अम्मी विर्क का जीवन परिचय

Ammy Virk Biography in Hindi: नमस्कार दोस्तों! आज हम आप सभी लोगों को अपने स्मार्टफोन लेकर माध्यम से बताएंगे, एक ऐसे पंजाबी अभिनेता और सिंगर के बारे में जो काफी हैंडसम और स्मार्ट हैं। इन्होंने पंजाबी फिल्मों के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी काम किया है।

इन सभी के अलावा वर्तमान समय में इन्हें पंजाब के एक बहुत ही मशहूर सिंगर के रूप में जाना जाता है। भारत में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो इन के गानों के दीवाने हैं। इस पंजाबी फिल्म के अभिनेता को लोगों के द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और इनके सभी गाने और फिल्में हिट होती हैं।

Image: Ammy virk biography in hindi

अब आप समझ ही गए होंगे, कि हम किसकी बात कर रहे हैं, जी हां आपने बिल्कुल सही समझा हम बात कर रहे हैं, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता अम्मी विर्क के बारे में। अम्मी विर्क ने बहुत सी फिल्मों में काम किया है और इन्होंने बहुत से पंजाबी गाने भी गाए हैं।

आज हम आप सभी लोगों को अपने इस महत्वपूर्ण बायोग्राफी के माध्यम से बताने वाले हैं, पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार अम्मी विर्क के बारे में। यदि आप अम्मी विर्क के विषय में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो कृपया आप हमारे द्वारा लिखे गए इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। आपको इस लेख में अम्मी विर्क के विषय में सभी जानकारियां प्राप्त हो जाएंगी, तो चलिए शुरू करते हैं।

एमी विर्क का जीवन परिचय | Ammy Virk Biography in Hindi

अम्मी विर्क के विषय में संक्षिप्त जानकारी

नामअम्मी विर्क
जन्म11 मई 1992
उम्र28 वर्ष
जन्म स्थाननाभा पंजाब
पितासरदार कुलजीत सिंह
माताज्ञात नहीं
एक्स-गर्लफ्रेंडहिमांशी खुराना
पेशापंजाबी अभिनेता

अम्मी विर्क कौन है?

अम्मी विर्क भारत के पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के बहुत ही जाने माने अभिनेता है। अम्मी विर्क पंजाबी फिल्म के अभिनेता होने के साथ-साथ यह काफी अच्छे सिंगर भी हैं। अम्मी विर्क के गाने लोगों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं। अम्मी विर्क ने बहुत सी पंजाबी फिल्मों में काम किया है।

अम्मी विर्क पंजाबी फिल्मों के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और हिंदी फिल्मों में भी इन्हें काफी सराहनीय अभिनेता माना जाता है। अम्मी विर्क इतने ज्यादा हैंडसम हैं, कि यह जिस भी फिल्म में दिखाई देते हैं, वह फिल्म हिट ही हो जाती है।

अम्मी विर्क का जन्म

अम्मी विर्क का जन्म भारत के राज्य पंजाब में हुआ था। अम्मी विर्क का जन्म 11 मई 1992 ईस्वी में पंजाब राज्य के नाभा में हुआ था, अर्थात इनका जन्म 11 मई 1992 ईस्वी में नाभा पंजाब में हुआ था। अम्मी विर्क ने बहुत सी फिल्मों में काम किया। अम्मी विर्क को बचपन से ही सिंगिंग एंड एक्टिंग करने का शौक था, इसलिए इन्होंने फिल्मी दुनिया को ही अपना करियर चुना और आगे बढ़े।

अम्मी विर्क का पारिवारिक संबंध

अम्मी विर्क को इनके माता-पिता और उनके पूरे परिवार से काफी प्यार प्राप्त हुआ है। अम्मी विर्क के माता का नाम अब तक तो ज्ञात नहीं है, परंतु इनके पिता का नाम सरदार कुलजीत सिंह है। तमाम सभी लोगों को इनके माता और पिता के विषय में अन्य जानकारियां भी अवश्य प्रस्तुत करेंगे, अतः तब तक के लिए आप हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन बैल को अलाव कर दीजिए।

अम्मी विर्क के माता-पिता के साथ इनके घर में इनके एक भाई और बहन भी रहती हैं। अम्मी विर्क को और उनके भाई बहनों को इनके माता-पिता के द्वारा काफी प्यार प्राप्त हुआ है।

अम्मी विर्क को प्राप्त शिक्षा

यदि हम बात करें, अम्मी विर्क को प्राप्त शिक्षा के विषय में तो अम्मी विर्क को अपनी प्रारंभिक शिक्षा एक सरकारी स्कूल से प्राप्त हुई, जो कि लाहौर के माजरा में पड़ता है। अम्मी विर्क ने अपनी स्कूली शिक्षा पूरा करने के बाद इन्होंने अपनी कॉलेज की पढ़ाई शुरू कर दी। अम्मी विर्क ने अपने कॉलेज की पढ़ाई CGC लांडरा से प्राप्त किया। अम्मी विर्क ने अपनी शिक्षा को ध्यान में रखते हुए इन्होंने एमएससी से बायोटेक्नोलॉजी का अध्ययन किया।

अम्मी विर्क का शिक्षा की तरफ रुझान होने के साथ-साथ उनका रुझान सिंगिंग और एक्टिंग के तरफ भी था। अम्मी विर्क ने अपने कॉलेज के समय से ही अनेकों प्रकार के लिए हो रहे, प्रोग्रामों में हिस्सा लिया। अम्मी विर्क शुरू से ही सभी प्रोग्रामों में उचित प्रदर्शन देते आ रहे थे।

