नीधि नरवाल का जीवन परिचय

निधि नरवाल एक प्रसिद्ध भारतीय सोशल मीडिया स्टार है। अगर आप सोशल मीडिया पर समय व्यतीत करते हैं, तो निधि नरवाल के बारे में आप जरुर जानते ही होंगे। निधि नरवाल को विशेष रुप से सोशल मीडिया पर लोग शायरी के लिए जानते हैं।

निधि नरवाल अपने यूट्यूब चैनल पर शायरी के लिए काफी ज्यादा लोकप्रिय है। इसके अलावा निधि नरवाल एक प्रसिद्ध टिकटोक स्टार भी रह चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टिक टॉक पर निधि नरवाल के 2.6 मिलियन प्लस फॉलोअर थें।

Nidhi narwal biography in Hindi

निधि नरवाल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पॉपुलर हैं। खासतौर पर इंस्टाग्राम एवं यूट्यूब, निधि के इनकम के प्रमुख सोर्स है। यहां पर निधि के प्रशंसक उन्हें काफी अच्छा सपोर्ट करते हैं।

निधि नरवाल के शायरियां वाले शॉर्ट वीडियो एवं इंस्टाग्राम रिल्स काफी ज्यादा पॉपुलर होती है। इसीलिए लोग निधि नरवाल के बारे में जानना चाहते हैं। निधि नरवाल कौन है? निधि नरवाल क्या करती हैं? तो आइए नीधि नरवाल का जन्म परिचय जानते हैं।

नीधि नरवाल का जीवन परिचय (परिवार, करियर, बॉयफ्रेंड और नेटवर्थ)

नीधि नरवाल की जीवनी एक नजर में

नामनिधि नरवाल
जन्मदिल्ली
जन्म स्थान20 अगस्त 1999
शिक्षा“बैचलर ऑफ साइंस” डिग्री
कार्यवीडियो क्रिएटर, लाइव इवेंट
लोकप्रियतासोशल मीडिया स्टार, इनफ्लुएंसर
इंस्टाग्राम589+ K
यूट्यूब419+ K
टिक टॉक2.6+ M
फेमस इवेंटSpotify, SBI, AllMS, ABP News, Amazon, Reliance, Dove, IIT, BITS, Hindu du.

निधि नरवाल कौन है?

निधि नरवाल एक जानी-मानी सोशल मीडिया स्टार और इनफ्लुएंसर है। निधि को वर्तमान समय में सोशल मीडिया पर करोड़ों लोग जानते हैं। खासतौर पर वे लोग जो शायरी और कविताओं के शौकीन है, वह लोग नीधि नरवाल को बखूबी जानते हैं।

सोशल मीडिया पर निधि कविताओं के लिए जानी जाती है। शॉर्ट वीडियो के जरिए निधि यूट्यूब और इंस्टाग्राम रिल्स पर शेरो शायरियां भी बोलती है। लोगों को नीधि के वीडियोस काफी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। बता दें कि यू-ट्यूब और इंस्टाग्राम के शार्ट वीडियो काफी ज्यादा पॉपुलर हो रहे हैं।

यही वजह है कि हर दिन निधि के फॉलोअर्स भी बढ़ रहे हैं। निधि सोशल मीडिया से अच्छी कमाई करती है। इसके अलावा उन्होंने अब तक अनेक सारे लाइव इवेंट भी किए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीति महिला दिवस पर प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल “एबीपी न्यूज़” पर भी आ चुकी है। जहां पर उन्होंने महिला दिवस के मौके पर महिलाओं से संबंधित कविताएं बोली थी।

नीधि नरवाल का जन्म परिचय

सोशल मीडिया स्टार निधि नरवाल का जन्म 20 अगस्त 1999 को दिल्ली में हुआ था। निधि नरवाल का जन्म एक हिंदू परिवार में हुआ था। बचपन से ही निधि को शायरियों का काफी शौक था, लेकिन उन्हें वर्ष 2020 में टिक टॉक पर लोकप्रियता मिली।

निधि ने टिक टॉक पर काफी ज्यादा वीडियो अपलोड किए, जिसके बाद कुछ ही समय में वे रातों-रात लोकप्रिय हो गई और भारत की एक सोशल मीडिया स्टार बन गई। निधि नरवाल की स्कूली शिक्षा किरोड़ीमल कॉलेज माध्यमिक विद्यालय से पूरी हुई। उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय से बैचलर ऑफ साइंस की डिग्री हासिल की।

निधि नरवाल की सफलता

निधि ने अपने दम पर यह सफलता हासिल की है। शिक्षा पूरी करने के बाद निधि अपनी रूचि के अनुसार कार्य करने लग गई। निधि को कविताएं का काफी शौक था, अपने इसी शौक को अपना काम मनाते हुए निधि ने सबसे पहले वर्ष 2020 में टिक टॉक पर अपने वीडियो बनाना शुरू कर दिया, जिसमें शायरी, वीडियो, कविता के वीडियो और उनके डांस वीडियो भी शामिल थें।

