केला खाने के फायदे, नुकसान, गुण, कैसे खाएं और खाने का सही समय

केला एक स्वादिष्ट और गुणकारी फलों में से एक है, जो कि हमारे शरीर में बहुत तरह का पौष्टिक आहार को देने में मदद करता है। केले का उपयोग खासकर उन लोगों के लिए आवश्यक होता है, जो कि जिम या एक्सरसाइज करते हैं। एक केले खाने से हमारे शरीर को बहुत तरह से फायदा पहुंचाता है।

Banana Khane ke fayde aur nuksan

आपने सुना ही होगा कि यदि हम रोजाना एक केले का सेवन करते हैं, तो यह हमारे शरीर को इतना फायदा पहुंचाता है कि आप सोच भी नहीं सकते। केले में मौजूद आयरन, पोटेशियम हमारे शरीर के साथ-साथ हमारे मस्तिष्क के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। आइए जानते हैं केले खाने के फायदे और नुकसान।

केला खाने के फायदे, नुकसान, गुण, कैसे खाएं और खाने का सही समय

केले खाने से हमारे शरीर के लिए कितना सही है

केला एक गुणकारी फल है। जिसमें बहुत सारी स्वास्थ्यवर्धक फायदे पाए जाते हैं। केले में पाए जाने वाले उर्जा प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम, विटामिन बी, विटामिन सिक्स और जैसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं। केले में मौजूद फाइबर हमारे पाचन तंत्र के साथ-साथ हमारे वजन को भी नींद रखने में मदद करती है।

केले खाने का सही समय

वैसे तो किसी भी फल को खाने का कोई निश्चित समय नहीं होता है। फल हमारी सेहत के लिए बहुत ही लाभकारी होता है,
तो हम कभी भी किसी विषय में कोई भी फल को खा सकते हैं। लेकिन कुछ पल ऐसे होते हैं, जिसे खाने के लिए एक समय निर्धारित किया गया है। जैसे कि अगर आप को अकेला का सेवन करना है और आपको इससे फायदा उठाना है तो आपको निम्नलिखित समय पर केला खाना उत्तम रहेगा।

  • यदि आप वर्कआउट एक्सरसाइज करते हैं तो आपको केला वर्क आउट या फिर एक्साइज करने से पहले ही खाना चाहिए। अगर आप सुबह केला खाकर उसके बाद एक्सरसाइज करते हैं, तो आपको एनर्जेटिक फील होता है।
  • यदि आप बहुत ज्यादा दौड़ भाग या फिर सारे व्यायाम वाले काम करते हैं तो आपको केला का सेवन करना चाहिए। इससे आपके शरीर को वह सारे प्रोटीन और एनर्जी और पोटेशियम मिलते रहेंगे। जो कि आप उस काम को करने में खत्म करते हैं।
  • यदि आपको किसी बात का तनाव होता है तो भी आपको किला का सेवन करना चाहिए। केले में मौजूद अमीनो एसिड हमारे शरीर के तनाव हार्मोन को कम करने में मदद करता है और अकेला हमारी तनाव को दूर करने का सबसे अच्छा उपाय भी माना जाता है।
  • यदि आप एक विद्यार्थी हैं तो आपको एक केला का सेवन जरूर करना चाहिए। अगर आप अपने परीक्षा के पहले एक केले का सेवन करते हैं, तो आपको पूरे एग्जाम के समय एनर्जी फील होता है।केले में मौजूद हाई पोटैशियम आपके दिमाग को तेज बनाता है और आप परीक्षा में बहुत अच्छे से अपील करते हुए अपने परीक्षा को हल कर पाते।

केले को कभी भी खाली पेट में नहीं खाना चाहिए

यदि आप केले को सुबह नाश्ता के समय लेते हैं तो आपको जल्दी जल्दी भूख लगने का महसूस भी नहीं होता है क्योंकि केले में मौजूद पोस्टिक तत्व आपको भूखा महसूस होने नहीं देता है और यह आपको हमेशा एनर्जेटिक महसूस कराता है।

