राधिका बंगिया का जीवन परिचय

राधिका बंगिया बायोग्राफी (Radhika Bangia Biography in Hindi): बॉलीवुड में कुछ चेहरे ऐसे होते है, जो बहुत कम नजर आते है लेकिन अपनी छाप छोड़ देते हैं। ऐसा ही चेहरा है राधिका बंगिया, उन्होंने अभी तक बॉलीवुड में तीन फिल्मों में काम किया है। लेकिन उन्होंने अपने किरदार को इस तरह पेश किया है कि आज उनका किरदार भुलाया नहीं जा सकता।

Radhika Bangia Biography in Hindi
Image: Radhika Bangia Biography in Hindi

शायद आपको पता नहीं लेकिन राधिका बंगिया के जीवन का पहला शूट मात्र 15 सेकंड का था, जो कि एक ऐड था। उस ऐड से अपनी जर्नी शुरू करने वाली राधिका आज सफलता के पथ पर आगे बढ़ रही है। यहाँ हम राधिका के जीवन के बारें में ही बताने वाले हैं। उन्होंने अपने बॉलीवुड में सफलता पाने के लिए क्या-क्या किया है और उनकी जिंदगी से जुड़ी अनेक बातों का जिक्र हम इस आर्टिकल में करने वाले हैं।

राधिका बंगिया का जीवन परिचय | Radhika Bangia Biography in Hindi

राधिका बंगिया परिचय बिंदु

नामराधिका बंगिया
जन्म25 नवम्बर, 1990
पिता का नामवेद बंगिया
माता का नामसुषमा बंगिया
पेशाअभिनेत्री, फ़ैशन ब्लॉगर, मॉडल, TikTok स्टार
जन्म स्थानमुंबई, भारत
विवाहअविवाहित
कॉलेजMacleans College, Auckland, New Zealand
शिक्षा योगिताग्रेजुएशन
संपत्ति50 लाख
बहनवसुंधरा बंगिया प्रभाकर
राशिधनुराशि
लम्बाई5’6’ इंच
वजन45kg
शारीरिक माप28-26-28
आँखों का रंगकाला
बालों का रंगहल्का भूरा
फिल्म डेब्यूवेलकम-बेक (2015)

राधिका बंगिया जन्म एवं परिवार

राधिका बंगिया का जन्म 25 नवम्बर, 1990 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। राधिका के परिवार में राधिका के अलावा 4 और लोग भी है, माता-पिता और एक बड़ी बहन। राधिका के पापा का नाम वेद बंगिया है ओर माता का नाम सुषमा बंगिया है।

राधिका की बड़ी बहन का नाम वसुंधरा बंगिया प्रभाकर है और उनकी शादी हो चुकी है राधिका अपने पिता की लाडली बेटी है। अक्सर वह अपने इंटरव्यू एवं वीडियोज में अपने पिता के बारें में बताती है।

राधिका बंगिया शुरुआती शिक्षा

राधिका बंगिया ने अपनी स्कूल की पढ़ाई मुंबई से ही करी है, उसके बाद उन्हे अपने परिवार के साथ New Zealand जान पड़ा। जिसके कारण राधिका नें अपनी ग्रेजुएशन न्यूजीलैंड में औकलेंड के मकलीयन्स कॉलेज से पूरी की।

राधिका बंगिया का करियर

वैसे तो राधिका बंगिया एक TikTok स्टार हैं लेकिन इन्होंने एक फिल्म में भी बेहद ही बेहतर एक्टिंग करी है और उस फिल्म का नाम है “इरादा” राधिका बंगिया एक डांसर भी है। वह अपने डांस वीडियो टिक-टोक इत्यादि सोशल मीडिया एकाउंट्स पर शेयर करती है, इन्हें काफी पसंद किया जाता है।

राधिका बंगिया के पास अभी कुछ अच्छे प्रोजेक्ट है, उन्हें आप आने वाली कुछ वेब सीरिज इत्यादि में भी देख सकते हैं। आज राधिका ने बहुत कम फिल्मों में काम किया है लेकिन अपने किरदार को बहुत अच्छे से लोगों के दिलों दिमाग में सेट कर दिया है।

राधिका बंगिया की अभी तक की फ़िल्में, सीरियल एवं वेब सीरिज

राधिका बंगिया की जिंदगी का पहला शूट एक 15 सेकंड का डिजिटल TV ऐड था। राधिका की पहली फिल्म “इरादा” थी और उसके बाद उन्होने 2 और फिल्मों में काम किया जो कि है “भांगड़ा पा लै” और “लेट्स प्ले”। राधिका ने फ़ेमस युट्यूबर आशीष चंचलानी के साथ भी उनकी यूट्यूब वीडियो में काम किया है, जिसका नाम था “Valentine Is Back” और इस वीडियो को केवल 7 दिन में 8 मिलियन से भी ज्यादा लोगो नें देखा।

Read Also

राधिका बंगिया का लव अफेयर

राधिका बंगिया नें अभी शादी नहीं की है और न ही उनका किसी के साथ अफेयर है। राधिका का मानना है कि उन्हें अभी अपना फ्युचर और करियर बनाना है। वह मानती है कि शादी और अफेयर के बारें में उस वक्त सोचा जाता है जब हम सफल हो जाएँ। लेकिन अभी तो उनका करियर शुरू हुआ है। ऐसे में वह शादी-अफेयर में नहीं पड़ने वाली है।

राधिका बंगिया से जुड़े विवाद

वैसे तो राधिका विवादों और कंट्रोवर्सी से काफी दूर रहती है। लेकिन उनके इन्स्टा अकाउंट पर जब भी वह वीडियो या फोटो शेयर करती है तो कुछ महानुभव उन्हें बुरा-भला कहने के लिए आ ही जाते हैं। राधिका उन सभी को इग्नोर करती है और लगातार अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स पर एक्टिव रहती है।

राधिका बंगिया सोशल मीडिया

Radhika Bangia InstagramClick Here
Radhika Bangia FacebookClick Here
Radhika Bangia TwitterClick Here

राधिका बंगिया के बारें में रोचक तथ्य

  • राधिका बंगिया नें अपने स्कूल के बाद टेली मारकीटिंग की पार्ट टाइम जॉब भी की थी।
  • राधिका फिल्मों के अलावा अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर Paid Post करके भी पैसा कमाती है।
  • राधिका को टिक-टोक स्टार भी कहा जाता है।
  • राधिका के रील्स वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहे हैं।
  • राधिका बंगिया फिल्म Welcome बैक के एक गाने में भी नजर आई थी।

निष्कर्ष

यहाँ हमने राधिका बंगिया के जीवन के बारें में लिखा है। आपको हमारा यह आर्टिकल कैसा लगा, हमें जरुर बताएं। यदि आपको राधिका का किरदार किसी फिल्म में याद है तो आप उसे कमेंट में लिख सकते है। अगर आपको ऐसी ही अच्छी जानकारी और लोगों के बारें में जानने की दिलचस्पी है तो आप हमारे साथ ऐसे ही बने रहे।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here