व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमायें

Whatsapp Se Paisa Kamane ka Tarika: नमस्कार दोस्तों, यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाना (Online Paisa Kamana) चाहते हैं और ऑनलाइन पैसे कमाने का तरीका खोज रहे है तो आप सही जगह पर आये है। आज हम आपको बतायेंगे कि आप Whatsapp se Paise Kaise Kamaye. इस पोस्ट (Post) में हम आपको पूरी जानकारी देंगे कि किस तरह Online Paise Kamaye.

सोशल मिडिया (Social Media) आज के दिनों में कितना ज्यादा चलाया जाता है लोगों के द्वारा यह आप जानते ही होंगे। लोग सोशल मिडिया का प्रयोग पूरा दिन करते है और अपना पूरा दिन सोशल मिडिया पर लगाते हैं। चाहे वो सोशल मिडिया Whatsaap हो, Facebook हो या फिर कोई और दूसरा प्लेटफार्म सोशल मिडिया के बिना हम अपने जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते है।

Whatsapp Se Paise Kamane ka Tarika

Read Also: ट्रूकॉलर से अपना नाम और नम्बर कैसे हटाएं

क्या अपने कभी सोचा है कि आप सोशल मिडिया (Social Media) का उपयोग कर ऑनलाइन पैसा कमा सकते हैं। अपने देखा होगा कि Facebook (फेसबुक) में विडिओ निर्माता ऐड से पैसा कमा सकते है और Youtube पर भी लोग अपना विडियो अपलोड (YouTube Par Video Upload) करके पैसे कमाते है। तो आज हम आपको बतायेंगे कि आप Whatsapp se Paise Kaise Kamaye.

आपके मन में यह सवाल जरूर आ रहा होगा कि Whatsapp se Paise Kaise Kamaye, तो इसके लिए जवाब है कि आप Whatsapp se Paise Kama सकते है। इसके लिए हम आज आपको बताने जा रहे हैं Whatsapp se Paise Kamane Ka Tarika. आइये जानते हैं कि WhatsApp se Paise Kaise Kamaye.

Read Also: Paytm पर अकाउंट कैसे बनाये और कैसे Email करें

व्हाट्सएप से पैसा कैसे कमायें (Whatsapp Se Paisa Kamane ka Tarika):

आज हम जो तरीका बताने जा रहे है यह तरीका उन लोगों के लिए है जो पूरा दिन व्हाट्सएप (Whatsapp) चलाते है और उनको व्हाट्सएप से कुछ फायदा भी नहीं होता है। जो लोग पूरा दिन व्हाट्सएप पर लगे रहते है वो लोग भी Whatsapp se Paisa Kama सकते है। आज हम आपको जो तरीके बताने जा रहे हैं वो बहुत ही सरल तरीके है Whatsapp se Paise Kamane ke.

Whatsapp Se Paise Kamane के लिए क्या चीजे जरूरी है:

यदि आप Whatsapp se Paise kamana चाहते है तो आपके पास ये चीजें होनी जरूरी हैं। इन चीजों के बिना आप Whatsapp se Paisa नहीं कमा सकते हैं।

  • आपके पास एक Google Account जरूरी हैं
  • एक Smartphone
  • इंटरनेट कनेक्शन
  • आपका Whatsapp Group या किसी बड़े Whatsapp Group में आपके नम्बर जुड़े हुए होने चाहिए।

यदि आप किसी व्हाट्सएप पर बड़े ग्रुप में जुड़े हुए है या आपके पास व्हाट्सएप के अधिक नम्बर है तो आप व्हाट्सएप से ज्यादा पैसा कमा सकते है। मतलब जितने आपके पास नम्बर और ग्रुप (Groups) होंगे उतने ही अधिक आप पैसा कमा सकेंगे।

इसके लिए आप अपना व्हाट्सएप पर Broadcast (ब्रोडकास्ट) भी बना सकते है। अब आप व्हाट्सएप पर पैसा कमा सकते हैं। आइए जानते है Whatsapp se Paise kamane ka tarika विस्तार से:

Whatsapp Se Paise Kamane ka Tarika:

Link Shortening Services:

