RIP का Full form

RIP Meaning in Hindi: हमने RIP शब्द को सोशल मीडिया, अख़बार, बुक आदि जैसे जगहों पर देखते है। इसके अलावा हम रिप शब्द को सोशल मीडिया पर पोस्ट के कमेंट बॉक्स में लोगों के कमेंट में देखते है, जब किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। तो क्या आपको इसका मतलब पता है?

RIP Meaning in Hindi

काफी लोगों को यह जानने में दिक्कत होती है कि RIP का मतलब क्या है। आज हम इस पोस्ट में रिप का फुल फॉर्म क्या है? और RIP का उपयोग हम कहां पर कर सकते हैं? RIP के बारे में पूरी जानकरी के लिए आप हमारी इस पोस्ट RIP क्या होता है? को अंत तक जरूर पढ़े।

RIP का Full form – RIP Meaning in Hindi

हमें सोशल मीडिया पर रिप (RIP) शब्द को कई बार देखा है इसका उपयोग ज्यादातर लोगों के निधन के अवसर पर किया जाता है। असल में RIP का Full form होता है – REST IN PEACE.

RIP का उपयोग किसी व्यक्ति के निधन हो जाने के बाद उसकी आत्मा की शांति के लिए किया जाता है। आज कल लोग अपनी बातचीत को ज्यादा प्रभावशाली और आकर्षण बनाने के लिए RIP Ka Upayog करते हैं।

RIP एक लैटिन शब्द है जिसका अर्थ होता है Requiescat in Pace. यह मुख्यतः मृत व्यक्ति के लिए ही प्रयोग में लाया जाता है।

ईसाई धर्म में किसी व्यक्ति मृत्यु हो जाने पर उसको जमीन में दफनाया जाता है और उसकी कब्र पर एक पत्थर पर RIP (Rest in Peace) लिखा जाता है। RIP शब्द मृत व्यक्ति को आदर देने और सहानुभूति प्रदान करने के लिए किया जाता है।

Related Searches: full form of Rip In Hindi,RIP FULL FORM IN HINDI, मीनिंग ऑफ रिप इन हिंदी, RIP use in Hindi, RIP FULL FORM IN HINDI, फुल फॉर्म ऑफ रिप (Full form of RIP in Hindi)

आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और इसे आगे शेयर जरूर करें। हमारे फेसबुक पेज को लाइक जरूर कर दें।

Read Also

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here