दी कंजूरिंग-2 की असली कहानी

Story of Conjuring 2 in Hindi: नमस्कार दोस्तों, हम आपके सामने एक ऐसी भूतिया कहानी ला रहे हैं, जो एक सच्ची घटना पर आधारित है। जिसमें कुछ ऐसे दृश्य बताए गए है जो सच्ची घटना घटित होने पर बताए गए है। इस कहानी में एक परिवार के साथ कुछ अजीबो गरीब घटना घटित होती है।

Story of Conjuring 2 in Hindi
Image: Story of Conjuring 2 in Hindi

फिल्मों में काफी काल्पनिक दृश्य दिखाए गए है, परन्तु आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको सभी सच्ची दृश्य से जुड़ी बातें बताएंगे तो चलिए जानते है।

दी कंजूरिंग-2 की असली कहानी | Story of Conjuring 2 in Hindi

सन 1855 ई. के आस पास पोलैंड की बात है। जब एक परिवार एक नए घर में रहने के लिए आता है। उस परिवार में एक महिला थी, जो उस परिवार की मुखिया थी। उसका नाम बाबी था, जिसके दो बेटी और दो बेटे थे। बड़ी बेटी का नाम चैलेन्ट था तथा दूसरी का नाम नैंसी था। पूरा परिवार एक नए घर मे रहने आता है। वह घर बाहर से देखेने में बहुत ही सुंदर लग रहा था।

परंतु उस परिवार को क्या पता था कि उसके अंदर भूतों का घर है। जब वह परिवार घर मे रहने लगता है तो कुछ दिनों तक कुछ नहीं होता। उसके बाद कुछ अजीब सी घटनायें घटनी शुरू हो जाती है। कुछ दिन तक सब नजर अंदाज करते रहे। फिर एक रात चैलेन्ट को अपने भाई के कमरे से कुछ अजीब सी आवाजें सुनाई दी, जो बहुत डरावनी थी। उसने अपनी माँ को जगाया और इस विषय मे बताया पर उसकी माँ ने उसे फिर से सो जाने को कहा।

अगली रात फिर कुछ अजीब तथा डरावनी आवाजें आ रही थी। इस बार चैलेन्ट तथा उसकी मां बाबी अपने भाई के कमरे में जाकर देखती है तो उन्हें वहाँ कुछ नहीं दिखाई देता है। दोनों बेटे आराम से सो भी रहे थे। जब वे दोनों कमरे से बाहर निकल रही थी तभी अचानक एक टेबल दरवाजे से जाकर चिपक गई। ऐसा लग रहा हो मानो कोई टेबल को दरवाजे पर लगा दिया हो, जिससे कमरे के बाहर कोई न जा सके और ना बाहर से कोई अंदर आ सके।

यह भी पढ़े: दी कंजूरिंग की असली कहानी

वे सब डर गए थे। बाबी अपने बच्चों को लेकर किसी तरह से उस कमरे से बाहर निकल कर पुलिस को बुलाती है। पुलिस वहां आकर जांच करती हैं परंतु पुलिस को कोई भी ऐसी चीज नहीं मिलती है कि जिस पर रिपोर्ट दर्ज की जाए। कुछ समय के बाद कुछ ऐसी घटना घटी, जिससे वहां की पुलिस भी डर गई। टेबल के बगल में रखी हुई कुर्सी अचानक से पुलिस के पास आ गई। अब पुलिस भी आश्चर्यचकित हो गए।

पुलिस ने कहा “यहाँ किसी प्रकार की कोई घटना नहीं घटी है, इसलिए हम इस विषय पर कोई कार्यवाही नहीं कर सकते है। यह कह कर पुलिस वहाँ से चली गयी। कुछ दिन तक यह घटना वहां पर घटित होती रही। अब वह परिवार पूरी तरह से परेशान हो गया था।