व्हाट्सएप से पैसा कमाने का यह तरीका बहुत ही सरल तरीका है। इसकी मदद से आप व्हाट्सएप्प से आसानी से पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको किसी वेबसाइट या किसी पोस्ट या किसी यूट्यूब विडियो कि लिंक (Link) को लेना है और उस लिंक को Link Shortening Services की मदद से एक नया लिंक बना देना है और इसे आप व्हाट्सएप्प (WhatsApp) पर शेयर कर दें।

इसके लिए आपको ऐसे टॉपिक को चुनना है जो इंटरनेट बहुत ज्यादा चल रहा है या वायरल हो रहा है। इससे आपकी कमाई थोड़ी ज्यादा होगी जो भी आपकी इस नयी लिंक (New Link) पर क्लिक (Click) करेगा। आपको उसका पैसा मिलना शुरू हो जायेगा।

Whatsapp Se Paise Kamane के लिए आप नीचे दी गई किसी भी सर्विस का उपयोग कर सकते है:

Whatsapp se Paise Kamane के लिए आप लिंक को शोर्ट करने के लिए इनमें से किसी का भी प्रयोग कर सकते है। इनको प्रयोग करने का तरीका समान ही है। आप इनका उपयोग आसानी से कर सकते है। इन पर अपना Registered करने का तरीका भी समान ही है। आप इन पर अपना Account और Register आसानी से कर सकते है।

Read Also: Google Duo को PC या Laptop में कैसे चलायें

PPD Networks se Whatsapp se Paise Kaise Kamaye:

PPd Networks से Whatsapp se Paise Kamane के लिए आपको किसी भी PPD Network अपना अकाउंट बनाना होगा। फिर आप कोई Movie या Song इस पर अपलोड कर दें और फिर इसकी लिंक (Link) को अपने व्हाट्सएप्प (WhatsApp) पर शेयर कर दें।

PPD का अर्थ होता है कि Pay Per Download. इसके लिए आप किसी भी PPD Network पर अपनी विडियो या फाइल स्टोर कर दें और आप इसका लिंक सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर दें। फिर जो भी आपकी इस फाइल को डाउनलोड (Download) करेगा तो आपको उसका पैसा मिलेगा।

हम आपको इसके लिए OpenLoad.co का सुझाव देते हैं। क्योंकि यह उपयोग लेने बहुत ही आसान है।

Whatsapp Digital Marketing Se WhatsApp se Paise Kamane ka Trika:

Digital Marketing (डिजिटल मार्केंटिंग) से बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स को लोगों के सामने पेश करती है। आप इसके लिए व्हाट्सएप्प (WhatsApp) का प्रयोग अच्छे से कर सकते है।

यदि आपके पास कई सारे व्हाट्सएप्प नम्बर है या फिर बड़े बड़े ग्रुप है। तो आप इसका प्रयोग कपनियों के प्रोडक्ट्स का प्रमोशन (Promotion) करके पैसे कमा सकते है।

आप अपने व्हाट्सएप्प पर किसी भी वेबसाइट (Websites), यूट्यूब चेन्नल (YouTube Channels), किसी प्रोडक्ट्स, लोकल बिसनेस जैसो का प्रमोशन करके आप WhatsApp se Paise कमा सकते है।

Read Also: आधार कार्ड में अपना मोबाइल नंबर कैसे जोड़े

खुद का सामान बेचकर Whatsapp Se Paise Kamana:

यदि आप किसी प्रकार का सामान बनाते है या फिर किसी का सामान बेचने का काम करते है। तो आप व्हाट्सएप्प (WhatsApp) से अपने काम को और भी बढ़ाकर पैसे (Paise) ज्यादा कमा सकते है।

इसके लिए आप अपने सामान की जानकारी रेट सहित अपने व्हाट्सएप्प ग्रुप (WhatsApp Groups) में शेयर करके कर सकते है। यह तरीका आपके बिजनेस (Business) को और भी बड़ा करने में मदद कर सकता है।

Read Also:

यह जानकारी “Whatsapp Se Paisa Kamane ka Tarika” अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा कोई सवाल हो तो कमेंट बॉक्स (Comment Box) में जरूर बताये। ऐसी ही और जानकारी के लिए हमारे Facebook Page को जरूर लाइक कर दें।

3 COMMENTS

  1. आप ने बहुत ही अच्छी जानकारी दी हैं, धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here