है, सनी चोपड़ा किसी को भी डेट नहीं कर रहे हैं। इन्होंने अपना पूरा ध्यान अपने बिजनेस और यूट्यूब क्रिएशन के लिए लगाया।

हालाँकि सनी चोपड़ा वर्तमान समय में 26 वर्ष के हो चुके हैं, परंतु उन्होंने अब तक विवाह नहीं किया है। सनी चोपड़ा अविवाहित हैं और यह सोशल मीडिया पर सदैव एक्टिव रहते हैं, आपको सनी चोपड़ा के सोशल मीडिया अकाउंट पर रोज नए-नए अपडेट मिल सकते हैं।

सनी चोपड़ा की शारीरिक बनावट

यदि हम बात करें सनी चोपड़ा के शारीरिक बनावट की तो सनी चोपड़ा की ऊंचाई मात्र 5 फीट 5 इंच है, इसके अलावा सनी चोपड़ा का भजन 65 किलोग्राम के आसपास है। सनी चोपड़ा के बालों का कलर काला है और उनकी आंखों का कलर भूरा है, जो कि इन्हें और भी ज्यादा हैंडसम बनाता है। सनी चोपड़ा का फिजिकल मेजरमेंट 32-28-16 है।

सनी चोपड़ा का करियर

सनी चोपड़ा किसी बॉलीवुड इंडस्टरीज के स्टार नहीं है, सनी चोपड़ा शुरुआती समय में tik tok पर अपने वीडियोस को शेयर करते थे, जिसके कारण बाद में चल के सनी चोपड़ा एक टिक टॉक स्टार बन गए और इसके साथ-साथ यह इंस्टाग्राम के influencer है। सनी चोपड़ा टिक टॉक और इंस्टाग्राम के अलावा अन्य सोशल मीडिया अकाउंट पर भी एक्टिव रहते हैं।

सनी चोपड़ा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर वर्तमान समय में 1.4 मिलीयन 4 वर्ष हो चुके हैं। जिस समय टिक टॉक इंडिया में चल रहा था, उस समय सनी चोपड़ा का टिकटोक फॉलोअर्स लगभग 6 मिलियन से भी अधिक थे। वर्तमान समय में सनी चोपड़ा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सदैव एक्टिव रहते हैं। सनी चोपड़ा इंस्टाग्राम अकाउंट के अलावा यूट्यूब पर भी एक्टिव रहते हैं। सनी चोपड़ा इंस्टाग्राम रील्स के अलावा यूट्यूब वीडियो भी बनाते हैं।

इन सभी के बाद सनी चोपड़ा ने जी म्यूजिक के बहुत से म्यूजिक वीडियो को फीचर्स किए हैं। सनी चोपड़ा के द्वारा फीचर्स की गई म्यूजिक वीडियो काफी कम समय में बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हो गया था। वर्तमान समय में सनी चोपड़ा के स्टाइल की वजह से पूरे भारत के युवा पीढ़ी के बच्चे उन्हें पहचानते हैं।

Read Also

सनी चोपड़ा की नेटवर्थ कितनी है?

सनी चोपड़ा अपने यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम से प्रतिमाह लगभग ₹200000 (अनुमानित) कमा लेते हैं। वर्तमान समय में इंटरनेट पर सनी चोपड़ा की नेट वर्थ के बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

नोट: हम इनके नेटवर्थ की सटीकता की पुष्टि नहीं करते।

सनी चोपड़ा के विषय में कुछ महत्वपूर्ण तथ्य

  • सनी चोपड़ा को सबसे अच्छा स्पोर्ट्स गेम क्रिकेट लगता है, यह जब भी खाली होते हैं तो स्पोर्ट के क्षेत्र में क्रिकेट ही खेलते हैं।
  • महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली सनी चोपड़ा के सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्लेयर हैं।
  • सनी चोपड़ा की करीना कपूर और प्रियंका चोपड़ा काफी पसंदीदा अभिनेत्री हैं, यह इनकी फिल्में ज्यादातर देखते हैं।
  • सनी चोपड़ा इन अभिनेत्रियों के अलावा सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्में ज्यादा देखते हैं।
  • सनी चोपड़ा को नीला रंग और हरा रंग काफी ज्यादा पसंद है।
  • इसके अलावा सनी चोपड़ा का गाने सुनने का भी शौक है।
  • गानों के अलावा सनी चोपड़ा बहुत से शॉर्ट वीडियोस प्लैटफॉर्म पर अपने वीडियोस को अपलोड करते हैं।

सनी चोपड़ा सोशल मीडिया

Sunny Chopra InstagramClick Here
Sunny Chopra FacebookClick Here
Sunny Chopra YouTubeClick Here
सनी चोपड़ा कौन है?

Tiktok star & YouTube creator

सनी चोपड़ा की गर्लफ्रेंड कौन है?

कोई नहीं, वर्तमान में सनी चोपड़ा सिंगल है।

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि आप सभी लोगों को यह लेख “सनी चोपड़ा का जीवन परिचय (Sunny Chopra Biography in Hindi)” अवश्य ही पसंद आया होगा। कृपया इस लेख को शेयर करें। यदि आपको इस लेख से संबंधित किसी भी प्रकार का कोई सावल या फिर सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य बताएं।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here