केले में मौजूद मैग्नीशियम हमारे खाली पेट को कैल्शियम का स्तर में बढ़ोतरी कर देता है, जिससे हमारे शरीर के लिए नुकसानदायक हो सकता है।

केला खाने का फायदा

केला में 80 गुणों का खजाना होता है। यदि आप केले का सेवन अपने सेहत को नजर रखते हुए करते हैं, तो इसका फायदा आपके शरीर को जरूर होता है। इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि अकेला किसी भी बीमारी का इलाज नहीं करता है। उसका सेवन केवल बीमारी से बचाव के लिए अथवा उसके लक्षण कम करने के लिए भी किया जाता है।

केला स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है। केला में मौजूद पोटैशियम हमारे शरीर के रक्तचाप को सामान्य रखने में मदद करता है, जो कि हृदय संबंधी कार्यों को सुचारु रुप से करने के लिए मदद करता है। इसलिए केला हृदय के लिए बहुत ही स्वास्थ्यवर्धक है क्योंकि यह हमारे रक्त स्राव को बहुत ही नियंत्रित रखता है। यही नहीं बल्कि केले में विटामिन बी, विटामिन 6 भी मौजूद होता है, जिससे हृदय स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है।

उच्च रक्तचाप यानी हाई ब्लड प्रेशर में भी केले का फायदा है। केला खाने से सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि केला में मौजूद भरपूर मात्रा में पोटेशियम उच्च रक्तचाप को नियंत्रित करने में मदद करता है। केला रक्त वाहिका की दीवारों को आराम से पहुंचा कर रक्तचाप को कम करने में सहायता करता है।

पाचन स्वास्थ्य में केला का फायदा

केला हमारे पाचन क्रिया में भी बहुत ही फायदा पहुंचाता है। केले में मौजूद फाइबर पाचन तंत्र को स्वस्थ रखने में मदद करता है। आपको पता ही होगा फाइबर हमारे शरीर में भोजन को सही तरह से बचाने में मददगार साबित होता है। इसके अलावा फाइबर खाने से मल निकासी की प्रक्रिया में बहुत ही सहायता मिलती है।

फाइबर कभी भी हमारे शरीर को कब्ज या पेट संबंधी समस्याओं को होने नहीं देता है जो कि आपको एक केले में भरपूर मात्रा में मिलता है जिससे कि हमारा पाचन स्वास्थ्य बहुत ही मजबूत होता है। इसके अलावा केले में रेसिस्टेंट स्टार्टस भी पाया जाता है जो कि पेट के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है।

केला मस्तिष्क स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है

केला खाने से हमारा मस्तिष्क भी बहुत ही स्वस्थ रहता है क्योंकि एक अध्ययन के अनुसार विटामिन बी सिक्स की कमी से ही मस्तिष्क स्वास्थ्य में कमजोरी पाई जाती है। केले में भरपूर मात्रा में विटामिन बी सिक्स पाया जाता है।

इसके अलावा अकेला में मौजूद मैग्नीशियम भी हमारे नर्वस सिस्टम को बेहतर बनाने में मददगार साबित होता है। कुल मिलाकर हमारे शरीर और मस्तिष्क के बीच जो भी संदेश भेजते हैं और हमारा मस्तिष्क स्वास्थ्य दोनों केला खाने से स्वस्थ रहता है।

केला हड्डियों के लिए भी फायदेमंद होता

केला में मौजूद कैल्शियम हमारे शरीर की हड्डियों को बहुत फायदा पहुंचाता है। यह कैल्शियम केले में समृद्ध रूप से पाया जाता है और यह हमारे शरीर के हड्डियों के विकास व मजबूती में अहम भूमिका निभाता है। साथ ही साथ हड्डियों के स्वास्थ्य के लिए केले में मौजूद मैग्नीशियम और भी उत्तम होता है क्योंकि मैग्नीशियम से हड्डियों का विकास और कैल्शियम से हड्डियों में मजबूती आती है। इसलिए अकेला हमारे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है।

