भैया में भैया, संदीप भैया का जीवन परिचय

Biography of Sunny Hinduja in Hindi: द सिंपल हेल्प के नए प्रयोग के अंतर्गत आज के लेख में हम बात करेंगे, उस शख़्स के बारे में जिसने डिजिटल प्लैटफ़ार्म पर कदम रखा और सफलता को छू गया। सन्नी हिंदुजा ने हाल ही में आई टीवीएफ़ एस्प्रेंट्स में संदीप भैया का किरदार निभाया था, जो जनता को इतना पसंद आया कि उनके सोशल मीडिया हैंडल्स पर प्यार भरे मैसेज ने लबालब कर दिया।

सन्नी हिंदुजा

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे उनका बचपन कैसा था, वो कहाँ से है और उनके अभिनय की कहानी कहाँ से शुरू हुई। इसके साथ ही सन्नी हिंदुजा अपनी स्टारडम को कैसे हैंडल करते है और आगे के क्या-क्या प्रोजेक्ट्स है।

सन्नी हिंदुजा का जीवन परिचय | Biography of Sunny Hinduja in Hindi

जीवन परिचय

25 नवंबर 1990 को हिंदुजा परिवार में एक छोटे से राजकुमार ने जन्म लिया और उसका नाम परिवार वालों ने सन्नी हिंदुजा रखा। सन्नी का जन्म इंदौर,मध्य प्रदेश में हुआ था और इन्होने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा इंदौर से ही की है।

नामसन्नी हिंदुजा
उप नामसन्नी
जन्म और स्थान25 नवंबर 1990, मुंबई, महाराष्ट्र
माता-पिता का नामपिता जी का नाम सतराम हिंदुजा
माता का नाम रितु हिंदुजा
भाई-बहिन का नामधीरज हिंदुजा(भाई)
सिमरन हिंदुजा(बहिन)
स्टेटसविवाहित
पत्नी का नामशिंजिनी रावल
विवाह की तारीख22 जुलाई 2015
Biography of Sunny Hinduja in Hindi

परिवार

सन्नी हिंदुजा अपने माता-पिता के साथ

इनका परिवार एकल परिवार रहा है। सन्नी के एक बड़े भाई, एक छोटी बहिन और इनके माता-पिता है। पिता जी का नाम सतराम हिंदुजा है। अगर आप इंटरनेट पर इनके पिता जी का नाम सर्च करेंगे तो आपको जनक हिंदुजा लिखा मिलेगा, लेकिन जनक हिंदुजा का सही नाम जनक रावल है और सन्नी के ससुर है। सबसे स्वच्छ शहर इंदौर से इनका गहरा नाता है।

कद-काठी

इनका कद 5 फिट 8 इंच है और वजन 65 किलोग्राम है। सन्नी का बॉडी शेप 42-34-14 (चेस्ट-वेस्ट-बाइसेप्स) और आँख का रंग भूरा है। इसके साथ काले बाल और गोरी स्किन है।

स्टेटस

सन्नी हिंदुजा अपनी पत्नी शिंजिनी रावल के साथ

सन्नी हिंदुजा का विवाह शिंजिनी रावल को 22 जुलाई 2015 को हुआ था और अभी इनके कोई बच्चे नहीं है, लेकिन प्लानिंग चल रही है। शिंजिनी रावल भी एक अभिनेत्री है।

शौक

संदीप भैया को नई जगह पर जाना और उन्हें एक्सप्लोर करना बहुत अच्छा लगता है। इसके साथ सन्नी को डांस करने का भी बहुत शौक है। सन्नी को गुजराती, हिन्दी और अरबी पूर्ण रूप से बोलनी और समझ में आती है। गिटार बजाना भी इन्हें बहुत पसंद है।

सन्नी हिंदुजा (Biography of Sunny Hinduja)

पढ़ाई-लिखाई

प्रारम्भिक शिक्षा इन्होने अपने शहर मुंबई में ही की है और फिर डाली कॉलेज ऑफ इंडिया, मध्य प्रदेश से उच्च शिक्षा प्राप्त की। बिट्स (BITS) पिलानी के दुबई कैम्पस से कम्प्युटर साइन्स से इंजीनियरिंग की। उसके बाद FTII, पुणे से एक्टिंग का कोर्स करके अभिनय की दुनिया में कदम रखा।

