अनन्या पांडे का जीवन परिचय

Ananya Pandey Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों, आज हम फिर से आप सभी लोगों के सामने प्रस्तुत हुए हैं, बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस की जीवन परिचय को लेकर जो कि वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर काफी छाई हुई हैं। यह एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने बोल्ड लुक और हॉट पर्सनालिटी के लिए जानी जाती हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस एक्ट्रेस की एक्टिंग को काफी सराहनीय माना जाता है और वाकई में इनका प्रदर्शन काफी मनमोहक होता है। यह बॉलीवुड एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता चंकी पांडे की बेटी है।

हमारा इतना कहने के बाद आप तो समझ गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं। जी हां, आपने बिल्कुल सही अनुमान लगाया हम बात कर रहे हैं अनन्या पांडे की। अनन्या पांडे को बचपन से ही अपने पिता की तरह ही एक्टिंग करने का शौक था, जिसके कारण इन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली है।

Ananya Pandey Biography in Hindi
Image: Ananya Pandey Biography in Hindi

अनन्या पांडे ने बचपन में ही तय कर लिया था कि वह अपने पिता के ही जैसे बॉलीवुड की एक जानी-मानी एक्ट्रेस बनेंगी। इसके कारण उन्होंने बचपन से मेहनत करना शुरू कर दिया और वर्तमान समय में आप इनकी बुलंदियों को देख सकते हैं।

आज इस महत्वपूर्ण लेख में अनन्या पांडे कौन है? अनन्या पांडे का जन्म, अनन्या पांडे का पारिवारिक संबंध और अनन्या पांडे का करियर इत्यादि विषयों पर विस्तार पूर्वक जानकारी जानने को मिलेगी।

अनन्या पांडे का जीवन परिचय | Ananya Pandey Biography in Hindi

अनन्या पांडे के विषय में संक्षिप्त जानकारी

नामअनन्या पांडे
जन्म30 अक्टूबर 1998
जन्म स्थानमुंबई, महाराष्ट्र
पिताचंकी पांडे
माताभावना पांडे
बहनरिसा पांडे
धर्महिंदू
जातिब्राह्मण
शिक्षापरस्यूंग ग्रेजुएशन
पेशाअभिनेत्री और मॉडल

अनन्या पांडे कौन है?

अनन्या पांडे बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक जानी मानी एक्ट्रेस है। अनन्या पांडे ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की बहुत सी फिल्मों में काम किया है और यह सभी फिल्में सुपर डुपर हिट ही हुई है। अनन्या पांडे को एक सफल मॉडल भी माना जाता है।

ऐसा कहा जाता है कि अनन्या पांडे ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत मॉडलिंग से ही की थी। अनन्या पांडे बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता चंकी पांडे की बेटी है।

अनन्या पांडे का जन्म कब और कहां हुआ था?

अनन्या पांडे का जन्म कब हुआ 1998 ईस्वी में 30 अक्टूबर को हुआ था। यदि बात करें अनन्या पांडे के जन्म स्थान की तो अनन्या पांडे का जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। अनन्या पांडे के पिता भी एक अभिनेता थे, जिसके कारण इनका प्रारंभिक जीवन काफी अच्छे से व्यतीत हुआ है। अनन्या पांडे के बचपन की सभी जरूरतें पूरी हुई हैं।

अनन्या पांडे का पारिवारिक संबंध

अनन्या पांडे का पारिवारिक संबंध काफी अच्छा है, इनके पिता के बारे में तो हम जानते ही हैं। इनके पिता बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार चंकी पांडे हैं। चंकी पांडे अपने समय के काफी हैंडसम और स्मार्ट स्टार थे। चंकी पांडे ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है। चंकी पांडे को ज्यादा से ज्यादा फिल्मों में एक हीरो का किरदार निभाते हुए देखा गया है, परंतु यह कई फिल्मों में विलन का भी किरदार निभा चुके हैं।

यदि हम बात करें अनन्या पांडे की माता के बारे में तो उनकी माता का नाम भावना पांडे है, जो कि एक फैशन डिजाइनर हैं। भावना पांडे कॉस्टयूम डिजाइनर के साथ-साथ मुंबई में एक फैमिली रेस्टोरेंट भी चलाती हैं। चंकी पांडे भी फिल्मों के अलावा अपनी पत्नी के साथ इस रेस्टोरेंट में हाथ बटाते हैं। चंकी पांडे और भावना पांडे की एक और बेटी है जिसका नाम रिसा पांडे है।

अनन्या पांडे को प्राप्त शिक्षा?

