इहाना ढिल्लो का जीवन परिचय

Ihana Dhillon Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों! आज हम सभी लोगों के सामने प्रस्तुत हुए हैं, लेकर पंजाबी फिल्म की काफी हॉट एंड सुंदर एक्ट्रेस ईहाना ढिल्लो के जीवन परिचय को लेकर। इहाना ढिल्लो के द्वारा पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की बहुत सी फिल्में की जा चुकी है। इहाना ढिल्लो बहुत ही सफल और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं।

आज हम अपने इस महत्वपूर्ण लेख के माध्यम से रिहाना ढिल्लो के जीवन परिचय के विषय में ही बात करेंगे। यदि आप यह ना ढिल्लो के जीवन परिचय के विषय में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो कृपया इसलिए के साथ अंदर तक बने रहे।

Image: Ihana Dhillon Biography in Hindi

आज हम सभी लोग इस लेख में जानेंगे, कि इहाना ढिल्लों कौन है? इहाना ढिल्लों का जन्म, इहाना ढिल्लो का पारिवारिक संबंध, इहाना ढिल्लों का करियर, इहाना ढिल्लो की नेट वर्थ और इहाना ढिल्लो के विषय में रोचक तथ्य इत्यादि।

आज आप सभी लोगों को इस लेख में ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण जानकारियों को प्रदान किया जाएगा, तो कृपया बने रहिए हमारे द्वारा लिखे गए इसलिए के साथ।

इहाना ढिल्लों का जीवन परिचय | Ihana Dhillon Biography in Hindi

इहाना ढिल्लो के विषय में संक्षेप में जानकारी

नामइहाना ढिल्लो
जन्म18 अगस्त 1989
उम्र32 वर्ष
जन्म स्थानदिल्ली भारत
माताबलजीत कौर
पितासुरेंद्र पाल सिंह
भाईमंगल ढिल्लों
बहनकिरण ढिल्लों
पेशापंजाबी अभिनेत्री
नेट वर्थज्ञात नहीं

इहाना ढिल्लो कौन है?

इहाना ढिल्लो भारत की पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं। इन्होंने स्वयं को लोगों के बीच साबित किया और इंडस्ट्री में उभरती हुई स्टार बन रही है। इन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम किया है और यह एक चर्चित कलाकार के रूप में उभर रही हैं।

लोगों के द्वारा प्रत्येक फिल्म में उनके किरदार को काफी सराहनीय बताया जा रहा है और इन्हें धीरे धीरे प्रसिद्धि भी प्राप्त हो रही है। इनके फैंस के द्वारा ऐसी आशंका जताई जा रही है, कि आने वाले समय में इहाना ढिल्लो काफी ज्यादा प्रसिद्ध एक्ट्रेस बन पाएंगी।

इहाना ढिल्लो का जन्म

इनका जन्म भारत की राजधानी दिल्ली में हुआ है। यह एक सिख परिवार में जन्मी हुई हैं, इनका जन्म 18 अगस्त 1989 ईस्वी में हुआ था। दिल्ली से ही इन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया और मुंबई तक पहुंची वर्तमान समय में इन्हें फिल्मों के लिए चुना गया है और यह पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री की फिल्मों में अभिनेत्री के रूप में कार्य कर रही हैं।

यह एक उभरती कलाकार हैं, इनके फॉलोवर्ष के द्वारा ऐसा कहा जा रहा है, कि आने वाले समय में यह मशहूर अभिनेत्रियों में शामिल होंगी।

इहाना ढिल्लो का पारिवारिक संबंध

इहाना ढिल्लो का जन्म दिल्ली में अवश्य हुआ था, परंतु यह एक सिख परिवार से संबंध रखती हैं। इहाना ढिल्लो को इनके माता-पिता के द्वारा काफी प्यार प्राप्त हुआ है और इन्हें मॉडलिंग और फिल्मी दुनिया में कदम रखने के लिए काफी सहायता भी प्रदान हुई है। यह भी अपने माता पिता और भाई बहनों से काफी ज्यादा प्यार करती हैं और उनके साथ सदैव सोशल मीडिया पर एक्टिव ही रहती हैं।