केला मधुमेह के लिए भी फायदेमंद है

केला मधुमेह की बीमारी के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि एक रिसर्च में पाया गया कि केले को मधुमेह के इलाज के लिए ट्रेडिशनल मेडिसिन के जैसा इस्तेमाल किया जा सकता है। साथ ही साथ केले के पौधे में केले का डंठल और केला का फूल भी मधुमेह के बीमारी को दूर करने के लिए फायदेमंद होता है। इसके अलावा केले में जो मौजूद पोटैशियम मधुमेह के इलाज वह बचाव के लिए अहम भूमिका निभाता है।

केले से डायरिया का इलाज

केला डायरिया जैसी बीमारियों में भी मददगार साबित होता है क्योंकि केले में बहुत सारे औषधीय गुण होते हैं। एक शोध के अनुसार इस में पेक्टिन नामक केमिकल पाया जाता है, जो कि एक प्रकार का फाइबर होता है। यह फाइबर बाउल मूवमेंट को नियंत्रित कर कर दरिया से निजात दिलाने में हमारी मदद करता है।

केले से हैंगओवर में मदद मिलती है

केला का सेवन हैंगओवर से परेशान व्यक्तियों को राहत पहुंचाने वाला होता है क्योंकि यदि कोई व्यक्ति अल्कोहल की बहुत अधिक मात्रा ग्रहण कर लेता है या सेवन कर लेता है तो शरीर में पोटैशियम एंड मैग्निशियम वह सोडियम जैसे मिलन संतुलित हो जाते हैं। जिससे शरीर में तरल पदार्थ का स्तर बिगड़ने लगता है।

केले में मौजूद पोटेशियम और मैग्नीशियम की मात्रा के साथ-साथ इसमें मौजूद सोडियम हैंगओवर को कम करने के लिए मददगार साबित होता है। यदि कोई व्यक्ति से परेशान है तो वह के साथ केला मिल्क का सेवन करे तो उसे हैंगओवर से निजात मिलती है और दोनों को शांत करने में मददगार होता है साथ ही साथ केला गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सिस्टम को स्थिर रखने में और ब्लड शुगर स्तर को भी नियंत्रित रखने में शरीर को ऊर्जा प्रदान करता है।

एनीमिया जैसी बीमारी में भी फायदेमंद

केला एनीमिया जैसी बीमारी में भी फायदेमंद होता है। दोस्तों आपको पता ही होगा एनीमिया कितना घातक बीमारी होता है, जो कि हमारे शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं को कम कर हमें कमजोर बना देता है। हमारे शरीर में लाल रक्त कोशिकाओं का निर्माण में सॉलिड का बहुत अहम भूमिका होता है।

इसलिए माना जाता है कि यदि हमारे शरीर में सॉलिड की कमी होती है तो हमें एनीमिया जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ता है। जिसमें कि यदि आप अकेला खाते हैं, तो केले में मौजूद वाले हमारे लाल रक्त कोशिकाओं को बढ़ाता है। इससे एनीमिया की स्थिति में कुछ हद तक सुधार होता है। इसी वजह से निमिया से बचने के लिए आहार के रूप में केला खाया जाता है।

केला खाने से तनाव में भी राहत मिलती है

केला खाने से हमें तनाव से भी छुटकारा मिलता है क्योंकि अकेले में मौजूद विटामिन बी तनाव को कम करने में कारगर साबित होता है। यदि आप केले का सेवन तनाव को दूर करने के लिए करते हैं, तो यह आपके कार्य क्षमता को भी बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है।

केला खाने से शरीर में ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है

केला हमारे शरीर में उर्जा के प्रभाव को बढ़ाने में बहुत मदद करता है। यदि आप खाली पेट केला खाने के फायदे जानते होंगे।तो आपको पता होगा कि हमें केला खाने से शरीर में ज्यादा ऊर्जा प्रवाह होने लगता है। एक मेडिकल रिसर्च के अनुसार हमारे शरीर के लिए एक अच्छा ऊर्जा का स्रोत माना जाता है।

