अराधना शर्मा का जीवन परिचय

Aradhana Sharma Biography in Hindi: अराधना शर्मा इन दिनों तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में नजर आई, उसके बाद उनके किरदार की काफी तारीफें होने लगी। इन्टरनेट और टीवी पर वह छा गई है। अगर हम कहें तो उसने पोपटलाल को चारो खाने चित कर दिया है। बहुत कम समय में ही अराधना शर्मा ने इस शो में अपनी एक ख़ास पहचान बना ली है।

अराधना शर्मा एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है। उन्होंने अनेक टीवी शो में काम किया है लेकिन तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में आने के बाद लोगों को इनके बारें में जानने की काफी दिलचस्पी है। इसलिए हम यहाँ आराधना शर्मा बायोग्राफी इन हिंदी लिख रहे हैं।

Aradhana Sharma Biography in Hindi
Image: Aradhana Sharma Biography in Hindi

इस आर्टिकल में आप अराधना शर्मा के बारें में पूरी जानकारी देख सकते हैं, हम यहाँ उनकी छोटी-बड़ी सभी जानकारियां शामिल करेंगे। तो आइये पढ़ते है अराधना शर्मा की जीवनी या उनकी सफलता की कहानी।

अराधना शर्मा का जीवन परिचय | Aradhana Sharma Biography in Hindi

अराधना शर्मा परिचय बिंदु

नामआराधना शर्मा
उप नामअरु
जन्म और स्थान5 मई 1999, रांची, झारखंड
माता-पितामृणालिनी भारद्वाज (माता), राजेंद्र कुमार शर्मा (पिता)
भाई-बहनअनुराधा शर्मा (बहन)
बॉयफ्रेंड/पतिज्ञान नहीं
शैक्षणिक योग्यतास्नातक
स्कूलडीएवी नंदराज पब्लिक स्कूल
कॉलेजजेवियर कॉलेज, रांची
सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी, पुणे
पेशामॉडल
नागरिकताभारतीय
धर्महिन्दू
डेब्यूबूगी-वूगी (2010)
गृह नगररांची, झारखंड
वर्तमान शहरमुंबई, महाराष्ट्र
रूचिडांसिंग और एक्टिंग

अराधना शर्मा का जन्म एवं परिवारिक जीवन

अराधना शर्मा का जन्म झरनों के शहर रांची में हुआ। इनके पिता का नाम राजेन्द्र शर्मा है। माता का नाम मृणाली भारद्वाज है। इनके पिता एक फोटोग्राफ़र है, वहीं इनकी माता रांची में ही सरकारी नौकरी करती है। जानकारी के अनुसार अराधना की परवरिश पुणे में हुई है।

इनकी बहन अनुराधा शर्मा रांची में ही रहती है। अराधना एक समृद्ध परिवार से बिलोंग करती है, उनके माता-पिता ने उन्हें खूब आजादी दी और उसकी बदौलत आज वह एक डांसर और मॉडल के रूप में काफी ख्याति पा चुकी है।

शिक्षा

अराधना की शुरुआती पढाई रांची के ही डीएवी नंदराज पब्लिक स्कूल से हुई है। अगर हम कॉलेज की बात करें तो रांची के ही जेवियर कॉलेज में उन्होंने पढाई करी है। वह इकोनॉमिकस में स्नातक कर चुकी है। उन्होंने सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी पुणे से स्नातक डिग्री पूरी करी है।

अराधना शर्मा का करियर

अराधना शर्मा ने 11 साल की उम्र से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। इन्होंने बचपन में ही डांस सीखा और किड्स शो वूगी-वूगी में भाग लिया, इस शो में वह सेमीफाइनल तक पहुंची। इस शो के बाद उन्हें अनेक विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला। वह चाइल्ड मॉडल के रूप में काम करने लगी। उन्होंने अनेक बड़े ब्रांड्स के साथ काम किया है।

आराधना शर्मा का टीवी करियर

अराधना शर्मा मॉडलिंग में अपना सफर तय कर चुकी थी लेकिन उन्हें टीवी पर भी सफलता चाहिए थी। इसलिए उन्होंने ‘स्प्लिट्सविला 12’ भाग लिया। इस शो में उन्हें काफी सुर्खियाँ मिली। लोग इन्हें जानने लगे और यह काफी चर्चित प्रतिभागी रही। इतना ही नहीं यह ‘डांस इंडिया डांस 6’ में भी नजर आ चुकी है यह टॉप 36 डांसर की लिस्ट में शामिल हुई थी।

