रैपिंग का मतलब और अर्थ

Wrapping Meaning in Hindi: आजकल हर कोई अपने रोजमर्रा के जीवन में कुछ शब्द अंग्रेजी में बोल देते है। उन साधारण अंग्रेजी शब्दों का अर्थ आपको मालूम होना चाहिए। ऐसा ही एक शब्द है wrapping, जिसके बारे में आज के डेट में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए आपको wrapping meaning in hindi के बारे में समझाने का प्रयास करेंगे।

Wrapping Meaning in Hindi
Wrapping Meaning in Hindi

आजकल छोटे-मोटे शब्दों के लिए अंग्रेजी शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसा ही एक छोटा सा शब्द रैपिंग भी है। आमतौर पर और रोजमर्रा के कार्यों में घर में ही आप इस शब्द का इस्तेमाल देखे होंगे। रैपिंग का मतबल समझना एक साधारण अंग्रेजी का ज्ञान रखने वाले व्यक्ति के लिए भी आवश्यक है।

रैपिंग मीनिंग इन हिंदी | Wrapping Meaning in Hindi

wrapping का मतलब होता है लपेटना। आमतौर पर रोजमर्रा के जीवन में जब हमें किसी चीज को लपेट ना होता है तो इसे अंग्रेजी में wrapping शब्द से संबोधित किया जाता है।

अर्थात जब भी आपको लपेटने की क्रिया के बारे में अंग्रेजी में कहना हो तो आप इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। चाहे आप किसी भी चीज को लपेटने के बारे में कह रहे हो, इस शब्द के जरिए आप उस क्रिया को संबोधित कर सकते हैं।

इन सभी शब्दों के बारे में अच्छे से बस समझाने के लिए हमने कुछ अनुवाद नीचे दिए हैं, जिन्हें आप पढ़कर इस शब्द के इस्तेमाल के बारे में समझ सकते हैं।

Wrapping से जुड़े कुछ वाक्य

ऐसे कुछ वाक्य जिनके के बारे में आपको अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

इन कपड़ों को लपेटो।
wrappe this clothes.

इस कागज में खाना लपेटो।
wrappe this food in paper.

इस सामान को कागज से लपेटने के बाद केलीफर करो।
wrappe this product in paper.

इसे कागज में लपेटो।
wrappe this in paper

निष्कर्ष

हमने यहाँ पर रैपिंग मीनिंग इन हिंदी (wrapping meaning in hindi) के बारे में विस्तार से बताया है साथ में इसके कुछ उदाहारण भी बताएं है। उम्मीद करते हैं आपको अच्छे से समझ आ गया होगा, इसे आगे शेयर जरूर करें।

यह भी पढ़े

मरकज़ का मतलब और अर्थ

Murshid शब्द का अर्थ और मतलब

Rehnuma का अर्थ और मतलब

Designation का मतलब और हिंदी अर्थ

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 4 वर्ष से अधिक SEO का अनुभव है और 5 वर्ष से भी अधिक समय से कंटेंट राइटिंग कर रहे है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जरूर जुड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here