केला आंखों के लिए फायदेमंद है

केला आंखों के स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है क्योंकि केला में बहुत सारे ऐसे औषधि गुण होते हैं, जो कि हमारे आंखों को बहुत ही राहत पहुंचाते हैं। केले में कुछ पोषक तत्व जैसे कि कैरोटीन वाइट सम्मिलित रूप में पाया जाता है। इसके अलावा एक प्रकार होता है, विटामिन आंखों को बढ़ाता है।

केला मासिक धर्म के समय दर्द से निजात पहुंचाता है

केला महिलाओं में होने वाले मासिक धर्म के दौरान दर्द से निजात पाने में मदद करता है। एक शोध के अनुसार केले का सेवन अधिक दर्द से राहत पहुंचाने में मददगार साबित होता है

केला अनिद्रा के लिए सहायक होता है

यदि आप रात को केले का सेवन करते हैं, तो यह आपके अनिद्रा की स्थिति को नियंत्रित रखने में आपकी सहायता करेगा।
क्योंकि केले में चिप तो फैन नामक एक अमीनो एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो कि आपके अनिद्रा को नियंत्रित रखने में मदद करता है और आपको अच्छी नींद भी देगा।

मच्छर काटने पर भी अकेला का फायदा

केला में बहुत सारे औषधीय गुण होते हैं जो कि किसी भी तरह की कीटनाशक की तरह काम करता है। यानी कि यदि आपको कोई मच्छर काट लेता है। तो उसको असर को कम करने में भी अकेला मदद करता है। एक मेडिकल रिसर्च के अनुसार केले के छिलके में एंटीमाइक्रोब पाया जाता है, जो कि किसी भी प्रकार की कीप या मच्छर के काटने पर उसके असर को दूर करता है। यदि आपको मच्छर काट लिया है तो उस स्थान पर आप केले का छिलका कोहरा कर देंगे, तो यह आपको 2 से 3 मिनट में आराम पहुंचाएगा।

रोग प्रतिरोधक क्षमता में केला फायदेमंद है

यदि आपके शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है, तो केला का सेवन करने से आपके रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद मिलती है। केले में मौजूद मैग्नीशियम आपके इन सिस्टम को स्वस्थ रखने में बहुत ही मदद करता है। साथ ही साथ केले में मौजूद कैरोटीन जो कि एक प्रकार का विटामिन ए होता है वह सिस्टम को बूस्ट करने में सहायक होता है।

केला से सुबह की कमजोरी में मददगार होता है

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को होने वाली मॉर्निंग सिकनेस मे केला फायदेमंद होता है। मॉर्निंग सिकनेस लगभग 50% गर्भवती महिलाओं को होना आम बात होता है। महिलाएं कभी-कभी उल्टी या मछली जैसी पूरे दिन महसूस करती है। जिसे छुटकारा दिलाने के लिए लाभदायक होता है, सहायक माना जाता है इसलिए मॉर्निंग से बचा जा सकता है।केले में विटामिन बी पाया जाता है, जो कि मॉर्निंग सिकनेस को दूर करने में सहायक होता है। केले में मौजूद मैग्नीशियम में कमजोरी को दूर करने में मदद करता है।

केला खाने से मूड को कंट्रोल करने में फायदा होती है

यदि आपका मूड ऑफ है या फिर मूड खराब है, तो आप केले का सेवन कर सकते हैं। एक मेडिकल रिसर्च के अनुसार केले में पाएं जाने वाला टिप टॉप फैन नामक प्रोटीन पाया जाता है। यह प्रोटीन सेरोटोनिन नामक केमिकल न्यूरोट्रांसमीटर में बदल जाता है, जो कि हमारे मस्तिष्क के लिए बहुत ही उपयोगी होता है। यदि आपको अवसाद से राहत चाहिए तो आपको मूड को बेहतर बनाना होगा इसके लिए आपके लिए का सेवन कर सकते है।

