सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा?

Sabase Paas Ka Kirana Dukan Kab Tak Khula Rahega : किराना दुकान जहां पर हर दिन इस्तेमाल होने वाले खाने पीने की चीजें दाल ,चावल, आटा, साबून, सैंपू, दंत मंजन इत्यादि चीजें मिलती है। हर व्यक्ति को किराने दुकान की जरूरत पड़ती है। इसीलिए हर गली मोहल्ले में कई सारे किराने दुकान मिल जाते हैं।

यदि आप किसी दूसरे शहर में रहने के लिए जा रहे हैं तो ऐसे में आपके नजदीकी कितने किराना दुकान है?, इसके बारे में आपको निश्चित ही नहीं पता होगा। ऐसे में आपको वहां आसपास रहने वाले लोगों से पूछना पड़ेगा और किराने दुकान के खुलने और बंद होने का निश्चित समय होता है।

Sabase Paas Ka Kirana Dukan Kab Tak Khula Rahega
Image: Sabase Paas Ka Kirana Dukan Kab Tak Khula Rahega

ऐसे में यह भी जानना जरूरी है कि यदि आपको किस चीज की आवश्यकता है तो क्या उस समय कोई भी किराना दुकान खुला रहेगा? यह पता लगाने के लिए आपको स्वयं दुकान पर जाना पड़ेगा लेकिन अब इस इंटरनेट के जमाने में आप सब कुछ घर बैठे ही जान सकते हैं।

आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत नहीं है। यदि आप किसी नए शहर में आए हैं और आप अपने आसपास के किराना दुकान और उसके खुलने और बंद होने के समय के बारे में जानना चाहते हैं तो यह लेख आप अंत तक जरूर पढ़ें।

सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा? | Sabase Paas Ka Kirana Dukan Kab Tak Khula Rahega

सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा कैसे जाने?

आज के समय में किसी भी जगह की जानकारी लेना कोई बड़ी बात नहीं है। यदि आप किसी अनजान जगह पर आए हैं और आपको नहीं पता कि आपके आसपास कितने किराना दुकान है और वह कब तक खुले रहते हैं तो आज के समय में इंटरनेट आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है।

अनजान शहर में शिफ्ट होने के बाद इंटरनेट ही होता है, जो आपको आसपास के विभिन्न जगहों के बारे में जानने में मदद करता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा तो आप इंटरनेट की मदद ले सकते हैं।

बर्शते इंटरनेट के जरिए किराने दुकान की जानकारी लेने के लिए आपके पास इंटरनेट और स्मार्टफोन होना जरूरी है। इन दोनों की कंडीशन में ही आप इंटरनेट के जरिए किराना दुकान कब तक खुला रहेगा इसकी जानकारी ले पाएंगे। आगे हमने पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा यह जानने के 2 तरीके बताए हैं और दोनों ही तरीके बहुत आसान है।

गूगल मैप से जाने सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा

अपने आसपास के किराना दुकान की जानकारी और उनके खुलने और बंद होने की जानकारी आपको जाननी है तो आप गूगल के ही प्रोडक्ट गूगल मैप का प्रयोग कर सकते हैं। यह एक प्रकार का एप्लीकेशन है जो आपको लोकेशन बताने का कार्य करता है। यदि आपके मोबाइल में गूगल मैप नहीं है तो सबसे पहले मोबाइल के प्ले स्टोर में जाएं और वहां पर गूगल मैप सर्च करके उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लें।

गूगल मैप पर जाएं और वहां सबसे ऊपर आपको सर्च बटन मिलेगा। वहां पर आप किराना दुकान लिखकर सर्च कर सकते हैं। इसे सर्च करते ही आपके लोकेशन के आसपास जितने भी किराना दुकान है उसकी जानकारी आ जाएगी। अब आप अपने नजदीकी किसी भी किराने दुकान पर क्लिक कर सकते हैं।

उस किराना दुकान की जानकारी पर जब क्लिक करेंगे तो वहां पर नीचे ओवर व्यू सेक्शन मे नीचे ऑपन का ऑप्शन दिखेगा। यदि आप वहां पर क्लिक करेंगे तो हफ्ते के कितने दिन और कितने बजे से लेकर कितने बजे तक किराना दुकान खुला रहता है उसकी जानकारी दिखाई जाएगी। इस तरह आप अपने नजदीकी किराना दुकान की जानकारी और उसके खुलने और बंद होने के बारे में पता लगा सकते हैं।

इतना ही नहीं आप गूगल मैप की मदद से आपके नजदीक जितने भी किराना दुकान है उसके बारे में आपको पता चल जाएगा। यदि आप यहां पर डायरेक्शन पर क्लिक करेंगे तो उस किराना दुकान तक पहुंचने का रास्ता भी दिखाया जाएगा। और इतना ही नहीं बल्कि आपके लोकेशन से वह किराना दुकान कितना दूर है वह भी बताएगा।

गूगल असिस्टेंट से जाने सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा

गूगल असिस्टेंट जो गूगल का ही एक नया फीचर है जो आजकल काफी ज्यादा प्रयोग किया जाता है। गूगल असिस्टेंट के जरिए आप अपने आसपास की किराना दुकान के बंद और खुलने के समय के बारे में जान सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन के ओके बटन को कुछ देर तक क्लिक करके रखें। जिसके बाद गूगल असिस्टेंट खुल जाएगा।

वहां पर आपको हेलो गूगल असिस्टेंट बोलकर आपको पूछना है कि सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा। जिसके बाद गूगल असिस्टेंट आपके लोकेशन के आसपास जितने भी नजदीकी किराना दुकान होगा उसकी जानकारी पेश करेगा। इसी के साथ प्रत्येक दुकान की जानकारी और उसके खुलने और बंद होने के समय के बारे में भी वहां पर आपको पता चल जाएगा।

निष्कर्ष

आज के लेख में हमने आपको सबसे पास का किराना दुकान कब तक खुला रहेगा यह पता लगाने के 2 तरीके बताएं और इन दोनों तरीके में आपको इंटरनेट और स्मार्टफोन की जरूरत है। हमें उम्मीद है कि आज का यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा।

यदि यह लेख आपको पसंद आया हो तो इसे अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम इत्यादि के जरिए अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। इस लेख से संबंधित कोई भी प्रश्न या सुझाव हो तो कमेंट में लिखकर जरूर बताएं।

यह भी देखें

नेट क्यों नहीं चल रहा है?

मेरे मोबाइल में क्या खराबी है कैसे पता करें?

मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें?

पूजा सामग्री लिस्ट