इनके पिता का नाम सुरेंद्र पाल सिंह है, इनकी माता का नाम बलबीर कौर है और इनके साथ साथ इनके घर में इनके दो भाई बहन भी रहते हैं, जिनके नाम मंगल ढिल्लों और किरण ढिल्लों है। इहाना ढिल्लो के माता पिता का नाम तो अवश्य ज्ञात है परंतु इनके कार्य प्रणाली के विषय में अब तक कोई विशेष जानकारी प्राप्त नहीं है, जानकारी प्राप्त होते ही हम इस लेख को अवश्य अपडेट करेंगे, तो कृपया आप नोटिफिकेशन बेल को अलाव कर दीजिए।

इहाना ढिल्लो को प्राप्त शिक्षा

इहाना ढिल्लो ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा अपने क्षेत्रीय विद्यालय से प्राप्त किया। इन्होंने इसी विद्यालय से बीएससी की डिग्री प्राप्त की और इसके बाद इन्होंने मोहाली चंडीगढ़ के एक विश्वविद्यालय में अपना एडमिशन करा लिया। इहाना ढिल्लो ने इस विश्वविद्यालय में टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट की डिग्री प्राप्त की।

स्नातक पूरा करने के बाद इन्होंने अपना प्रोफेशनल करियर शुरू कर दिया और अमेरिका में शिफ्ट हो गई। अमेरिका में इन्होंने नौकरी करने के साथ-साथ अटलांटा में मॉडलिंग भी शुरू किया। इन्होंने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए काफी मेहनत भी किया और कुछ अनुभव प्राप्त भी प्राप्त किया। 

इहाना ढिल्लो का व्यक्तिगत जीवन

इहाना ढिल्लो वर्तमान समय में अविवाहित हैं। हालांकि इनकी उम्र 32 वर्ष है, परंतु उन्होंने अब तक विवाह नहीं किया है। इहाना ढिल्लो वर्तमान समय में सिंगल है और इनका कोई बॉयफ्रेंड है या नहीं इसके विषय में कोई जानकारी नहीं प्राप्त है, जानकारी प्राप्त होते ही हम अपने इस लेख को अवश्य ही अपडेट करेंगे।

Reed also

इहाना ढिल्लो की शारीरिक बनावट

इहाना ढिल्लो की ऊंचाई लगभग 5 फीट 6 इंच के आसपास है, इनका वजन लगभग 51 किलोग्राम है। इनके बालों का रंग हल्का भूरा और इनकी आंखों का रंग गहरा भूरा है, जिसके कारण इनकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। इन्होंने अपनी इसी खूबसूरती के कारण फिल्म इंडस्ट्री में धूम मचा रखा है और काफी चर्चा का विषय भी बनी हुई है। इनके बॉडी का मेजरमेंट 34-30-36 है।

इहाना ढिल्लो का करियर

जैसा कि हमने आपको बताया कि इहाना ढिल्लो अमेरिका में जॉब करने के साथ-साथ मॉडलिंग भी कर रही थी, जिसके कारण इन्होंने अटलांटा से कुछ अनुभव भी प्राप्त किया। इन्होंने कुछ अनुभव हासिल करने के बाद भारत वापस लौटने का फैसला किया और दिल्ली आ पहुंची। देखते ही देखते यह दिल्ली की सबसे डिजायर मॉडल के रूप में स्थापित हो गई।

इसके बाद इन्होंने धीरे-धीरे टेलीविजन विज्ञापनों में अपना करियर शुरू किया, इन्हें बहुत से टेलीविजन विज्ञापनों के लिए प्रस्ताव आए। इनके द्वारा किए गए विज्ञापन की लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट, फिलिप्स, बीटा, सैमसंग और मारुति सुजुकी शामिल है। इन्हें द रैडिशन, ताज, जेपी ग्रीन्स, क्राउन प्लाजा और आनंदा जैसे प्रमुख होटलों के साथ विज्ञापन करने का मौका भी मिल चुका है।