स्ट्रगल

सन्नी की लाइफ में एक्टिंग के लिए बहुत स्ट्रगल था। पहले थिएटर में घुसने के लिए मेहनत की फिर एफ़टीआईआई, पुणे से एक्टिंग का कोर्स करने में मेहनत की। फिर 2010 में मौका मिला बड़े पर्दे पर आने का। शापित मूवी सन्नी की डेब्यू फिल्म थी, हालांकि इस फिल्म से उन्हें इतना जनता का प्यार नहीं मिला जितना उनको डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक हरियाणा के साधारण परिवार से तालुक रखने वाले लड़के के किरदार ने दिलाया।

सन्नी हिंदुजा टीवीएफ़ एस्प्रेंट्स में अपने किरदार संदीप भैया के रूप में

जी, मैं टीवीएफ़ एस्प्रेंट्स की बात कर रहा हूँ। 2021 में आई इस वेब सीरीज ने सन्नी हिंदुजा को जनता संदीप भैया से जानने और पहचानने लगे। संदीप भैया के किरदार ने लोगों को रुलाया भी और प्रेरित भी किया। एक अभिनेता को अपने अभिनय से यही अपेक्षा होती है कि वो जनता के दिल और दिमाग को जीत ले और सन्नी की जीत टीवीएफ़ एस्परेंट्स वेब सीरीज से मिली।

थियेटरमेन विदाउट शैडोस (Men Without Shadows)
अट्ठन्नियाँ, मुंबई महानगर की (Atthanniyaan, Mumbai Mahanagar Ki)
दिमाग-ए-हस्ती दिल की बस्ती (Dimag-e-Hasti Dil Ki Basti)
आदर्श हिन्दू होटल (Adarsh Hindu Hotel)
फ़िल्म्स एंड टीवी शोज़बेलाड ऑफ रुस्तम (Ballad of Rustom)
द लॉस्ट बेकपेक (The Lost Backpack)
साइकल किक (Cycle Kick)
सेवन (Seven)
रिश्ता.कॉम (Rishta.com)
टीवीएफ़ एस्प्रेंट्स (TVF Aspirants)
शापित: द कर्स्ड़ (Shaapit: The Cursed)
वेलेंटाइन्स नाइट (Valentine’s Night)
द ओनर (The Owner)
गाय इन द स्काइ (Guy in the Sky)
लॉन्ग लीव बृज मोहन (Long Live Brij Mohan)
पिंकी मेमसाब (Pinky Memsaab)
आसमा (Aasma)
किल द रेपिस्ट? (Kill the Rapist?)
होम (Home)
मर्दानी 2 (Mardaani 2)
भौकाल (Bhaukaal)
ए वायरल वेडिंग (A Viral Wedding)
रसभरी (Rasbhari)
मम भाई (Mum Bhai)
जामुन (Jamun)
चाचा विधायक है हमारे (Chacha Vidhayak Hain Humare)
द फ़ैमिली मेन (The Family Man)
इंटर्प्टड माइंड (Interrupted Mind)
द फ़ैमिली मेन 2 (The Family Man 2)
कर्मिशियल एडवेरटाइज़मेंटज़ी कैफ़े प्रोमो
कॉंग्रेस (पब्लिक सर्विस)
अज़मान शॉपिंग फेस्टिवल
एमई बैंक(ME Bank)
मेन्स जूलरि
कॉन्टिनेन्टल कॉफी
स्प्राइट
लक्स (LUX)
दुबई शॉपिंग फेस्टिवल
क्रोक्स(Crocs)

सन्नी हिंदुजा सोशल मीडिया

Sunny Hinduja InstagramClick Here
Sunny Hinduja FacebookClick Here
Sunny Hinduja TwitterClick Here
Sunny Hinduja YouTubeClick Here

निष्कर्ष

सन्नी हिंदुजा ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सारे किरदार निभाये है और सभी किरदार उनके निभाये सारे किरदारों से बिलकुल ही अलग थे। इससे सन्नी की अभिनय प्रतिभा का अच्छे से प्रदर्शन हुआ और उनके करियर के लिए कारगर भी साबित भी हुआ।

एस्प्रेंट्स के संदीप भैया से जो प्यार मिला वो उनकी ज़िंदगी का सबसे बड़ा कोम्प्लीमेंट है और यही प्यार जनता उन्हें आने वाले सारे प्रोजेक्ट्स में भी दे यही उनकी इच्छा है।

आपको सन्नी हिंदुजा की जीवनी (Biography of Sunny Hinduja in Hindi) कैसी लगी हमें कमेन्ट बॉक्स में लिख कर जरूर बताएं और इसी तरह के लेख को पढ़ने के लिए द सिम्पल हेल्प पर आते रहिए। मिलते है अगले लेख में तब तक अलविदा, राम राम।

यह भी पढ़िये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here