वजन घटाने के लिए केला फायदेमंद है

केला हमारे वजन को भी कम करने में बहुत फायदेमंद होता है। यदि हम सुबह खाली पेट में खिला करते हैं तो कम करने में सहायता करता है क्योंकि केले में उच्च मात्रा में फाइबर होता है। जो कि हमारे शरीर के वजन को नियंत्रित रखने में मदद करता है। जब हम केले का सेवन करते हैं तो यह हमारे शरीर को ज्यादा कैलोरी देने के साथ साथ मारपीट को भी भरे रखने में मदद करता है। इसके अलावा केले में रेसिस्टेंट स्टार्ट पाया जाता है, जोकि भजन खोलने में मदद जो कि वजन को नियंत्रित रखने में मदद करता है।

केला दांतो की सफेदी के लिए भी कार्यकाल है

केला एक बहुत सारे औषधीय गुणों के साथ आता है। केले का छिलका बहुत सारे घरेलू नुस्खा में काम आता है। अगर आप हफ्ते में तीन चार बार केले के छिलके से अपने दांत को साफ करेंगे या रखेंगे तो, आपकी दांत को सफेद रखने में फायदा पहुंचाता है।

केला खाने से ड्यूटी स्लिप में भी होती है फायदे

सोने से पहले केले का सेवन करते हैं, तो यह हमारे स्किन केयर करने में मदद करती है क्योंकि में मौजूद होता है जोकि मेलाटोनिन हार्मोन के उत्पादन को और भी बढ़ा देता है। जिससे कि हमारे नींद और भी बढ़ जाता है। यदि हम रोजाना सोने से पहले दो केले का सेवन करे तो हमें अच्छी नींद और स्क्रीन रिपेयर का फायदा मिलता है।

केला खाने से मिलती है पेट के अल्सर से निजात

यदि आप पेट के अल्सर से हैं, परेशान तो आपको खाना चाहिए। केले खाने से हमारे पेट फूड पाइप इसके साथ-साथ हमारी छोटी आंख में होने वाले दर्द से भी राहत मिलती है।यदि आपके पेट संबंधी या छुट्टी आप संबंधी या फूड पाइप संबंधी कोई भी समस्या है, तो इसका इलाज न किया जाए तो इसका बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए यदि हम केले का सेवन करते हैं, तो यह एक बहुत अहम भूमिका इन सारी बीमारियों के लिए निभाता है। क्योंकि केले मैं मौजूद एंटासिड पेट की समस्या जैसे कि अल्सर जैसी समस्या को कम करने के साथ-साथ इसे हमें निजात भी मिलती है इसके अलावा इससे हमें ऐसी पेट को भी कम करने में मदद मिलती है।

केले के द्वारा अपने चेहरे को मॉइश्चराइजर भी कर सकते हैं

केला एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर है, जो कि चेहरे पर आ रही हाइड्रेट की मात्रा को कम करता है, जिससे कि चेहरे सुखी सुखी और रूखी दिखाई नहीं देती है क्योंकि केले में विटामिन बी6 और पानी की अच्छी मात्रा होती है। जिस वजह से केला चेहरे पर काफी अच्छा प्रभाव देता है। मॉइश्चराइजर के रूप में इसीलिए केले का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे को मॉइश्चराइजर भी कर सकते हैं।

केला खाने से एंटी एजिंग में राहत

केला में मौजूद फ्लेवोनॉयड पॉलिफिनॉलिक एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं, जो कि स्किन एजिंग यानी कि एंटी एजिंग में राहत पहुंचाते हैं। यह फ्लेवोनॉयड पॉलिफिनॉलिक एंटी ऑक्सीडेंट रूटीन अल्फा कैरोटीन से मिलकर बने होते हैं। इसे उम्र बढ़ने की प्रक्रिया धीमी हो जाती है।

चमकती त्वचा का राज

केला खाने से हमारे चेहरे में चमक आ जाती है क्योंकि केले में मौजूद विटामिन बी सिक्स और पानी का अच्छा स्रोत है। जो त्वचा में नमी बनाए रखता है, जिससे कि त्वचा चमकदार बनी रहती है।