अभी 2021 में यह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो में भी नजर आ चुकी है। इस शो में वह एक होटल के कर्मचारी के रूप में दिखाई देती है। पोपटलाल की जासूसी करने के साथ ही पोपटलाल की जानकारी कालाबाजारी करने वालों तक पहुंचाती है।

Aradhana Sharma Biography in Hindi
Image: Aradhana Sharma Biography in Hindi

अराधना शर्मा शारीरिक बनावट

ऊँचाई (Height)5’7″ फीट
वजन (Weight)53 किग्रा
आँखों का रंग ( Eye Colour)काला
बालों का रंग (Hair Colour)काला

अराधना शर्मा लव-अफेयर

अराधना शर्मा ने अभी तक अपने बॉयफ्रेंड का नाम तो नहीं बताया है लेकिन उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने लव अफेयर के बारें में बात जरुर करी है। उन्होंने कहा कि वह बॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती है। ऐसे में उनके और उनके बॉयफ्रेंड के साथ फिजिकल रिलेशनशिप भी बनता है। कुछ समय पहले उन्हें काफी थकान महसूस होने लगी तो उन्हें लगा की वो प्रेग्नेट हो गई है।

चूँकि वह बच्चा नहीं चाहती थी तो वह काफी डर गई थी। लेकिन उन्होंने जब चेकअप करवाया तो रिपोर्ट नेगेटिव आई। अराधना कहती है, उस वक्त मैं बहुत घबरा गई थी चूँकि मैं अभी बच्चे के लिए बिलकुल तैयार नहीं हूँ। अभी मुझे अपना फ्यूचर बनाना है। इस बात से यह साफ़ होता है कि उनका बॉयफ्रेंड तो है लेकिन उन्होंने अभी तक उनका नाम किसी को नहीं बताया है।

Read Also

अराधना शर्मा के बारें में रोचक बातें

  • अराधना शर्मा ने बताया कि जब वह ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सीरियल के लिए पहली बार सेट पर गई और दिलीप जोशी से मिली तो वह बहुत खुश हुई। उनके अनुसार वह जेठालाल की बहुत बड़ी प्रशसंक है।
  • एक बार जब अराधना अपने बॉयफ्रेंड के साथ डेट पर गई तो उनके बॉयफ्रेंड ने उन्हें फिजिकल होने के लिए कहा तो अराधना ने उसे साफ़ मना कर दिया और वापस लौट आई।
  • अराधना एक डांसर और मॉडल दोनों है। इसके साथ उन्होंने बचपन से ही अनेक विज्ञापनों में काम किया है।
  • अराधना को TMKOC में काफी लोकप्रियता मिली है।
  • अराधना का बचपन काफी अच्छा और कैमरे से जुड़ा हुआ है। उनके पिता एक अच्छे फोटोग्राफ़र है।

अराधना शर्मा सोशल अकाउन्ट्स

Aradhana Sharma InstagramClick Here
Aradhana Sharma FacebookClick Here
Aradhana Sharma TwitterClick Here

अराधना शर्मा सोशलमीडिया एक्टिविटी

अराधना शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है, हमेशा अपने लुक से लोगों को हैरान कर देती है। हाल ही में उन्होंने इन्स्टा पर बिकनी में एक फोटो शेयर करी। इनकी खूबसूरती के काफी लोग कायल है। उम्मीद है आने वाले समय में यह टॉप अभिनेत्रियों में भी शामिल हो सकती है। जिस तरह इनकी फैनफोल्लोविंग बढती जा रही है, वह दिन बहुत जल्द आने वाला है जब इन्हें हम फिल्मों में देखेंगे।

निष्कर्ष

अराधना शर्मा ने हाल ही में TMKOC में आने के बाद काफी लोकप्रियता हासिल की है। इस आर्टिकल में अराधना शर्मा से जुड़ी अनेक जानकारियां हमने आपको दी है। यह अराधना शर्मा की हिंदी बायोग्राफी है।

आपको यह जानकारी कैसी लगी, हमें कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं। अगर आप भी अराधना शर्मा के फैन है तो आपने उन्हें सबसे पहले कौनसे टीवी शो में देखा जरुर बताएं।

यह भी पढ़ें

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here