उस परिवार में सब लोग बहुत परेशान हो गए थे। लेकिन सबसे ज्यादा बाबी की बड़ी बेटी चैलेन्ट कुछ ज्यादा परेशान हो गयी थी उसके शरीर मे एक बूढ़े आदमी की आत्मा आ जाती थी और वह बहुत ही भयानक आवाज निकाला करती थी, जिससे घर के बाकी लोग बहुत डर जाते थे।

चैलेन्ट रात में अपने बिस्तर से काफी फिट ऊपर तक चली जाती थी और घर के बाकी सामानों को तोड़ती थी, बहुत अजीब हरकते करती थी। फिर एक दिन उसने अपने आप को एक कमरे के अंदर बन्द कर लिया तभी चैलेन्ट की माँ ने पुलिस को फिर बुलाया। लेकिन पुलिस का फिर वही उत्तर रहा कि जब ऐसी कोई घटना घटी ही नहीं जिससे इसमें पुलिस आपकी मदद कैसे कर सकती है।

तभी यह सारी खबरे अखबार में छप गयी। मैगजीन में भी आ गयी तभी कुछ एक्पर्ट ने देखा जिसमें से कुछ एक्सपर्ट भी आए, वहां देखने के लिए उन्होंने इस पर रिसर्च करने के लिए वहां पर कुछ कैमरे लगा दिए। चैलेन्ट के कमरे में लगे कैमरों में साफ-साफ उसकी वह तस्वीरें दिखाई दी जब वह हवा में उड़ रही थी, अजीब तस्वीरों में वह अजीब तरह की हरकत भी करती रही है।

यहां पर कई एक्सपर्ट आए थे, इस पर इन्वेस्टिगेशन करने, एक एक्सपर्ट मॉरिस क्रॉस ने इस विषय पर काफी इन्वेस्टिगेशन किया। उन्होंने चैलेन्ट से बाद में बात भी की जिसमें चैलेन्ट एक भयंकर आवाज बूढ़े आदमी की आवाज से बात करती थी। इसका एक छोटा सा वीडियो आपको यू ट्यूब में आसानी से मिल जाएगा।

बाबी का कहना था कि चैलेन्ट जब बात करती थी तो उसके मुख से वह बाते नहीं बल्कि पीछे किसी बूढे इन्सान की आवाज लगती थी, जो उसके पीछे से आती थी। वहाँ पर जिन लोगों ने यह देखा वे सच समझते थे। लेकिन कुछ लोगों का कहना था कि यह एक काल्पनिक कहानी है, जो आवाज मिमिकरी करके निकाली जा सकती है। लेकिन एक्सपर्ट का कहना था कि कोई इतनी देर तक मिमिकरी नहीं कर सकता। यदि करता है तो उसकी खुद की आवाज डैमेज हो सकती है।

कहा जाता है कि चैलेन्ट के एक गेम Expediente vallecas खेलने के बाद यह सब घटनाएं घटने लगी और कहा जाता है कि पहले इस घर मे एक बूढ़ा आदमी रहा करता था, जिसका नाम विल्विक्रीन्स जिसकी मौत हार्ट् अटैक से हो गयी। वही इस परिवार को परेशान करता था। लियो परेन्फैंन ने इस विषय पर एक पुस्तक लिखी, जिसका नाम the house is haunted है।

कहा जाता है कि इस घर मे एक चर्च के फादर ने आकर बाइबल पढ़ी और कुछ प्रकिया की तब कही इस परिवार को कुछ राहत सी मिली और आज भी चैलेन्ट और उसके भाई जीवित है, जो इंग्लैण्ड में रह रहे है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह दी कंजूरिंग-2 की असली कहानी (Conjuring 2 Story in Hindi) पसंद आई होगी, इसे आगे शेयर जरूर करें। यदि आपका इससे जुड़ा कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

यह भी पढ़े

रंपेलस्टिल्त्स्किन की कहानी

अन्नोरा पेट्रोवा की डरावनी कहानी

नोबिता की मौत की सच्ची कहानी

डोरेमोन की रियल लाइफ स्टोरी

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here