निधि टिक टॉक पर विशेष रुप से छोटी-छोटी कविताएं और शायरियों के वीडियो अपलोड करने शुरू कर दिए। कुछ समय तक को कोई खास रिस्पांस नहीं मिला था, 50-100 लोग ही उनके वीडियोस को देखते थे। लेकिन निधि ने हार नहीं मानी और अपने काम पर विश्वास रखते हुए लगातार कार्य करना जारी रखा।

आखिरकार एक दिन निधि का एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो गया। लोग उस वीडियो को काफी पसंद करने लगें। उस वीडियो की बदौलत लोग नीति के टिकटोक प्रोफाइल पर दूसरी वीडियो को भी देखने लगे। देखते ही देखते कुछ ही समय में निधि टिक टॉक स्टार बन गई।

टिक टॉक पर निधि के 2 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर हो गए। उसके बाद निधि ने इंस्टाग्राम पर भी अपना अकाउंट बना लिया। अब निधि सोशल मीडिया से अच्छी कमाई करने लग गई, जिससे अपने घर का खर्च भी निकाल दी थी।

यह भी पढ़े: निधि नरवाल की कविताएं

निधि नरवाल की लोकप्रियता

निधि को सफलता हासिल करने में काफी समय लग गया। इस दौरान उन्होंने अनेक तरह के वीडियो बनाएं और काफी ज्यादा मेहनत की। आखिरकार उन्हें सबसे पहले टिक टॉक से लोकप्रियता मिली। लोग टिक टॉक पर उनके बारे में जानने लगे। लोगों के दिमाग में निधि का चेहरा बैठ गया था क्योंकि निधि नए जमाने की शेरो शायरियां और कविताएं करती है। आज के जमाने के आधार पर निधि द्वारा कही जाने वाली कविताएं और शायरियां लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है। इसीलिए लोग निधि के वीडियोस का आज भी इंतजार करते हैं।

निधि टिक टॉक से अच्छी कमाई कर रही थी, तभी भारत सरकार ने टिकटोक समेत अनेक सारे चाइनीस मोबाइल एप्लीकेशन को भारत में बैन कर दिया। इसका विकल्प के तौर पर निधि ने यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बना दिया। निधि एक टिक टॉक स्टार थी, इसीलिए उसे यूट्यूब हो इंस्टाग्राम पर कुछ ही समय में सफलता मिल गई।

बहुत ही कम समय में निधि के हजारों फॉलोअर जुड़ गए और यहां से निधि को अच्छी कमाई होने लग गई। बता दें कि आज के समय में निधि इंस्टाग्राम और यूट्यूब से अच्छी कमाई करती है और वहां सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं।

निधि एक यंग और खूबसूरत लड़की है, जो अपने काम पर काफी ज्यादा ध्यान देती है। निधि जितनी खूबसूरत दिखती है उतनी ही खूबसूरत आवाज से कविताएं और शायरियां कहती है। अब तक निधि ने अनेक तरह के लाइव इवेंट किए हैं। जिनमें एम्स, एसबीआई, एबीपी न्यूज़, इत्यादि अनेक तरह के छोटे-मोटे ब्रांड शामिल है।

अब निधि को भारत में बड़े लेवल पर पहचाना जाता है। निधि ने यह मुकाम खुद अपने दम पर हासिल किया है। निधि के शायरी और कविताएं बोलने का तरीका लोगों को काफी पसंद आ रहा है। आज भी निधि सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहती है।

अगर हम बात करें निधि के पर्सनल लाइफ की, तो निधि दिल्ली में जन्म लेने के बाद अब वह नई दिल्ली में रहती है। वह अपने परिवार के साथ ही रहती है। निधि का परिवार हिंदू धर्म को मानता है। निधि के माता पिता और भाई बहन के बारे में जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध नहीं है और निधि ने भी कभी इस बारे में बात नहीं की है।

निधि के जन्म स्थान जन्म तारीख और शिक्षा के अलावा सोशल मीडिया के बारे में जानकारी प्राप्त है। वर्तमान समय में निधि अपने काम पर ध्यान दे रही है। निधी ने अब तक शादी नहीं की है और उसका कोई बॉयफ्रेंड भी नहीं है।

निष्कर्ष

निधि नरवाल एक यंग इनफ्लुएंसर और सोशल मीडिया स्टार हैं, जो विशेष रूप से टिक टॉक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फेमस है। निधि अपनी कविताएं और शायरियों के लिए जानी जाती है। निधि जिस स्टाइल से और अपनी मधुर आवाज से कविताएं और शायरियां बोलती हैं, वह लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है। इसीलिए लोग निधि के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं।

तो आज के इस आर्टिकल में हमने आपको निधि नरवाल के बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बता दी है। हमें उम्मीद है यह जानकारी आपके लिए जरूर ही उपयोगी साबित हुई होगी। आपको निधि का जन्म परिचय जरूर पसंद आया होगा। अगर आपका इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी प्रश्न है तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम आपके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर जरूर देंगे।

यह भी पढ़ें

जन्नत जुबैर रहमानी का जीवन परिचय

अनुष्का सेन का जीवन परिचय

श्रद्धा कपूर का जीवन परिचय

बरखा सिंह का जीवन परिचय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here