म्यूजिक सुनकर पैसे कैसे कमाएं?

Music Sunkar Paise Kaise Kamaye: आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा कि क्या म्यूजिक सुनकर पैसे कमाएं जा सकते हैं? तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की आजकल मार्केट में कई सारी एप्लिकेशन है, जिस पर आप गाने को सुनकर पैसे को आसानी से कमा सकते हैं।

Music-Sunkar-Paise-Kaise-Kamaye
Image : Music Sunkar Paise Kaise Kamaye

आज़ के इस लेख में हम आपको म्यूजिक सुनकर पैसे कैसे कमाएं? और म्यूजिक सुनकर कितने पैसे कमाएं जा सकते हैं आदि के बारे में विस्तार से जानकारी शेयर कर रहे हैं आपके इन सभी प्रश्नों के उत्तर इस लेख में मिलेंगे।

म्यूजिक सुनकर पैसे कैसे कमाएं?(Music Sunkar Paise Kaise Kamaye)

यहाँ पर आपको कुछ ऐसे एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देंगे, जिससे आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा पाएंगे।

म्यूजिक सुनकर पैसे कमाने वाले एप्लिकेशन (gana sunkar paise kamane wala app)

यदि आपको म्यूजिक सुनना पसंद है तो आज के बाद आप गाने को सुनने के बाद पैसे भी कमा सकते हैं। इन एप्लिकेशन को आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। आप इन एप्लिकेशन का प्रयोग करके अच्छे खासे पैसे भी कमा सकते हैं। यह एप्लीकेशन निम्न हैं।

Current App

इस एप्लीकेशन की मदद से आप गाना सुनकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इस एप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर से आपको इस एप को मोबाइल में इंस्टाल करना होगा। मोबाइल में इंस्टाल करने के बाद आपको इसमें अपनी आईडी को बनाना होगा।

आईडी बनाना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपके पास ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए। करेंट एप के माध्यम से 20$ से 60$ तक की कमाई आराम से कर सकते हैं। इसकी पेमेंट आपको 30 दिनों के बाद मिलती हैं। यदि आप इस एप से पैसे कमाना चाहते है तो आपको धैर्य रखने की जरूरत होती हैं। क्योंकि ऑनलाइन पैसे मिलने में काफी समय लग जाता हैं।

Player – Earn Money & Cash

इस एप्लीकेशन की बात करें तो यह एक भारतीय एप्लिकेशन हैं। इसमें आप गाना सुनने के साथ पैसे भी कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर 4 रेटिंग अंक प्राप्त हुए हैं। इस एप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाना होगा।

एप पर क्लिक करके मोबाइल में इंस्टाल कर लें। इंस्टाल करने के बाद आपको मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन करना होता हैं। इस एप से आप दिन के 70 से 100 रुपए आराम से कमा सकते हैं।

Earn Cash Rewards: Play Music & Games

आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से गाने को तो सुन ही सकते है। इसके अलावा आप इसमें गेम को खेल भी पैसे कमा सकते हैं। आप इस एप को प्लेस्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। एप को इंस्टाल करने के बाद ईमेल आईडी से रजिस्टर करना होगा।

जैसे ही आप अपने ईमेल आईडी को डालते है तो आपको तुरंत ही कुछ पॉइंट्स मिल जाते हैं। आप इन पॉइंट्स को आप डॉलर में बदल सकते हैं। इसके बाद इन पैसे को अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसमें गेम को खेलकर पैसे भी कमा सकते हैं। इसके अलावा इस एप में रेफर और Earn का भी प्रोग्राम भी दिया गया हैं।

Musicxray

यह भी एक म्यूजिक एप्लिकेशन है। इस एप से पैसे कमाने लिए सबसे पहले आपको यह एप प्ले स्टोर से इंस्टाल करना होगा। इंस्टाल करने के बाद मोबाइल नंबर से अकाउंट को वेरिफाई करना होता हैं।

अकाउंट वेरिफाई होने के बाद आपको पॉइंट्स मिल जाते हैं। इसके बाद जितना अधिक सोंग्स को सुनते है, उतना अधिक पॉइंट्स मिलते हैं। इसके बाद इन पॉइंट्स को आप पैसे कन्वर्ट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: विंजो एप क्या है और विंजो एप से पैसे कैसे कमाएं?

