क्रिसमस के मौके पर बच्चों व रिश्तेदारों को दें कुछ अलग उपहार

क्रिसमस को अब मात्र कुछ ही दिन शेष रह गए है, हर साल 25 दिसम्बर को मनाये जाने वाले इस त्योंहार को लेकर बच्चों से बड़ों तक सभी को इंतज़ार रहता है।

ईसा मसीह के जन्मदिन की ख़ुशी में मनाया जाने वाला क्रिसमस का त्योंहार 7 दिनों तक चलता है और इसके बाद नया साल शुरू हो जाता है। इसलिए दोनों दोनों त्योंहारों का साथ होना उत्साह और उमंग को और भी बढ़ा देता है।

क्रिसमस के मौके पर अपने खास दोस्तों और रिश्तेदारों को गिफ्ट देने का रिवाज है, इसलिए इसकी तैयारियां कई दिनों पूर्व ही होनी शुरू हो जाती है। अगर आप भी इस मौके पर अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त को स्पेशल फील करवाना चाहते है और क्रिसमस गिफ्ट को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपकी यह परेशानी दूर करने का प्रयास करते है।

आज हम ऐसे गिफ्ट्स की लिस्ट लेकर आए है जिसे आप अपने मित्रों को देकर उन्हें अहसाह दिला सकते हैं कि वे आपके लिए कितने खास है।

बच्चों के लिए क्रिसमस गिफ्ट (Christmas Gift for kids)

christmas-childs

अगर आप बच्चों के लिए किसी खास गिफ्ट की तलाश में है तो वॉटर बॉटल एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। क्रिसमस थीम वाली बॉटल बाजार में आसानी से उपलब्ध हैं अगर आप चाहें तो इसे इंटरनेट से ऑनलाइन भी खरीद सकते है। वॉटर बॉटल बच्चों की प्रिय वस्तुओं में से एक है, बच्चों को यह बेहद पसंद होती है।

इसके अलावा बच्चों को सांता क्लॉज (Santa Claus) के कपड़े या सांता का बैग भी गिफ्ट कर सकते है, इसके साथ साथ क्रिसमस थीम की चॉकलेट (Chocolate) भी बच्चों को बहुत पसंद होती है।

दोस्तों व रिश्तेदारों के लिए क्रिसमस गिफ्ट्स (Christmas Gifts for Friends and Relatives)

क्रिसमस के त्योंहार के मौके पर वाइन देने की पुरानी परम्परा है। आपके जो मित्र या रिश्तेदार पीने के शौक़ीन है उनके लिए  ठंडी के मौसम में वाइन (Wine) गिफ्ट करना क्रिसमस का शानदार तोहफा साबित हो सकता है।

इसके अलावा क्रिसमस के मौके पर क्रिसमस ट्री (Christmas Tree) देने का भी पुराना रिवाज है, आप उनके लिए अच्छा सा शानदार क्रिसमस ट्री गिफ्ट कर सकते है। क्रिसमस के मौके पर आमतौर पर बाजार में क्रिसमस ट्री आसानी से मिल जाते है, साथ ही आप इसे ऑनलाइन भी आर्डर कर सकते है।

क्रिसमस (Christmas) के मौके पर आप अच्छे-अच्छे डिज़ाइन के केक (Cake) भी गिफ्ट कर सकते है। इस मौके पर केक गिफ्ट कर आप अपनों को उनके खास होने का अहसाह दिला सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here