हरलीन सेठी का जीवन परिचय

Harleen Sethi Biography in Hindi: एक पंजाबी परिवार में जन्मी बॉलीवुड में बहुत ही कम समय में एक ख़ास पहचान बनाने वाली हरलीन सेठी ने इस मुकाम के लिए काफी संघर्ष किया है। हालाँकि वह एक सम्पन्न परिवार से बिलोंग करती है। लेकिन Harleen Sethi का बॉलीवुड सफर अभी शुरू हुआ है और 2003 में उनकी पहली शोर्ट मूवी आने के बाद उन्हें अच्छे प्रोजेक्ट भी मिल गये है।

Harleen Sethi Biography in Hindi
Image: Harleen Sethi Biography in Hindi

आज हम हरलीन सेठी के जीवन के बारें में इस आर्टिकल में लिखने वाले हैं। हरलीन सेठी की इस Biography में आपको बहुत कुछ इनकी जिंदगी के बारें में पता चलेगा, इन्होने कैसे अपने आपको एक सफल अभिनेत्री बनाया है? इसकी पूरी कहानी आपको यहाँ पढने को मिलेगी। हम यहाँ Harleen Sethi से जुड़ी सभी जानकारियां साझा करने वाले हैं तो आर्टिकल को पूरा जरुर पढ़ें।

हरलीन सेठी का जीवन परिचय | Harleen Sethi Biography in Hindi

हरलीन सेठी परिचय बिंदु

नामहरलीन सेठी
उपनामहरलीन
जन्म23 जून 1992
जन्मस्थानमुंबई, महारष्ट्र, भारत 
पिता का नामज्ञात नहीं
माता का नामज्ञात नहीं
स्कूलजानकीदेवी पब्लिक स्कूल, मुंबई
कॉलेजRD National Collage
पेशाएक्ट्रेस, मॉडल, एंकर
टेलीवीजन डेब्यूNdia Adventure
सम्पत्ति3 बिलियन डॉलर
विवाहित अविवाहित
बॉयफ्रेंडविक्की कौशल
भाईकरण सेठी
धर्मसिख
फिल्म डेब्यूकाउंटी ऑफ बॉडीज

हरलीन सेठी का जन्म एवं परिवार

हरलीन सेठी का परिवार मूल रूप से भारत के पंजाब प्रांत का रहने वाला है। इनके पिता मुंबई आ कर अपना कारोबार करने लगे, कारोबार जमने पर वहीं पर ही सेटल हो गए। हालांकि हरलीन का जन्म 23 जून 1992 को  मुंबई में ही हुआ। इनके माता-पिता का नाम स्पष्ट रूप से किसी को पता नहीं है। इनका एक भाई है, जिसका नाम करण सेठी है, जो बड़े पैमाने पर प्रॉपर्टी ब्रोकर का काम करता है।

बॉलीवुड में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हरलीन सेठी ने बचपन से ही पाल रखी थी। हरलीन उसी दिशा में प्रयास भी करने लगी। हरलीन अपने स्कूल के दिनों से ही सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेने लगी कई बार हरलीन सेठी ने स्कूल कॉलेज मैं लघु नाट्यो में काम किया है।

हरलीन सेठी शारीरिक मापदंड

लम्बाई 5′ 5″
वजन55 किग्रा लगभग
शारीरिक माप34-26-34
आँखों का रंगगहरा भूरा
बालों का रंगकाला

हरलीन सेठी की शिक्षा

हरलीन सेठी ने अपनी स्कूल की शिक्षा मुंबई के पब्लिक स्कूल जानकीदेवी पब्लिक स्कूल आरडी नेशनल एंड डब्लू ए से 12th क्लियर की। इसके बाद हरलीन सेठी ने मुंबई के कॉलेज मीठीबाई कॉलेज से अपना ग्रेजुएशन और अर्थशास्त्र से पोस्ट ग्रेजुएशन किया।

हरलीन सेठी का फिल्मी करियर

हरलीन सेठी ने अपने करियर की शुरुआत NDI Adventure के गुड टाइम्स से स्टार्ट की वहीं से ही उनके करियर को एक नई दिशा मिली। इसके बाद उन्हें “2013 मे कंट्री ऑफ बोंडीज” में चांस मिला हरलीन सेठी ने मुंबई डांस में भी जोरदार एंट्री की इसके अलावा हरलीन सेठी ने “गबरु: हिप हाप के शहजादे”, ब्रोकन जैसी टेलीविजन धारावाहिकों में भी काम किया।

