अंगिरा धर का जीवन परिचय

Angira Dhar Biography in Hindi
Image: Angira Dhar Biography in Hindi

अंगिरा धर का जीवन परिचय | Angira Dhar Biography in Hindi

अंगिरा धर का जन्म

Angira Dhar Biography in Hindi: अंगिरा धर अभिनेत्री को हम सभी जानते है, यह बॉलीवुड की एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं। अंगिरा धर श्रीनगर की रहने वाली है और यह मुंबई में रहकर फ़िल्मों और वेब सीरीज में कार्य करती है। यह नई अभिनेत्री के रूप में उभर के सामने आयी है।

इनकी उम्र ज्यादा नहीं है, इनका जन्म 25 मई 1991 को श्रीनगर, कश्मीर में हुआ था। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे पर एक सहयोगी निर्माता के रूप में की इसके बाद उन्होंने कैमरे का सामना किया। अंगिरा धर को सबसे पहले कुछ टेलीविजन विज्ञापनों में देखा गया था, जिसमें उन्हीने ‘कैडबरी डेयरी मिल्क’ और डोमिनोज पिज्जा जैसे ऐड में काम किया है।

अंगिरा धर निजी जानकारी

अंगिरा धर का जन्म श्रीनगर में हुआ था, लेकिन यह बड़ी मुंबई में हुई। इसके पिता का नाम सतीश धर है और माता का नाम सुचिता धर है। इनका एक भाई और एक बहन है, इनके भाई का नाम ईशान है। इन्होंने कॉलेज/विश्वविद्यालय जेवियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन से स्नातक किया, उसके बाद इन्होने फ़िल्मों में आने का रास्ता चुना। इन्हें पढ़ना, अभिनय करना, यात्रा करना बहुत पसंद है, इनका मनपसंद खाना चॉकलेट है।

अंगिरा धर करियर

अंगिरा धर एक कश्मीरी हिंदू परिवार से हैं, लेकिन इनका पालन पोषण मुंबई में हुआ। अंगिरा धर एक्टिंग के साथ-साथ स्क्रिप्ट लिखना, संपादन और शूटिंग जैसे महत्वपूर्ण तकनीकी कौशल भी सीखे है। अंगिरा धर में आपको एक्टिंग के साथ साथ कई कौशल देखने को मिलते है। उन्हें शुरुआत में चैनल V में रहते हुए, प्रोमो और शो के लिए कैमरे पर आने का मौका दिया गया था।

इसके बाद ‘लव पर स्क्वायर फुट’ के साथ बॉलीवुड में उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत की और लोगों के बीच में अपनी पहचान को बनाया। उन्होंने इस मूवी में अभिनेता विक्की कौशल के साथ मुख्य भूमिका निभाई। इस फिल्म को 4 फरवरी, 2018 OTP पप्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर उतारा गया था। जिसमें उन्होंने एक मजबूत किरदार वाली लड़की का रोल प्ले किया था, यह मूवी इनकी रही थी।

Angira Dhar Biography in Hindi
Image: Angira Dhar Biography in Hindi

साल 2013 में अंगिरा धर की बॉलीवुड में एंट्री हुई थी, जिसमें अरुणोदय सिंह और रघुवीर यादव अभिनीत फिल्म एक बुरा आदमी में उन्होंने काम किया था। लेकिन यह फिल्म इतनी सफल नहीं रही। चैनल वी में अपने समय के दौरान उन्हें यूटीवी बिंदास द्वारा शो ‘बेग बॉरो स्टील’ में एंकर के पद की पेशकश भी की गई थी।

अंगिरा धर की शादी

अंगिरा धर की शादी के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि अंगिरा ने 30 अप्रैल 2021 को एक बंद समारोह में आनंद तिवारी से शादी की और यह शादी के बाद भी अपना अभिनय कॅरियर को जारी रखेगी।

Angira Dhar Biography in Hindi
Image: Angira Dhar Biography in Hindi

अंगिरा धर की फ़िल्में

अंगिरा धर करियर की शुरुआत करने से लेकर अब तक ज्यादा फिल्मो में काम नहीं किया है। लेकिन उन्होंने कम समय में लोगों के बीच अच्छी पहचान को बनाई है। उनकी कुछ ख़ास फ़िल्में और वेब सीरीज इस प्रकार है।

फिल्में/वेब सीरीज

  • भीख उधार चोरी
  • एक बुरा आदमी (2013)
  • बंग बाजा बारात
  • Love Per Square Foot (2018)
  • कमांडो 3 (2019)
  • Mayday

अंगिरा धर के बारे में कुछ रोचक जानकारी

  • अंगिरा धर ने 2015 में वाई-फिल्मों द्वारा एक वेब श्रृंखला में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी।
  • इन्होने एंकर की भूमिका भी निभाई है।
  • वेब सीरिज बैंग बाजा बारात में उनके बेहतरीन अभिनय से उनको खास पहचान मिली है।
  • 2018 में, उन्हें रोनी स्क्रूवाला प्रोडक्शन के तहत आनंद तिवारी द्वारा निर्देशित पहली फिल्म के लिए मुख्य अभिनेता के रूप में चुना गया।
  • यह अपने भाई के प्रोत्साहन के बाद फ़िल्मों में एक्टिंग करने के लिए आयी है।
  • अंगिरा धर फेमिना मैगजीन के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं।
  • अंगिरा धर ने कई बड़े विज्ञापन में काम किया है, जिसमें कैडबरी सिल्क, डोमिनोज इंडिया, एवरीथ, ओप्पो मोबाइल्स, फॉग डीओ आदि शामिल है।
  • उनकी पसंदीदा अभिनेत्री श्री देवी है।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here