हर्ष नागर का जीवन परिचय

Harsh Nagar Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, इस लेख के माध्यम से भारतीय अभिनेता, मॉडल और टीवी स्टार हर्ष नागर के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी बताएंगे। हर्ष नागर बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक जाने-माने चेहरे हैं, जोकि वर्तमान समय में अब तक बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों और धारावाहिक में काम कर चुके हैं। हर्ष नागर ने अपने बॉलीवुड करियर में अपनी यह पहचान खुद के दम पर बनाए हैं।

Image : Harsh Nagar Biography in Hindi

इस लेख के माध्यम से हर्ष नागर कौन है? इनका जन्म कहां हुआ था? उनके माता पिता कौन है? इत्यादि के विषय में विस्तार पूर्वक से जानकारी बताने वाले हैं। यदि आप हर्ष नगर के विषय में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो कृपया आप हमारे द्वारा लिखे गए इस महत्वपूर्ण लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

हर्ष नागर का जीवन परिचय | Harsh Nagar Biography in Hindi

हर्ष नागर के विषय में संक्षिप्त जानकारी

नामहर्ष नागर
जन्मज्ञात नहीं
जन्म स्थाननोएडा उत्तर प्रदेश
पिता का नामभारत नागर
माता का नामज्ञात नहीं
भाई का नामविकास नगर
गर्लफ्रेंडतनवी व्यास
पत्नीतनवी व्यास
शिक्षालॉ की डिग्री
पेशाअभिनेता, मॉडल और टीवी स्टार

हर्ष नागर कौन है?

हर्ष नागर हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक जाने-माने अभिनेता है। हर्ष ने अब तक बहुत सी फिल्में और टीवी शो किए हैं। हर्ष को सर्वोत्तम मुखी कलाकार की उपाधि भी प्राप्त है। इन सभी के अलावा हर्ष एक भारतीय मॉडल भी हैं, जिन्होंने बहुत से मॉडलिंग शो भी किए हैं। हर्ष अपनी शूटिंग के दौरान सभी लोगों से काफी अच्छी तरीके से बात करते हैं।

हर्ष ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान अपने बदौलत ही बनाई है अर्थात हर्ष को अपनी पहचान बनाने के लिए किसी अन्य व्यक्ति की आवश्यकता नहीं पड़ी है, इन्हें केवल अपने माता-पिता के आशीर्वाद और खूब सारा प्यार और सहायता मिला, जिसके कारण यह काफी अच्छे चरित्र वाले व्यक्ति हैं। हर्ष बहुत सी फिल्मों को डेब्यू कर चुके हैं और बहुत सारे वेब सीरीज में भी रोल प्ले कर चुके हैं।

हर्ष नागर का जन्म कब और कहां हुआ था?

हर्ष के जन्म तिथि से से संबंधित किसी भी प्रकार की कोई जानकारी इंटरनेट पर अब तक उपस्थित नहीं है। टीवी दुनिया के मशहूर कलाकार हर्ष नागर का जन्म उत्तर प्रदेश के नोएडा में हुआ था। हर्ष के माता पिता नोएडा में ही रहते थे।

हर्ष नागर का प्रारंभिक जीवन

हर्ष का प्रारंभिक जीवन काफी अच्छे से व्यतीत हुआ है, क्योंकि हर्ष के पिता भारत के सुप्रसिद्ध और सम्माननीय अभिनेता अमिताभ बच्चन जी के वकील थे।

हर्ष को उनके प्रारंभिक जीवन में किसी विशेष प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ा था, परंतु इन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने के लिए अनेकों प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा था और इसके साथ-साथ इन्हें काफी मेहनत की भी आवश्यकता थी, जिसके लिए इन्होंने अपना ज्यादा से ज्यादा समय अभिनय सीखने में लगाया।

हर्ष नागर का पारिवारिक संबंध

हर्ष नागर के परिवार वालों की तरफ से उन्हें काफी प्रेम प्राप्त होता है। हर्ष नागर अपने घर में अपने माता-पिता और अपने छोटे भाई के साथ रहते हैं। हर्ष को माता के विषय में इंटरनेट पर किसी भी प्रकार की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, परंतु हां हर्ष नागर को उनकी माता के द्वारा काफी प्रेम प्राप्त होता था, क्योंकि हर्ष नगर अपनी माता का जिक्र कई बार सोशल मीडिया पर कर चुके हैं।

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया हर्ष के पिता बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता अमिताभ बच्चन के वकील थे। हर्ष के पिता का नाम भारत नगर है। हर्ष नागर के भाई का नाम विकास नागर है।