ऐसा कहा जाता है, कि इन्होंने सिंगिंग के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की कोई शिक्षा प्राप्त नहीं की। उन्होंने जो कुछ भी सीखा वह अपने दम पर ही सीखा है, परंतु इस बात में कितनी सच्चाई है, यह तो अब तक सिद्ध नहीं हुआ है।

अम्मी विर्क का व्यक्तिगत जीवन

आइए जानकारी प्राप्त करते हैं, अम्मी विर्क के व्यक्तिगत जीवन के विषय में। अम्मी विर्क अब तक अविवाहित हैं, और ना ही किसी को डेट कर रहे हैं। अम्मी विर्क का इंगेजमेंट हिमांशी खुराना के साथ तो हुआ था, परंतु इनका रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और इन दोनों का ब्रेकअप हो गया। वर्तमान समय में अम्मी विर्क किसी को भी डेट नहीं कर रहे हैं।

अम्मी विर्क का शारीरिक बनावट

अम्मी विर्क की ऊंचाई लगभग 5 फीट 7 इंच के आसपास है और यदि इनका वजन जाने, तो इनका वजन लगभग 65 किलोग्राम के आसपास है। अम्मी विर्क शारीरिक रूप से बहुत ही ज्यादा स्ट्रांग और हैंडसम है। अम्मी विर्क बड़ी-बड़ी मूछें और दाढ़ी रखे हुए हैं।

अम्मी विर्क के शरीर का आकार काफी अच्छा है। अम्मी विर्क की छाती का आकार 40 इंच, इनके कमर का आकार 31 इंच और इनके बाइसेप्स का आकार लगभग 12 इंच के आसपास है। अम्मी विर्क के बाल और आप दोनों काले ही हैं।

Read also: खुशी पंजाबन का जीवन परिचय

अम्मी विर्क का करियर

अम्मी विर्क नहीं अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग के तौर पर किए थे। अम्मी विर्क ने सिंगिंग के क्षेत्र में काफी उपलब्धि प्राप्त कर लिया है। अम्मी विर्क के लोकप्रिय गीत में से प्रमुख गीत यार अमली, जाट दा सहारा इत्यादि गीत विश्व प्रसिद्ध है। अम्मी विर्क ने सबसे पहला एल्बम वर्ष 2013 में रिलीज किया था जो कि जातिज्म था।

इसके बाद इन्होंने अपना सबसे लोकप्रिय गीत वर्ष 2017 में रिलीज किया जोकि किस्मत था। इस गाने को एक फिल्म का शीर्षक बनाया गया। या गाना इतना ज्यादा प्रसिद्ध हुआ, कि इन्हें संपूर्ण विश्व भर में जाना जाने लगा। इसके बाद उन्हें लगातार फिल्मों के प्रपोजल आने भी शुरू हो गए हैं।

इसके बाद वर्ष 2015 में अम्मी विर्क को सबसे पहला फिल्म करने का मौका मिला। वर्ष 2015 में आई सुपरहिट पंजाबी फिल्म अंग्रेज अभिनीत में इन्होंने अमरिंदर गिल में हॉकम की भूमिका निभाए थे। यह फिल्म बहुत ही ज्यादा हिट हुई थी। अम्मी विर्क को पीटीसी पंजाबी फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ डेब्यू फिल्म अभिनेता का अवार्ड भी मिल चुका है।

अम्मी विर्क के द्वारा की गई कुछ फिल्में

अम्मी विर्क ने बहुत सी फिल्मों में काम किया जो कि सुपर डुपर हिट रही, इन फिल्मों के नाम नीचे ने लिखित रूप से दर्शाए गए हैं;

  • बंबूकत
  • अरदास
  • लॉन्ग लाची और कशमकश
  • निक्का जैलदार

अम्मी विर्क का सोशल मीडिया अकाउंट

Ammy virk Instagramclick here
Ammy virk Facebookclick here
Ammy virk Twitterclick here

अम्मी विर्क के विषय में रोचक तथ्य

  • अम्मी विर्क को पंजाब विश्वविद्यालय में जैव प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में मास्टर डिग्री भी प्राप्त है।
  • जब अम्मी विर्क आई युवा थे, तब वह एक सफल डॉक्टर बनना चाहते थे, इसीलिए उन्होंने अपनी शिक्षा के लिए मेडिकल साइंस को चुना था।
  • अम्मी विर्क के पूर्वज पाकिस्तान देश से बिलॉन्ग करते थे, परंतु अब यह सभी लोग भारत में ही रहते हैं।
  • वर्ष 2014 में अम्मी विर्क ने अपना सबसे पहला एल्बम प्रकाशित किया था, जिसके लिए उन्हें संगीत पुरस्कार भी मिला।
  • अम्मी विर्क सदैव पटियाला शाही पगड़ी पहनते है।
  • अम्मी विर्क को धूम्रपान या फिर शराब पीने का कोई बुरा लत नहीं है।
अम्मी विर्क कौन है?

पंजाबी अभिनेता।

अम्मी विर्क का इंगेजमेंट किसके साथ हुआ था?

हिमांशी खुराना।

वर्तमान समय में अम्मी विर्क किसे डेट कर रहे हैं?

किसी को नहीं, फिलहाल सिंगल है।

अम्मी विर्क का सबसे पहला एल्बम कब प्रकाशित हुआ था?

वर्ष 2014

अम्मी विर्क को सबसे पहला पुरस्कार कब मिला?

वर्ष 2014

निष्कर्ष

हम उम्मीद करते हैं, कि आपको हमारे द्वारा लिखा गया यह महत्वपूर्ण लेख “एमी विर्क का जीवन परिचय (Ammy Virk Biography in Hindi)” अवश्य ही पसंद आया होगा, तो कृपया आप इसे अवश्य शेयर करें, यदि आपके मन में इस लेख को लेकर किसी भी प्रकार का कोई भी सवाल है, तो कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं।

Read also

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here