एक सफल मॉडलिंग करियर के बाद इन्हें एक पंजाबी फिल्म में काम करने का मौका मिला। यह पंजाबी फिल्म वर्ष 2013 में लांच की गई थी, जिसका नाम डैडी कूल मुंडे फूल था। उन्होंने इस फिल्म में सहायक अभिनेत्री का किरदार निभाया था।

इसके बाद इन्होंने ठग लाइफ और टाइगर जैसी सफल फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई। इन फिल्मों के बाद इन्हें संपूर्ण पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में जाना जाने लगा। इन्हें लोगों के द्वारा फिल्म ठग लाइफ के लिए काफी सराहनीय करार दिया गया। इन्होंने इस फिल्म में राजीव ठाकुर और जस बाजवा के साथ प्रमुख कास्ट भी किया है।

इहाना ढिल्लो की नेट वर्थ

वर्तमान समय में यह एक उभरती कलाकार हैं, जिसके कारण इनकी नेट वर्थ के बारे में किसी को भी पूर्ण रूप से जानकारी प्राप्त नहीं है। इन्होंने अपने नेटवर्क के विषय में किसी के भी साथ कोई विशेष चर्चा नहीं की है। इहाना ढिल्लो वर्तमान समय में मुंबई में एक अपार्टमेंट में रहती हैं। यह इसी अपार्टमेंट में अपने पूरे परिवार और माता-पिता के साथ रहती हैं।

इहाना ढिल्लो के सोशल मीडिया अकाउंट

Ihana Dhillon Instagramclick here
Ihana Dhillon Facebookclick here
Ihana Dhillon Twitterclick here

इहाना ढिल्लो के विषय में रोचक तथ्य

  • इहाना ढिल्लो को अभिनेता अमीर खान बहुत ही ज्यादा पसंद है, यह इनकी लगभग सभी फिल्में देख चुकी हैं और आने वाली फिल्मों का इंतजार भी कर रही हैं।
  • इन्हें बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी काफी ज्यादा पसंद है, यह इनके लाइफ़स्टाइल और एक्टिंग से काफी ज्यादा प्रभावित हुई हैं।
  • इन्हें घूमने और शॉपिंग करने का काफी ज्यादा शौक है।
  • इन्हें भोजन के रूप में मलाई कोफ्ता काफी ज्यादा पसंद है।
  • इनका पालन-पोषण पंजाब के फरीदकोट में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ है।
  • यह इसी वर्ष 2021 में फिल्म “भूत अंकल तुसी ग्रेट हो” के सभी कलाकारों के साथ कपिल शर्मा शो में भी दिखाई दी थी।
  • यह चंडीगढ़ की एक नेल आर्ट, टैटू और ले स्टूडियो की संस्थापक और इसकी मालकिन भी हैं।
इहाना ढिल्लो कौन है?

उभरती कलाकार

इहाना ढिल्लो की नेटवर्क क्या है?

ज्ञात नहीं

इहाना ढिल्लो का ब्वॉयफ्रेंड कौन है?

ज्ञात नहीं

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते हैं, कि आप सभी लोगों को हमारे द्वारा लिखा गया यह महत्वपूर्ण लेख “इहाना ढिल्लों का जीवन परिचय (Ihana Dhillon Biography in Hindi)” अवश्य पसंद आया होगा। यदि हां! तो कृपया आप हमारे द्वारा लिखे गए इस महत्वपूर्ण लेख को अवश्य शेयर करें, यदि आपके मन में इस लेख को लेकर किसी भी प्रकार का कोई सवाल है, तो कमेंट बॉक्स में बताएं।

Reed also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here