अनन्या पांडे ने अपनी शुरुआती शिक्षा को धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल मुंबई भारत से प्राप्त किया है। अनन्या पांडे ने अपनी आगे की पढ़ाई के लिए कैलिफोर्निया में स्थित विद्यालय यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया और लॉस एंजिल्स में फैशन स्टडी में स्नातक भी किया है।

अनन्या पांडे की शारीरिक बनावट

अनन्या पांडे की शारीरिक बनावट काफी अच्छी है। अनन्या पांडे की ऊंचाई लगभग 5 फीट 7 इंच है और उनका वजन 50 किलोग्राम के आसपास है। अनन्या पांडे की आंखों का कलर पूरा और बालों का कलर काला है, जो कि इन्हें और ज्यादा खूबसूरत बना देता है। यदि हम बात करें अनन्या पांडे की शारीरिक माप की तो इनका बॉडी फिगर 32-24-34 है।

अनन्या पांडे का बॉयफ्रेंड

वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर अनन्या पांडे और टाइगर श्रॉफ को लेकर काफी अफवाह फैलाई जा रही है। क्योंकि पिछले कुछ समय में टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे अपने फिल्म को लेकर काफी क्लोज दिखाई दे रहे थे और इनकी ऐसी ही फोटोस को लेकर के सोशल मीडिया पर काफी अफवाहें उड़ाई जा रही थी। अब तक नहीं हुआ है कि इस अफवाह में कितनी सच्चाई है।

अनन्या पांडे का मॉडलिंग करियर

अनन्या पांडे ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत से पहले मॉडलिंग करियर को चुना था। अनन्या पांडे ने वैनिटी फेयर के I Le BAL DES debutantes event में पार्टिसिपेट किया, जो कि पेरिस में वर्ष 2017 में संचालित किया जा रहा था। इस प्रतियोगिता में किसी व्यक्ति का चयन होना भी बहुत बड़ी बात होती है।

संपूर्ण विश्व भर में इस प्रतियोगिता में केवल 20 से 25 लड़कियों का चयन किया जाता है, जिनकी उम्र मात्र 16 वर्ष से 22 वर्ष के मध्य हो। अनन्या पांडे को यूरोपीय डेनिम ब्रांड की brand ambassador के रूप में चुना गया है, अर्थात् अनन्या पांडे डेनिम ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर हैं।

अनन्या पांडे का फिल्मी करियर

अनन्या पांडे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत वर्ष 2019 से की थी। अनन्या पांडे ने वर्ष 2019 में आई फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में टाइगर श्रॉफ के साथ नजर आई थी। अनन्या पांडे की इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ के साथ-साथ तारा सुतारिया ने भी अभिनय किया था। फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर टू को धर्मा प्रोडक्शन के द्वारा बनाया गया था। अनन्या पांडे की यह फिल्म सुपर डुपर हिट हुई थी और इस फिल्म से धर्मा प्रोडक्शन को काफी अच्छी खासी कमाई भी हुई थी।

फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 के बाद अनन्य पांडे को वर्ष 2019 में आई फिल्म पति पत्नी और वो में देखा गया था। इस फिल्म में कार्तिक आर्यन और कृति सेनन का लीड रोल था। इसके अलावा इस फिल्म में भूमि पेडणेकर और अनन्या पांडे ने भी किरदार निभाया था।

