Nailed it का अर्थ और मतलब

Nailed it Meaning in Hindi: वर्तमान समय में सोशल मीडिया के माध्यम से एक कई ऐसे अंग्रेजी शब्द सामने आते हैं। जिनका हिंदी अर्थ हमें पता नहीं होता है। आज हम एक ऐसे अंग्रेजी शब्द के बारे में बात करने वाले हैं। जिसका प्रयोग सोशल मीडिया के जरिए खूब किया जाता है। लेकिन इसका हिंदी अर्थ ज्यादातर लोगों को पता नहीं है। Nailed it Meaning in Hindi के बारे में जानकारी इस आर्टिकल में आपको मिलने वाली है।

Nailed it Meaning in Hindi | नेल्ड इट का हिंदी मतलब
इमेज: Nailed it Meaning in Hindi | नेल्ड इट का हिंदी मतलब

Nailed it Meaning in Hindi

आपने नेल्ड इट का प्रयोग जरूर देखा होगा। इस शब्द का प्रयोग उस कार्य के होने के पश्चात होता है। जो कार्य बिल्कुल सटीक तरीके से संपन्न हो जाता है। उदाहरण के रूप में अगर बात की जाए तो सोशल मीडिया पर कई ऐसे कमेंट आपने देखे होंगे, जिसमें Nailed It शब्द का प्रयोग होता है। Nailed it Meaning in Hindi क्या है? इसके बारे में नीचे निम्नलिखित रुप से जानकारी दी गई है:

  1. बिल्कुल सही निशाना है।
  2. बिल्कुल सटीक तीर मारा है।
  3. बहुत सही काम किया है।
  4. एकदम सही काम करना।
  5. सफलतापूर्वक काम करना।

अब यदि इस शब्द को और अधिक गहराई में समझने का प्रयास किया जाए, तो नेल का मतलब कील होता है। जब कोई भी व्यक्ति कील को ठोकता है या ठोकने का प्रयास करता है। तो उसे नेल्ड कहा जाता है। अब साधारण शब्दों में बात की जाए तो कील ठोकने का अभिप्राय यह है, कि किसी भी व्यक्ति द्वारा विषम परिस्थितियों में काम को सही रूप में अंजाम देना।

जिस प्रकार से कील ठोकना उदाहरण से आप समझ पा रहे होंगे, कि दीवार में कील ठोकना मतलब आप को मजबूती के खिलाफ जाना होता है और उसी प्रकार से कई बार मजबूती से डटी हुई विषम परिस्थितियों का सामना करते हुए आपको किसी भी कार्य को अंजाम देना होता है। जब उस कार्य को अंजाम दे देते हैं। तो आपके लिए Nailed it शब्द का प्रयोग होता है। अंग्रेजी के इस शब्द को नेल्ड इट से उच्चारित किया जाता है।

निष्कर्ष

आज का हमारा यह आर्टिकल जिसमें हमने Nailed it Meaning in Hindi के बारे में संपूर्ण जानकारी आप तक पहुंचाई है। उम्मीद करता हूं, कि हमारे द्वारा इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी होगी। यदि किसी व्यक्ति को इस आर्टिकल से संबंधित कोई सवाल है तो हमें कमेंट के माध्यम से पूछ रखता है।

यह भी पढ़े

इनका नाम राहुल सिंह तंवर है, इन्होंने स्नातक (रसायन, भौतिक, गणित) की पढ़ाई की है और आगे की भी जारी है। इनकी रूचि नई चीजों के बारे में लिखना और उन्हें आप तक पहुँचाने में अधिक है। इनको 3 वर्ष से भी अधिक SEO का अनुभव होने के साथ ही 3.5 वर्ष का कंटेंट राइटिंग का अनुभव है। इनके द्वारा लिखा गया कंटेंट आपको कैसा लगा, कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। आप इनसे नीचे दिए सोशल मीडिया हैंडल पर जुड़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here