घनश्याम नायक (नट्टू काका) का जीवन परिचय

Ghanshyam Nayak Biography in Hindi

ghanshyam nayak biography in hindi
Image: ghanshyam nayak biography in hindi

घनश्याम नायक (नट्टू काका) का जीवन परिचय | Ghanshyam Nayak Biography in Hindi

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका (Nattu Kaka) का किरदार निभाने वाले प्रसिद्ध कलाकार घनश्याम नायक का 77 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। आपको बता दें कि नट्टू काका पिछले काफी महीनों से कैंसर से पीड़ित थे और इनका लगातार इलाज चल रहा था। पिछले वर्ष इनके गले की सर्जरी करके 8 गांठे निकाली गई थी। इनकी निधन की खबर सुनकर फैन्स में शोक की लहर चल गई है।

नट्टू काका पिछले 13 वर्षों से तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जरिये बच्चों से लेकर बुढ्ढो तक सभी का मनोरंजन करते रहे है। हर किसी के दिल में नट्टू काका के लिए एक विशेष जगह बनी हुई है।

गंभीर बीमारी में भी करते रहे काम

नट्टू काका ने कभी अपने आपको बुजुर्ग नहीं समझा। वे इतनी गंभीर बिमारी से पीड़ित होने के बावजूद भी अपने काम को बहुत लग्न और मेहनत से करते थे।

आज के समय में घनश्याम नायक को सभी नट्टू काका के नाम से ही जानते है। लेकिन आपको बता दें कि नट्टू काका ने अपने करियर में हिंदी और गुजरात फिल्मों में भी काम किया है और इनके साथ ही टीवी जगत में काफी लोकप्रियता भी हासिल की है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1960 में फिल्म मासूम से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर की थी। इन्होंने एक्टिंग में अपनी जिन्दगी के 60 वर्ष बिताएं है।

नट्टू काका ने 250 गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम करने के साथ ही 350 से अधिक टीवी सीरियल में काम किया है। इन्होंने 100 गुजरती नाटकों में भी अपनी कला को सबके सामने रखा है।

चाइना गेट, लज्जा, बरसात, तेरा जादू चल गया, घातक, चोरी चोरी, हम दिल दे चुके सनम, खाकी जैसी, तेरे नाम नाम की बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाई दिए है।

यह भी पढ़े

मोनिका भदौरिया का जीवन परिचय

सोनालिका जोशी का जीवन परिचय

मुनमुन दत्ता का जीवन परिचय

दिशा वकानी (दया गड़ा) का जीवन परिचय

दिलीप जोशी (जेठालाल) का जीवन परिचय

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here