मुहांसों में राहत

केला खाने से बहुत तरह के मुहांसों से भी राहत मिलता है क्योंकि केले में और बहुत सारे औषधीय गुण होते हैं और इसके छिलके भी बहुत ही औषधि गुण वाले होते हैं, जो मुहांसों को रोकने में मदद करता है।

खुजली सिरोसिस मस्से में राहत

केले का छिलका बहुत ही एंटीबैक्टीरियल होता है, जो कि बहुत तरह की खुजली सिरोसिस मस्से जैसी त्वचा संबंधी बीमारी को भी दूर करने में मदद करता है।

केले में पाएं जाने वाले पौष्टिक तत्व

केला बहुत सारे औषधीय गुण होते हैं। साथ ही बहुत सारे पोस्टिक तत्व होते हैं, जो कि हमारे शरीर को बहुत फायदे पहुंचाते हैं। पोषक तत्वों का भंडार कहे जाने वाले केले में विटामिन सी, फाइबर, आयरन, विटामिन बी6, मैग्नीशियम, पोटेशियम, कॉपर, मैंगनीज आदि मौजूद होते हैं।

केले से होने वाले नुकसान

हालांकि केला बहुत ही औषधीय गुणों वाला है, लेकिन इसमें बहुत फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि केले का ज्यादा सेवन करने से बहुत तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। यहां नीचे केले से होने वाले नुकसान के बारे में बताया गया है।

  • केले में बहुत ज्यादा मात्रा में टीट्रो फैन और कार्बोहाइड्रेट होता है, जो की ज्यादा मात्रा में सेवन करने से ज्यादा नींद आती है।यदि आप ड्राइविंग कर रहे हैं तो केले के अधिक सेवन करने के बाद ड्राइविंग करने के दौरान आपको नींद आने की संभावना होती है, जिससे कि आपको दुर्घटना हो ना संभव है।
  • यदि अगर आप ने अल्कोहल, शराब का सेवन किया हुआ है, तो आपको केले का सेवन नहीं करना चाहिए इससे सर दर्द हो सकता है।
  • बहुत ऐसे लोग हैं जिन्हें केले का ज्यादा सेवन करने से एलर्जी होती है। अत्यधिक केले के सेवन से शरीर में जिंक आयरन मैग्नीशियम और कैल्शियम की मात्रा ज्यादा हो जाती है, जिससे बहुत तरह की समस्या हो सकती है।
  • केले में बहुत ज्यादा फाइबर होता है, इससे पेट खराब होने की समस्या हो सकती है। केला एक फाइबर का बड़ा स्रोत है। इसलिए फाइबर का ज्यादा सेवन करने से गैस पेट पेट में ऐठन पेट फूलना जैसी समस्या होना आम बात है।
  • केला में मौजूद पोटैशियम बहुत अधिक मात्रा में हो जाने पर शरीर में पोटेशियम की मात्रा अधिक हो जाती है, जिससे हाइपरकलेमिया हो सकता है।

निष्कर्ष

केला एक ऐसा फल है जिसे सामान्य मानकर उसके गुणों को कई बार नजरअंदाज कर दिया जाता है। आमतौर पर बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को केले का स्वाद पसंद आता है। रोजाना एक केले का सेवन करके आप ब्रेन पावर बढ़ा सकते हैं।

आज हमने इस आर्टिकल में आपको केला खाने के फायदे, नुकसान, गुण, कैसे खाएं और खाने का सही समय के बारे में विस्तारपूर्वक बताया है। आर्टिकल पसंद आये तो उसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करें। आपका इस आर्टिकल के संदर्भ में कोई प्रश्न है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द आपको रिप्लाई दे सकें।

यह भी पढ़ें

रेड बुल क्या है? (फायदे, नुक्सान और यह कैसे बनता है?)

कोकोपीट क्या है? (फायदे, उपयोग और कैसे बनाया जाता है)

शहद के फायदे, नुकसान और उपयोग

रातरानी क्या है? (उपयोग, फायदे और लगाने का तरीका)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here