शर्ली सेतिया का जीवन परिचय

शर्ली सेतिया एक इंडो-गायिका हैं, जिन्हें हार्मोनियम बजाने का काफी ज्यादा शौक है। यूट्यूब पर उनकी अच्छी फैन फॉलोइंग है। वे सोशल मीडिया पर भी काफी ज्यादा पॉपुलर है।‌ इसीलिए लोग शर्ली सेतिया के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं कि शर्ली सेतिया कौन है?, कहां की रहने वाली हैं? और क्या-क्या करती है?, उनके नेटवर्थ कितनी है? इत्यादि।

इसीलिए आज के इस आर्टिकल में हमने शर्ली सेतिया का जीवन परिचय विस्तार से बताया है। शर्ली सेतिया को बचपन से ही गाने और बजाने का शौक था, उन्होंने अपने इस शौक को पैशन में बदलने के लिए अनेक संघर्ष किए, इसीलिए उनका जीवन परिचय काफी रोचक पर दिलचस्प है।

बता दें कि जिन लोगों को ऐसा लगता है कि वह अच्छे परिवार से नहीं है या गांव से हैं, कस्बे से हैं, उनके पास यह नहीं है, पैसा नहीं है, कुछ करने के लिए नहीं है, ऐसे लोगों को शर्ली सेतिया से प्रेरणा लेनी चाहिए। शर्ली सेतिया ने अकेले अपने दम पर ये मुकाम हासिल किया है।

Shirley Setia Biography in Hindi

शर्ली सेतिया कहती है कि अगर इंसान यह तय कर लें कि उसे कुछ करना है, जीवन में आगे बढ़ना चाहती हैं, उनका जो सपना है, वह पूरा करना चाहता है तो भले ही परिवार व समाज सब उनके खिलाफ क्यों ना हो, उन्हें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। उन्हें अपने लक्ष्य पर ध्यान देना चाहिए, यदि वे ऐसा करते हैं तो वह जरूर सफल होंगे।

शर्ली सेतिया को हार्मोनियम बचाने में रुचि है, इसलिए कई बार हार्मोनियम बजाते हुए वीडियो फसल मीडिया पर अपलोड करती है। शर्ली सेतिया ने अपनी गायकी से लोगों का दिल जीत लिया है, बचपन से ही लोग उसकी गायकी के काफी दीवाने हैं।

शर्ली सेतिया का जीवन परिचय (परिवार, आयु, नेट वर्थ, प्रेमी)

शर्ली सेतिया का जीवन परिचय एक नजर में

नामशर्ली सेतिया
जन्म2 जुलाई 1993
जन्म स्थानदमन, भारत
शिक्षाबीकॉम की डिग्री
कार्यगायिका
निवासमुंबई, महाराष्ट्र

शर्ली सेतिया का जन्म

शर्ली सेतिया का जन्म भारत के दमन में 2 जुलाई 1993 को हुआ था। उनका जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। शर्ली सेतिया के पिता का नाम राज सेतिया है। उनके भाई का नाम सेना सेतिया है। शर्ली सेतिया ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दमन में ही स्थानीय स्कूल में प्राप्त की तथा ऑकलैंड विश्वविद्यालय से उन्होंने बीकॉम की डिग्री हासिल की।

इसके बाद उनका परिवार न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गया, जहां पर उन्होंने न्यूयॉर्क फिल्म फिल्म अकादमी से भी डिग्री प्राप्त की है। शुरुआत से ही उन्हें संगीत सुनने का, गाना बजाने का शौक था। बचपन से ही वे बॉलीवुड और संगीत जगत में रुचि रखती थी और आगे चलकर भी संगीत के क्षेत्र में अपना नाम करना चाहते थी और उन्होंने ऐसा ही किया।

शर्ली सेतिया दिखने में भी ज्यादा क्यूट व‌ खूबसूरत है। यूट्यूब पर उनकी फिटनेस और क्यूटनेस की वजह से ही फैन फॉलोइंग बढ रही है तथा वे समय-समय पर अनेक सारे गाने यूट्यूब पर सोशल मीडिया पर अपलोड करती हैं, जिसे लोग ढेर सारा प्यार दे रहे हैं।

शर्ली सेतिया का करियर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शर्ली सेतिया ने अपने सपनों को हकीकत में बदलने के लिए ना केवल उन्होंने बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड जगत में भी संगीत में रुचि दिखाई और काम किया। उन्होंने न्यूजीलैंड में गायिका के तौर पर अनेक सारे गाने गाए। वहां पर भी उनकी काफी ज्यादा फैन फॉलोइंग है। वे वहां पर भी प्रसिद्ध गायिका की सूची में शामिल है। शर्ली सेतिया ने अपने जीवन में अनेक सारे लाइव म्यूजिक प्रोग्राम में परफोर्मेंस किया है।

वर्तमान समय में शर्ली सेतिया महाराष्ट्र के मुंबई शहर में रहती है। यहां से ही वे बॉलीवुड और म्यूजिक संगीत में अपना योगदान दे रही हैं तथा अपने सपने और अपने कार्य को पूरा कर रही है। बता दें कि उन्होंने आशिकी 2 का कवर सोंग “तुम ही हो” को गाकर लोकप्रिय हुई थी। उसके बाद शर्ली सेतिया ने अनेक सारी फिल्मों और गानों में छोटे-बड़े गाने गाए हैं।