इस फिल्म में अनन्या पांडे ने तपस्या सिंह का किरदार निभाया था और भूमि पेडणेकर ने वेदिका त्यागी का किरदार निभाया था। वर्ष 2019 की यह फिल्म वर्ष 1978 ईस्वी में आई फिल्म पति पत्नी और वोह पर आधारित था। अनन्या पांडे की यह फिल्म भी सुपर डुपर हिट हुई थी।

इस फिल्म के बाद वर्ष 2020 में आई फिल्म खाली पीली में अनन्या पांडे को ईशान खट्टर के साथ देखा गया था। इस फिल्म में इशान खट्टर ने विजय चौहान का किरदार निभाया था। अनन्या पांडे ने इस फिल्म में पूजा गुर्जर का किरदार निभाया था। यह फिल्म लोगों के द्वारा काफी पसंद की गई और इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस से काफी अच्छी खासी कमाई भी हुई थी। अनन्या पांडे की यह फिल्म भी सुपर डुपर हिट हुई थी।

अनन्या पांडे के घर पहुंची एनसीबी की टीम

अनन्या पांडे के घर पर 21 अक्टूबर 2021 को एनसीबी के ऑफिसर्स घर पर पहुंचे है। कहा जा रहा है कि इनके साथ महिला अधिकारी भी आई थी और उन्हें समन जारी किया हुआ है। मुंबई ड्रग्स क्रूज़ मामले में NCB की पूछताछ और भी तेज होती जा रही है। आर्यन खान के पूछताछ होने के बाद उभरती हुई ऐक्ट्रेस अनन्या पांडे का भी नाम सामने आ रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार एनसीबी के ऑफिसर्स ने आगे की जाँच के लिए अनन्या पांडे भी अपने कब्जे में कर लिया है। आर्यन खान का इंटरनैशल ड्रग्स नेटवर्क से सम्पर्क बताया गया है। इसी मामले में अनन्या से भी पूछताछ हो रही है।

Read Also

अनन्या पांडे के बारे में रोचक तथ्य

  • अनन्या पांडे को खाने के रूप में चॉकलेट और पिज़्ज़ा काफी पसंद है।
  • अनन्य पांडे की फेवरेट एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, एमा वाटसन और जेनिफर लॉरेंस।
  • अनन्या पांडे के पसंदीदा एक्टर्स वरुण धवन, टॉम हिडिल्सटन, रणबीर सिंह, लियोनार्डो डिकैप्रियो है।
  • अनन्या पांडे को लास वेगास और लंदन काफी ज्यादा पसंद है। अनन्य पांडे घूमने फिरने के लिए और अपना समय बिताने के लिए इन्ही जगह पर जाया करती है।
  • अनन्या पांडे की पसंदीदा फिल्में टू स्टेट्स और स्टूडेंट ऑफ द ईयर है। अनन्या पांडे को हॉलीवुड फिल्मों में 50 first dates Harry porter और द डार्क नाइट राइजेज हैं।

अनन्या पांडे सोशल मीडिया

Ananya Panday InstagramClick Here
Ananya Panday FacebookClick Here
Ananya Panday TwitterClick Here
अनन्या पांडे कौन है?

मॉडल और अभिनेत्री।

अनन्या पांडे का जन्म कब हुआ था?

30 अक्टूबर 1998

अनन्या पांडे ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कब की थी?

2017 में पेरिस।

अनन्या पांडे ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कब की थी?

2019 स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2

अनन्या पांडे के माता पिता कौन है?

भावना पांडे और चंकी पांडे।

अनन्या पांडे की उम्र कितनी?

22 वर्ष

निष्कर्ष

हमें उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह महत्वपूर्ण लेख “अनन्या पांडे का जीवन परिचय (Ananya Pandey Biography in Hindi)” आपको काफी पसंद आया होगा। कृपया इसे अवश्य शेयर करें। यदि आपके मन में हमारे द्वारा लिखे गए लेख को लेकर किसी भी प्रकार का सवाल या फिर सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में हमें अवश्य बताएं।

Read Also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here