हर्ष नागर को प्राप्त शिक्षा

हर्ष ने अपनी स्कूली शिक्षा किस विद्यालय से प्राप्त की इसके विषय में अब तक इंटरनेट पर किसी भी प्रकार की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है, क्योंकि हर्ष नगर बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक उभरते सितारे हैं, जिन्हें बॉलीवुड की दुनिया में काफी प्रसिद्धि प्राप्त हो चुकी है। हर्ष ने किस कॉलेज से अपनी डिग्री प्राप्त की इसके विषय में भी इंटरनेट पर कोई जानकारी नहीं है। हर्ष नागर ने लॉ की डिग्री प्राप्त की है।

हर्ष नागर की शारीरिक बनावट

हर्ष कॉफी हैंडसम और फैंटास्टिक बॉडी कटिंग वाले व्यक्ति हैं, यदि हम हर्ष के शारीरिक बनावट के विषय में बात करें, तो हर्ष नगर की लंबाई लगभग 5 फीट 9 इंच के आसपास है। हर्ष के बालों का कलर और आंखों का कलर काला है।

हर्ष का भजन 55 किलोग्राम है। हर्ष की शारीरिक संरचना के बारे में अब तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि किसी भी फिल्म में उनका ऐसा कोई भी रोल नहीं था, जिसमें वे बिना टीशर्ट इत्यादि के दिखे, इस कारण उनके बॉडी मेजरमेंट के बारे में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है।

Read Also

हर्ष नागर की गर्लफ्रेंड

क्या आप जानते हैं हर्ष नागर की गर्लफ्रेंड कौन है? यदि नहीं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि हर्ष नागर की गर्लफ्रेंड कौन है। हर्ष नगर की गर्लफ्रेंड का नाम तनवी व्यास है जो कि बॉलीवुड की एक सफल अभिनेत्री हैं। हर्ष और तन्वी काफी लंबे समय से लिविंग रिलेशनशिप में रह रहे थे।

हर्ष नागर का व्यक्तिगत जीवन

हर्ष ने अपने गर्लफ्रेंड तन्वी के साथ ही विवाह किया है, जिसका अर्थ यह है कि हर्ष और तन्वी एक दूसरे से बहुत प्यार करते थे। हर्ष ने वर्ष 2018 में तन्वी व्यास से विवाह किया।

हर्ष नागर का बॉलीवुड इंडस्ट्री में करियर

हर्ष ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में किया था। हर्ष फिल्मी दुनिया से पहले बहुत से विज्ञापन में अपना रोल प्ले करते थे। इसके बाद वर्ष 2011 में हर्ष को एक्स फिल्म में काम करने का मौका मिला, जिसका नाम ऑलवेज कभी कभी था।

हर्ष के फिल्मी करियर की शुरुआत यहीं से हुई थी। यह फिल्म काफी प्रसिद्ध हुई, जिसके कारण हर्ष को इस फिल्म के माध्यम से काफी फिल्मों में एक्टिंग करने का मौका मिला।

इसके बाद हर्ष ने वर्ष 2018 में एक वेब सीरीज में भी अपना रोल प्ले किया। इस वेब सीरीज का नाम अखूरी था। इस वेब सीरीज में हर्ष ने आयुष्मान का किरदार निभाया था जो कि काफी प्रसिद्ध रहा।

इसके बाद हर्ष ने बहुत से टीवी धारावाहिक में भी काम किया जिसमें से सबसे प्रसिद्ध धारावाहिक कार्तिक पूर्णिमा है, इस धारावाहिक को डेव्यू किया गया था, जिसमें हर्ष कार्तिक के किरदार में दिखाई दिए थे। हर्ष इस धारावाहिक के लीड एक्टर थे।

हर्ष नागर के द्वारा की गई कुछ फिल्में

  • ऑलवेज कभी कभी
  • प्यार का दिन
  • मुझसे फ्रेंडशिप करोगे
  • लवर डे

हर्ष नागर सोशल मीडिया

हर्ष नागर फेसबुकज्ञात नहीं
हर्ष नागर टि्वटरज्ञात नहीं
हर्ष नागर इंस्टाग्रामClick here
हर्ष नागर कौन है?

फिल्म अभिनेता।

हर्ष नागर की पहली फिल्म कौन थी?

ऑलवेज कभी कभी।

हर्ष नागर की पत्नी का नाम क्या है?

तनवी व्यास।

हर्ष नागर की मां का नाम क्या है?

ज्ञात नहीं।

हर्ष नागर के पिता कौन है?

वकील।

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि आपको यह लेख “हर्ष नागर का जीवन परिचय (Harsh Nagar Biography in Hindi)” पसंद आया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें। आपको यह लेख कैसा लगा, हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here