शर्ली सेतिया यूट्यूब तथा सोशल मीडिया पर इसीलिए सबसे ज्यादा वायरल है। क्योंकि वे सोशल मीडिया और खास तौर पर यूट्यूब पर अपने वीडियो अपलोड करती है, जिसमें वह गाना गाती है, हारमोनियम बजाती हैं। उनके गाना गाने और म्यूजिक बजाने के तरीके, लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। बता दें कि शर्ली सेतिया दिखने में काफी ज्यादा खूबसूरत और क्यूट है। इस वजह से भी ज्यादा लोग उनके फैन है।

शर्ली सेतिया कहती है कि बचपन से ही वे संगीत जगत के बड़े-बड़े दिग्गजों को अपना आदर्श मानने लगे और उनके गाने को हमेशा सुनने लगी थी। शर्ली सेतिया ने लता मंगेशकर जैसे गायकों को अपना आदर्श माना और संगीत के क्षेत्र में आगे बढ़ने की चाह रखी, जिसे उन्होंने जरूर पूरा किया।

शर्ली सेतिया की सफलता

शर्ली सेतिया के के सोशल मीडिया फैन फॉलोइंग की हम बात करें तो सोशल मीडिया शर्ली सेतिया के यूट्यूब चैनल पर लगभग 4 मिलियन सब्सक्राइबर तथा इंस्टाग्राम पर शर्ली सेतिया के 7 मिलन से भी ज्यादा फॉलोअर हैं।

शर्ली सेतिया ने टी-सीरीज फिल्म प्रोडक्शन के अंतर्गत बॉलीवुड में आने वाले गाने गाए हैं और अपना संगीत भी दिया है। इसलिए उन्हें बॉलीवुड तथा संगीत जगत में जाना माना चेहरा कहा जाता है, उनकी आवाज काफी सुरीली है और वह काफी क्यूट दिखती है।

शर्ली ने अब तक अपनी गायकी से ना केवल लोगों का दिल बल्कि तो पुरस्कार भी जीते हैं, सबसे पहले शर्ली सेतिया ने टी-सीरीज द्वारा आयोजित गायन प्रतियोगिता में “आशिकी” फिल्म का गाना गाया था, जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पॉपुलर हो गई।

बाद उन्हें अनेक जगह से गाने के ऑफर मिले तथा उन्होंने मंच पर भी परफॉर्मेंस किया। अब तक शर्ली सेतिया ने अनेक सारे बॉलीवुड गानों में तथा लाइव मंच पर भी परफॉर्म किया है। आपको बता दें कि मुंबई में हर वर्ष होने वाले यूट्यूब फैनफेस्ट में भी लाइव परफॉर्म के लिए शर्ली सेतिया को ही बुलाया जाता है।

वह हर वर्ष मुंबई में आयोजित होने वाले यूट्यूब फैनफेस्ट प्रोग्राम में लाइव परफॉर्म करती है। इस वजह से भी उन्हें सोशल मीडिया पर काफी प्रसिद्धि मिली है।

शर्ली सेतिया सोशल मीडिया

शर्ली सेतिया इंस्टाग्रामयहाँ क्लिक करें
शर्ली सेतिया फेसबुकयहाँ क्लिक करें
शर्ली सेतिया यूट्यूबयहाँ क्लिक करें

FAQ

शर्ली सेतिया का जन्म कब हुआ था?

शर्ली सेतिया का जन्म जून 1993 को हुआ था।

शर्ली सेतिया का जन्म कहां पर हुआ था?

शर्ली सेतिया का जन्म भारत के दमन में हुआ था, जो कि भारत का एक केंद्र शासित प्रदेश है।

शर्ली सेतिया वर्तमान में कहां पर रहती है?

वर्तमान समय में शर्ली सेतिया महाराष्ट्र के मुंबई शहर में रहती हैं।

शर्ली सेतिया ने कौन सी डिग्री हासिल की है?

शर्ली सेतिया ने बीकॉम की डिग्री हासिल की है।

शर्ली सेतिया ने किस देश से फिल्म जगत की डिग्री हासिल की है?

फिल्म जगत में शर्ली सेतिया ने न्यूजीलैंड फिल्म अकादमी से डिग्री हासिल की है।

शर्ली सेतिया सबसे ज्यादा किस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पॉपुलर है?

गायका शर्ली सेतिया सबसे ज्यादा इंस्टाग्राम एवं यूट्यूब पर पॉपुलर है, यहां पर वह प्रतिदिन अपने गायकी के वीडियोस अपलोड करती रहती हैं। शर्ली सेतिया काफी ज्यादा क्यूट दिखती है। इस वजह से भी उनकी फैन फॉलोइंग बढ रही है।

निष्कर्ष

शर्ली सेतिया ने अपनी गायकी से लाखों नहीं बल्कि करोड़ों लोगों का दिल जीत लिया है। आज उनके सोशल मीडिया पर मिलियंस में फोलोअर्स और सब्सक्राइबर है।

हम उम्मीद करते हैं कि हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख शर्ली सेतिया का जीवन परिचय आपको पसंद आया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें। यदि आपका इस लेख से जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पढ़े

उर्वी सिंह का जीवन परिचय

आलिया भट्ट का जीवन परिचय

श्रद्धा कपूर का जीवन परिचय

शक्ति मोहन का जीवन परिचय

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here