Earnably Music App

जैसा कि आपको नाम से ही पता चल रहा है कि यह भी एक म्यूजिक आप है, जिसमे आप गाने सुनकर तो पैसे कमा ही सकते है इसके अलावा आप रेफरल करके और गेम को खेलकर पैसे भी कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना होगा।

प्ले स्टोर से इंस्टॉल करने के बाद आपको इसमें आईडी बनाने होती हैं। जैसे ही आप की आईडी बन जाती है आपको तुरंत ही ₹10 का कैश बोनस मिल जाता हैं। इस कैश बोनस का प्रयोग आप गेम खेलने के समय कर सकते हैं।

सबसे जरूरी बात इस एप से पैसे को विड्रवाल करने के लिए आपके अकाउंट में कम से कम 200 रुपए होने चाहिए। यदि इससे कम रुपए होगे तो आप widrwall नहीं कर सकते हैं।

Slicethe pie

इस एप्लीकेशन में आप गाने को सुनकर तो पैसे तो कमा ही सकते हैं। इसके अलावा अन्य लोगों के गाने के सॉन्ग पर प्रतिक्रिया करके आप पैसे कमा सकते हैं। एप्लिकेशन पर साइन अप करने के बाद आपको गाने को सुनना और उसकी समीक्षा करना होता हैं। इसके लिए आपको कम से कम 60 सेकंड्स तक म्यूजिक को सुनना होता हैं।

यदि आप 60 सेकंड्स तक उस म्यूजिक को सुनते है तो आपको पैसे मिल जाते हैं। यह एप्लीकेशन प्रति सॉन्ग 2 से 20 सेंट्स तक देता हैं। इस एप्लीकेशन से पेमेंट लेने के लिए आपको कम से कम अकाउंट में 10$ होने चाहिए तभी आप इस एप से पेमेंट ले सकते हैं।

HitPredictor

इस एप्लीकेशन की बात की जाए तो अन्य एप्लिकेशन से अलग होता है। सबसे पहले आपको इस एप को इंस्टाल करना होता हैं। इंस्टाल करने के बाद अकाउंट को बनाना होता हैं। अकाउंट को बनाने के बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन आ जाते हैं।

इस एप की बात करें तो इसमें गाने के ट्रैक को सुनना होता है। साथ ही उस ट्रैक में अपनी प्रतिक्रिया देनी होती हैं। यदि आपकी प्रतिक्रिया अच्छी होती है तो आपको पैसे मिल जाते हैं।

यहां पर आपके गाने को स्वीकृत प्रदान हो जाती है तो उसके एवज में आपको 1$ राशि प्रदान की जाती हैं। इस एप्लीकेशन से पैसे निकालने के लिए आपके अकाउंट में कम से कम 15$ बैलेंस होना चाहिए। यह बैलेंस आपके खाते में 10 से 15 दिनों के अंतर में आ जाता हैं।

RadioLoyalty

यह एक प्रकार का रेडियो होता है, जो आपको म्यूजिक सुनने के बदले में आपको पैसे का भुगतान करता हैं। इस एप को आप अपने स्मार्टफोन मे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप के माध्यम से आपको प्रत्येक 10 मिनट के बाद पैसे का भुगतान कर दिया जाता हैं। raduoloyalty के इस एप पर अकाउंट बनाना बहुत आसान हैं।

अकाउंट को बनाने के लिए आपके पास ईमेल और मोबाइल नंबर होना चाहिए। एप को इंस्टाल करने के बाद आपको कुछ परमिशन देनी होती है, जिसको आसानी से दे सकते हैं।

इसके अलावा आपको इसमें बहुत सारे टास्क भी दिए जाते हैं, जिसको आप पूरा करके पैसे कमा सकते हैं। रेडियोलॉयल्टी से पैसे को निकालने के लिए आपके अकाउंट में कम से 1000 रुपए होने चाहिए।

FAQ

म्यूजिक को सुनकर कितना पैसे कमाया जा सकता हैं?

म्यूजिक को सुनकर आप महीने के 5 से 6 हजार रूपए आराम से कमा सकते है। इसके अलावा यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितना अधिक म्यूजिक को सुनते हैं।

गाने को सुनकर पैसे कमाना आसान हैं?

हां, यदि आप गाने के शौकीन है तो आप निश्चित रूप से इन एप्लिकेशन का प्रयोग करके पैसे कमा सकते हैं।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने आपको म्यूजिक सुनकर पैसे कैसे कमाएं? (Music Sunkar Paise Kaise Kamaye) इसके बारे में जानकारी दी हैं। आशा करता हूं यह लेख आपके लिए उपयोगी साबित होगा। इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरुर बताएं।

यह भी पढ़े

फोटो बेचकर पैसे कैसे कमाएं? 

गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए?

मोबाइल एप्प बनाकर पैसे कैसे कमाए?

101+ कम खर्च और अधिक मुनाफे वाले बिजनेस

बिना पैसे लगाए घर बैठे बिजनेस कैसे करें?

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 6 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here