Harleen Sethi Biography in Hindi
Image: Harleen Sethi Biography in Hindi

हरलीन सेठी का बॉयफ्रेंड

हरलीन सेठी का नाम विकी कौशल के साथ जुड़ा हुआ है, हालाँकि दोनों ने अपने रिश्ते के बारें में नहीं बताया है। कयास लगाया जा रहा है कि हरलीन सेठी और विकी कौशल बहुत जल्द शादी करने वाले हैं। हरलीन का नाम अन्य अभिनेताओं के साथ भी जुड़ा हुआ है। लेकिन विकी कौशल के साथ इनका रिश्ता काफी आगे बढ़ चूका है। सूत्रों के अनुसार अगले साल दोनों शादी के बंधन में बांध सकते हैं।

Read Also

हरलीन सेठी का मनपसंद खाना

  • हरलीन को नाश्ते में देशी घी से बने पराठे पसंद है।
  • दही खाना उन्हें काफी पसंद है।
  • हरलीन को सरसों का साग काफी ज्यादा पसंद है।
  • हरलीन खाली समय में खाना बनाती है।
  • उन्हें सादी वेजिटेबल खानी बहुत ज्यादा पसंद है।
  • चावल और मौसम के अनुसार फल खाना हरलीन को काफी पसंद है।

हरलीन सेठी की मनपसंद चीज़

  • दीपिका पादुकोण हरलीन सेठी की पसंदीदा एक्ट्रेस हैं।
  • रितिक रोशन की बचपन से फेन रही है, ऋतिक रोशन हरलीन सेठी का पसंदीदा हीरो है।
  • श्रेया घोषाल उनकी फेवरेट सिंगर हैं।
  • सचिन तेंदुलकर उनके मनपसंद क्रिकेटर है।
  • फुर्सत के क्षणों में डांस और सिंगिंग करना उन्हें बहुत पसंद है।
  • हरलीन सेठी को तैरना बहुत पसंद है।
Harleen Sethi Biography in Hindi
Image: Harleen Sethi Biography in Hindi

हरलीन सेठी के रोचक तथ्य है

  • हरलीन सेठी मंजी हुई डांसर भी है।
  • हरलीन सेठी हिंदी, अंग्रेजी और पंजाबी भाषा में पारंगत है।
  • हरलीन सेठी को जानवरों से गहरा लगाव है, विशेषकर कुत्तों से। अपने घर में हरलीन ने ब्लैक कलर का एक कुत्ता भी पाल रखा है। जानवरों की संस्था पेटा के लिए भी अपना समय देती।
  • अभी हाल ही में ही हरलीन सेठी के गाने “तेरी हो गइंया” ने इंटरनेट पर धमाल मचा दिया यूट्यूब पर भी काफी लाइक किया गया। इसमें हरलीन सेठी ने अपनी आवाज से अपने ऑडियंस का दिल जीत लिया।

हरलीन सेठी की फिल्म

हरलीन सेठी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2003 में काउंटी ऑफ बॉडी मुंबई इंडियंस शॉर्ट मूवी से स्टार्ट की।

हरलीन सेठी की आने वाली फिल्में

हरलीन सेठी के पास फिल्म और वेब सीरीज के काफी सारे प्रोजेक्ट के ऑफर अभी पेंडिंग में है। फिलहाल खबर आ रही है अपने बॉयफ्रेंड विक्की कौशल के एक हॉरर मूवी प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है तो जल्दी ही फ्लोर पर जाने वाली है। हरलीन सेठी ने एकता कपूर के प्रोडक्शन बालाजी टेली फिल्म एंड ALT बालाजी के लिए जी टीवी सीरियल और वेब सीरीज साइन की है।

हरलीन को कब मिली ख़ास पहचान

Harleen Sethi उस समय सुर्खियों में आई जब उनका टेलीविजन शो गबरु: हिप होप के शहजादे रिलीज हुआ, इसमें पंजाबी कलाकार गौरव सिंह ने काम किया है, जो रैपर के तौर पर प्रसिद्ध है। 2018 में आये गबरू हिप हॉप गाने में हरलीन की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था। इसी गाने के बाद हरलीन को एक ख़ास पहचान मिली।

हरलीन सेठी सोशल मीडिया

Harleen Sethi InstagramClick Here
Harleen Sethi FacebookClick Here
Harleen Sethi TwitterClick Here

निष्कर्ष

“हरलीन सेठी बायोग्राफी (Harleen Sethi Biography in Hindi)” आपको कैसी लगी, हमें कमेंट में जरुर बताएं। यहाँ हमने हरलीन से जुड़ी अनेक जानकारियां आपके साथ साझा करी है। आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर भी करें। अच्छी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट को बुकमार्क जरुर करें।

यह भी पढ़ें

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here